--Advertisement--

ट्रक के धक्के से बाइक सवार महिला गर्म तेल की कड़ाही में गिरी, बच्चा भी झुलसा

दोनों महिलाएं व बच्चा जयपुर रैफर, लोगों ने ट्रक चालक को पुलिस को सौंपा

Danik Bhaskar | Dec 21, 2017, 08:08 AM IST

सीकर. मोचीवाड़ा मोहल्ला चौराहे पर टाटा 407 ट्रक के शराबी ड्राइवर ने बुधवार दोपहर में खड़ी बाइक को टक्कर मार दी। बाइक महिलाओं से जा भिड़ी और एक महिला सड़क पर कड़ाही के गर्म तेल में जा गिरी तथा दूसरी भी तेल से झुलस गई। महिलाएं सास-बहू है। मां की गोद में डेढ़ साल का बच्चा भी था, जो तेल से झुलस गया। तीनों को एसके अस्पताल से जयुपर रैफर किया है। हादसे के बाद ऑटो चालक ने कड़ाही को एक तरफ किया। तीनों पीड़ितों को एसके अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने ट्रक जब्त कर शराबी चालक बाबूलाल को गिरफ्तार कर लिया है।

- मोचीवाड़ा चौराहे पर लक्ष्मी मिष्ठान भंडार से नवलगढ़ के वार्ड 30 निवासी नसीम पत्नी मुश्ताक जाटू, नसीम के बेटे की बहू अमरीन पत्नी इकबाल जाटू मिठाई खरीद रही थी। वे नवलगढ़ से सीकर अपने पीहर मोहल्ला जमींदारा, काजी की ढाणी आई हुई थी। तेज गति से आ रहे टाटा 407 ट्रक चालक ने बाइक व ट्राईसाइकिल को टक्कर मारी तो बाइक महिलाओं पर गिरी। अमरीन कड़ाही में जा गिरी। उसका डेढ़ साल का बेटा शहजाद छिटक कर एक तरफ गिर गया। अमरीन व बच्चा बुरी तरह झुलस गए। ट्राईसाइकिल का हैंडल नसीम के पेट में जा घुसा और वह भी गिर गई। उसका हाथ झुलस गया।

कलेक्टर नरेश ठकराल : क्योंकि-नगर परिषद को अतिक्रमण हटाने के बैठकों में निर्देश तो दिए, लेकिन सख्ती नहीं दिखाई।
आयुक्त श्रवण विश्नोई: क्योंकि-शहर में अतिक्रमण हटाने के निर्देश तो सुने, लेकिन कलेक्टर की बातों को गंभीरता से नहीं ले रहे।
टीआई जगदीश यादव : शहर में सुबह छह बजे से लेकर रात्रि नौ बजे तक भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक है। लेकिन, यह नहीं रोकते।
डीएसओ उम्मेदसिंह पूनियां: हैरानी है कि सड़क पर खुले में मौत की भट्टियां और घरेलू गैस इस्तेमाल होती हैं, लेकिन कोई टाेकता नहीं।

ऑटो चालक माेहम्मद राजा ने कड़ाही हटाई, मेडिकल स्टोर से दवाई लेकर घायलों को लगाई, अस्पताल पहुंचाया

- भट्टी व कड़ाही पर महिलाओं के गिरते ही स्टैंड पर खड़े ऑटो चालक मोहम्मद राजा दौड़कर आया और उसने तुरंत कड़ाही को एक तरफ कर दाेनों महिलाओं व बच्चे को उठाया। पास ही मेडिकल स्टोर वाले से उनके दवाई लगवा कर तुरंत तीनों को एसके अस्पताल लेकर पहुंचा। तीनों को प्राथमिक इलाज के उपरांत हड़ताल होने के चलते जयपुर के एसएमएस अस्पताल रैफर कर दिया।

- लोगों ने मौके पर ही शराबी ट्रक ड्राइवर बाबूलाल पुत्र हनुमान निवासी बकरा मंडी, वार्ड तीन को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने मरीजों के पर्चा बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। ट्रक ड्राइवर बाबूलाल का मेडिकल करवाया है। ट्रक जब्त कर लिया है।

सवाल : मौत की 150 भट्टियां और कड़ाही किसकी इजाजत से

- शहर में करीब 300 मिठाई व समोसे-कचौरी की दुकानें हैं। इनमें से 150 से ज्यादा दुकानदार दुकान के बाहर रोड पर भट्टियां रखकर समोसे-कचौरी, मावा, मिठाई तैयार कर रहे हैं। ज्यादातर दुकान वाले घरेलू गैस कनेक्शन का उपयोग कर रहे हैं जो कि गैरकानूनी है। इन घरेलू गैस सिलेंडर पर सरकार की ओर से मिल रही सब्सिडी का भी दुरुपयोग हो रहा है।

- लक्ष्मी मिष्ठान भंडार के मालिक बंटी कुमावत पुत्र कुरड़ाराम कुमावत से जब सड़क पर कड़ाही रखने व मिठाइयां बनाने की बात पूछी तो उसका जवाब था कि पूरे शहर में सभी हलवाई ऐसे ही मिठाई व समोसे-कचौरी बना रहे हैं।