सीकर

  • Hindi News
  • Rajasthan
  • Sikar
  • घाटी में एक दिन में 13 आतंकी मारे, बीकानेर के जवान सहित 3 शहीद
--Advertisement--

घाटी में एक दिन में 13 आतंकी मारे, बीकानेर के जवान सहित 3 शहीद

भास्कर न्यूज | श्रीनगर/बीकानेर सुरक्षा बलों ने रविवार को कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ 7 साल का सबसे बड़ा ऑपरेशन...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 04:15 AM IST
घाटी में एक दिन में 13 आतंकी मारे, बीकानेर के जवान सहित 3 शहीद
भास्कर न्यूज | श्रीनगर/बीकानेर

सुरक्षा बलों ने रविवार को कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ 7 साल का सबसे बड़ा ऑपरेशन चलाया। एक दिन में 3 मुठभेड़ें हुईं। 13 आतंकी मारे गए, एक को जिंदा पकड़ा। बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ निवासी हेतराम सहित 3 जवान भी शहीद हुए। मुठभेड़ के दौरान लोगों ने सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी की। क्रॉस फायरिंग में फंसकर 4 लोगों की मौत हो गई। शोपियां, अनंतनाग, कुलगाम व पुलवामा में लोग सड़कों पर उतर आए। झड़पों में जवानों समेत 90 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

शहीद हेतराम।

सुरक्षाबलों पर पथराव, स्कूल-कॉलेज बंद, ट्रेन-इंटरनेट ठप

शोपियां में आतंकियों का ठिकाना ध्वस्त कर दिया गया।

अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश रचने के लिए जमा हुए थे आतंकी

सूचना मिली थी कि शोपियां और अनंतनाग में कई आतंकी अमरनाथ यात्रा, सुरक्षाबलों और राजनेताओं पर हमलों की साजिशें रचने के लिए बैठक करने पहुंचे हैं। शनिवार रात करीब 1 बजे ऑपरेशन शुरू किया गया।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी डाॅ. एसपी वैद्य ने बताया कि शोपियां में मारे गए आतंकियों में पिछले साल मई में लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या करने वाले आतंकी रईस ठोकर व इशफाक भी हैं। अनंतनाग के मुठभेड़ में एसएसपी ने आतंकियों को सरेंडर कराने के लिए उनके घर के लोगों को मौके पर बुलाया। आधे घंटे समझाते रहे। एक ने बात नहीं मानी और मारा गया। दूसरा पकड़ा गया। आतंकियों की मौत के विरोध में अलगाववादियों ने दो दिन के बंद का ऐलान किया है। सोमवार को स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। मोबाइल इंटरनेट व रेल सेवा भी रोक दी गई।

7 दिन में बीकानेर का दूसरा जवान शहीद, लेह लद्दाख में भी चूरू जिले का एक जवान शहीद

बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ से 25 वर्षीय हेतराम गोदारा कश्मीर में शहीद हुए तो लेह लद्दाख में ट्रक खाई में गिरने से चूरू जिले के बामणियां निवासी मदनलाल नेहरा शहीद हुए। श्रीडूंगरगढ़ से पिछले माह की 25 तारीख को राकेश चोटिया अरुणाचल में शहीद हुए थे। -पेज 2 भी पढ़ें


X
घाटी में एक दिन में 13 आतंकी मारे, बीकानेर के जवान सहित 3 शहीद
Click to listen..