--Advertisement--

फौजी ने रिकाॅर्डिंग बनाने जिसे मोबाइल दिया वही ले भागा, एक महीने बाद दुकान पर मिला

फौजी पुलिस पर आरोपी दुकानदार को गिरफ्तार करने के लिए बना रहा है दबाव

Danik Bhaskar | Jan 10, 2018, 05:51 AM IST

सीकर. उद्योगनगर थाने में मंगलवार को दिलचस्प मामला सामने आया। पीड़ित से लेकर आरोपी तक की कहानी चौंकाने वाली है। पुलिसकर्मी राजेंद्र ने बताया कि नाला का बालाजी के पोखरमल गुर्जर ने मोबाइल चोरी की रिपोर्ट दी है। उसने बताया कि करीब एक महीने पहले उसने अपना मोबाइल एक व्यक्ति को दिया था, जो मोबाइल लेकर चला गया। अब पोखरमल का कहना है कि ट्रेस के जरिए उसे मालूम चला है कि बबून मार्केट में एक दुकानदार के पास उसका चोरी का मोबाइल है, जिसे गिरफ्तार किया जाए।

- वहीं, सामने आया है कि करीब एक महीने पहले पिपराली चौराहे पर सब इंस्पेक्टर कंचन मय जाब्ता वाहनों की जांच कर रही थीं। पुलिसकर्मियों ने स्कूटी सवार फौजी को रोका तो उसने कार्रवाई का विरोध किया।

-यह देख फौजी ने एक अनजान व्यक्ति को मोबाइल देकर पुलिस कार्रवाई की रिकॉर्डिंग करने के लिए कहा। ज्यादा विवाद होने पर पुलिस फौजी पोखरमल को थाने में लेकर आई थीं, जिसे बाद में छोड़ दिया गया था। हालांकि-फौजी ने रिपोर्ट में यह जिक्र नहीं किया है कि पुलिस की रिकॉर्डिंग बनाने के लिए उसने मोबाइल दूसरे व्यक्ति को दिया था, जो मोबाइल लेकर चला गया।

मोबाइल ठीक करने के लिए देकर गया था : दुकानदार

- इस पूरे मामले को लेकर मोबाइल दुकानदार दीपक अग्रवाल का कहना है कि एक व्यक्ति उनकी दुकान पर कर्मचारी को मोबाइल रिपेयर कराने के लिए देकर गया था। वह उस व्यक्ति को नही जानते हैं। दीपक ने मोबाइल को रिपेयर के लिए दूसरे मैकेनिक के पास भेजा। जिसने सिम लगाकर मोबाइल को एक्टिव किया था।

- दीपक का कहना है कि फौजी ने उनके पास आकर कहा कि यह मोबाइल उनका है, जो चोरी हो गया था। दीपक ने कहा कि वह उन्हें नहीं जानता है। फौजी ने कहा कि उसे नया मोबाइल चाहिए। दीपक ने नया मोबाइल देने से मना कर दिया तो फौजी ने पुलिस को शिकायत की।

मोबाइल चोरी के आरोपी की तलाश कर रहे हैं : सीआई
सीआई राममनोहर का कहना है कि वह मोबाइल चोर की तलाश कर रहे हैं। दुकानदारों व अन्य से इस मामले में पूछताछ कर रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपी की पहचान करने के प्रयास कर रहे हैं। दुकानदार की गलती यह है कि वह आरोपी को नहीं जानता है। बगैर किसी परिचय के उसने रिपेयर के लिए मोबाइल ले लिया।