Hindi News »Rajasthan »Sikar» क्वांटम की क्वेस्ट-2018 परीक्षा आज शेखावाटी के 30 केंद्रों पर होगी

क्वांटम की क्वेस्ट-2018 परीक्षा आज शेखावाटी के 30 केंद्रों पर होगी

क्वांटम की क्वेस्ट-2018 परीक्षा आज शेखावाटी के 30 केंद्रों पर होगी झुंझुनूं | दैनिक भास्कर एवं क्वांटम झुंझुनूं के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 06:25 AM IST

क्वांटम की क्वेस्ट-2018 परीक्षा आज शेखावाटी के 30 केंद्रों पर होगी

झुंझुनूं | दैनिक भास्कर एवं क्वांटम झुंझुनूं के संयुक्त तत्वावधान में क्वेस्ट-2018 (फेज दो) की परीक्षा रविवार को शेखावाटी के तीनों जिलों में 30 केंद्रों पर होगी। क्वांटम के चेयरमैन तरुण अहलावत ने बताया कि इस क्वेस्ट के माध्यम से सफल प्रतियोगियों को ढाई करोड़ रुपए तक की छात्रवृत्ति एवं टॉप 10 विद्यार्थियों को 11-11 हजार रुपए दिए जाएंगे। एकेडमिक डॉयरेक्टर रंगदेव सिंह राठौड़, क्वांटम प्रभारी लोकेश सेन ने बताया कि यह परीक्षा पूर्णतया नि:शुल्क है। इसमें 8वीं, 9वीं, 10वीं एवं 11वीं, 12वीं, में पीसीएम/पीसीबी का पेपर होगा। इसमें किसी भी विद्यालय में अध्ययनरत छात्र/छात्राएं भाग लेंगे। इसके लिए पंजीकरण शनिवार को समाप्त हो गया। परीक्षा इन केंद्रों पर सुबह 11 से दो बजे तक होगी।

भारतीय स्कूल के बच्चों ने राजस्थान दिवस व हनुमान जयंती मनाई

सीकर | भारतीय पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को निदेशक राजेंद्र ढाका और प्रिंसिपल रीटा शर्मा के सानिध्य में राजस्थान दिवस व हनुमान जयंती मनाई गई। इसके अंतर्गत अनुपम नागर के सानिध्य में प्रश्न प्रतियोगिता आयोजित की गई। छात्रों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया तथा ऊंटगाड़ी का आनंद लिया।

निशुल्क न्यूरो सर्जन परामर्श शिविर आज

सीकर | सेठ रामदेव बिंदल स्मृति संस्थान द्वारा बजाज रोड स्थित बिंदल हॉस्पिटल में निशुल्क न्यूरो सर्जन शिविर लगाया जाएगा। शिविर में एसएमएस हॉस्पिटल के न्यूरो सर्जन डॉ. मुकेश भास्कर और फिजियोथैरेपिस्ट डॉ. मनोज लांबा सेवाएं देंगे। शिविर में लकवा, मिर्गी, पुराना सिर दर्द, माईग्रेन, चक्कर आना, रीढ़ की हड्डी में दर्द, ट्यूमर, हाथ-पैरों में झनझनाहट, सूनापन, रींगणबाय, ब्रेन ट्यूमर बीमारियाें का इलाज किया जाएगा। अस्पताल निदेशक नटवर बिंदल ने बताया कि शिविर प्रत्येक माह के प्रथम व तृतीय रविवार को निशुल्क आयोजित किया जाएगा। भामाशाह कार्डधारियों के शिविर में निशुल्क ऑपरेशन किए जाएंगे।

साड़ी सेल का आज अंतिम दिन

सीकर | तापड़िया बगीची के पास गौतम भवन में संगम साड़ीज व मातेश्वरी साड़ीज द्वारा चलाई जा रही सूरत व डिजाइनर साड़ियों की सेल में खरीदारी के प्रति लोगों में उत्साह है। मितेश अग्रवाल ने बताया कि सेल में हर प्रकार की अत्याधुनिक डिजायनर साड़ियां, प्रिंटेड साड़ियां व लहंगे बहुत कम दामों में उपलब्ध हैं। रविवार को सेल का अंतिम दिन है। सेल में साड़ियों पर 50 फीसदी डिस्काउंट दिया जा रहा है।

फुलवारी वार्षिकोत्सव का आयोजन

सीकर | नोजगे कॉन्वेंट स्कूल में फुलवारी वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपायुक्त विक्रम सिंह बारहठ ने की। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि भावना गर्ग उपखंड अधिकारी धोद रही। कार्यक्रम में नोजगे स्कूल के समस्त छात्रों ने भाग लिया। नोजगे स्कूल के छात्र जयेश खूंडा ने आंखों पर पट्टी बांधकर विभिन्न रंगों वस्तुओं का कलर पहचाना, छात्रों ने पैर के अंगूठे से अखबार पढ़ा। न्यूरो साइंस की महारत को देखकर दर्शक अवाक रह गए। संस्था निदेशक राजेंद्र ओला ने सभी दर्शकों का आभार व्यक्त किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sikar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×