--Advertisement--

महिला ने केरोसीन उड़ेलकर किया आत्मदाह, सवा साल पहले हुई थी शादी

नंगली गुजरान में शुक्रवार सुबह एक विवाहिता ने बाथरूम में शरीर पर केरोसीन उड़ेलकर आत्मदाह कर लिया।

Dainik Bhaskar

Feb 03, 2018, 08:18 AM IST
women commit suicide

गुढ़ागड़ौजी। नंगली गुजरान में शुक्रवार सुबह एक विवाहिता ने बाथरूम में शरीर पर केरोसीन उड़ेलकर आत्मदाह कर लिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वह एक माह के गर्भ से थी। सूचना पर पुलिस पहुंची। गुढ़ा सीएचसी में शव का पोस्टमार्टम कराया गया। इस संबंध में महिला के पिता बबाई के मूलचंद मेघवाल ने उसके पति, सास, ससुर, ननद एवं देवर के खिलाफ उसकी बेटी को दहेज के लिए जला कर मार डालने का मामला दर्ज कराया।


पुलिस के अनुसार नंगली गुजरान निवासी एवं बीएसएफ में कार्यरत राजेश मेघवाल की पत्नी सोना (25) ने बाथरूम में जाकर शरीर पर केरोसीन उड़ेल कर खुद को अाग लगा ली। बाथरूम में धुआं उठते देख देवर दिनेश आया। उसने आवाज लगाई तो परिजन भी आए। परिजन जब तक आग बुझाते, तब तक सोना की मौत हो चुकी थी। सूचना के बाद थानाधिकारी अशोक चौधरी, नवलगढ़ डीएसपी प्रभातीलाल सैनी पहुंचे। महिला के परिजनों को भी बुलाया गया। उनके आने के बाद े पोस्ट मार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंपा। महिला के पिता बबाई निवासी मूलचंद मेघवाल ने सोना के पति राजेश, ससुर बजरंग लाल, सास विमला, देवर दिनेश व ननद के खिलाफ सोना को दहेज के लिए जला कर मारने का मामला दर्ज कराया। मूलचंद ने बताया कि सोना का विवाह 14 नवंबर 2016 को बजरंग मेघवाल के बेटे राजेश से हुआ था। आरोप लगाया कि ससुराल पक्ष के लोग ने बेटी को दहेज के लिए जला कर मार डाला। सोना एमकॉम थी। उसके पति राजेश ने बताया कि सोना एक माह के गर्भ से थी।
मृतका सोना
बीएसफ में हैं पति, अभी आया हुआ था छुट्टी पर
सोना का पति राजेश मेघवाल बीएसएफ में कश्मीर में तैनात हैं। इन दिनों वह 42 दिन की छुट्टी पर घर आया हुआ था और पांच फरवरी को ड्यूटी पर जाने वाला था। राजेश ने बताया कि वह गुरुवार शाम बहन के यहां बड़ागांव गया हुआ था। सुबह छह बजे उसके पास फोन आया कि सोना ने बाथरूम में आत्मदाह कर लिया तो वह आया। राजेश ने बताया कि रात साढ़े नौ बजे सोना से बात की थी। उस समय हल्का बुखार होने की बात कही थी। राजेश के अनुसार दोनों में अच्छा प्रेम था। डीएसपी नवलगढ़ प्रभातीलाल ने बताया कि नंगली गुजरान में महिला के आत्मदाह करने के मामले में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को साैंप दिया है। उसके पिता ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है।

X
women commit suicide
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..