• Home
  • Rajasthan
  • Sikar
  • डे ऑफ लगा बंद किए दवा केंद्र आठ कार्मिकों पर होगी कार्रवाई
--Advertisement--

डे ऑफ लगा बंद किए दवा केंद्र आठ कार्मिकों पर होगी कार्रवाई

एसके अस्पताल के फार्मासिस्ट और हैल्पर उपस्थिति रजिस्टर में डे ऑफ लगाकर दवा वितरण केंद्र बंद कर गए। मरीज अस्पताल...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 06:40 AM IST
एसके अस्पताल के फार्मासिस्ट और हैल्पर उपस्थिति रजिस्टर में डे ऑफ लगाकर दवा वितरण केंद्र बंद कर गए। मरीज अस्पताल में दवा लेने के लिए भटकते रहे। नर्सिंग अधीक्षक के निरीक्षण में कार्मिकों की मनमर्जी का खुलासा हुआ। अस्पताल प्रबंधन ने दोषी आठ कार्मिकों को नोटिस थमाए हैं। फार्मासिस्ट और हेल्परों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की है।

एसके अस्पताल के आउटडोर के बाहर संचालित दवा वितरण केंद्र नं. दो, पांच और छह मंगलवार सुबह निरीक्षण में बंद मिले। दवा वितरण केंद्रों पर फार्मासिस्ट और हैल्परों ने उपस्थिति रजिस्टर में डे ऑफ लगा गए। डे ऑफ लगाने के लिए किसी भी फार्मासिस्ट और हेल्पर ने समक्ष अधिकारी से अनुमति नहीं ली। मरीजों ने मंगलवार सुबह दवा वितरण केंद्र मिले तो उन्होंने प्रबंधन को इसकी जानकारी दी। नर्सिंग अधीक्षक बजरंगलाल मीणा ने दवा वितरण केंद्र बंद होने की तहकीकात की।

तहकीकात में सामने आया तो सभी कार्मिकों ने उपस्थिति रजिस्टर में डे ऑफ लगा रखा है। नर्सिंग अधीक्षक ने इस संबंध में डीडीसी प्रभारी से जवाब मांगा। बिना अनुमति डे ऑफ लगाकर छुट्टी पर चले जाने का मामला सामने आया। नर्सिंग अधीक्षक ने इस पर फार्मासिस्ट गीता ढाका, प्रभुदयाल, रूकसाना बानो, अमित, कम्प्यूटर ऑपरेटर छगनलाल, विजयकुमार सैनी, हेल्पर गिरीराज को नोटिस दिए। तीन दिन में जवाब मांगा है। जवाब संतोषप्रद न मिलने पर सभी कार्मिकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की जाएगी।