Hindi News »Rajasthan »Sikar» Not Treated In SK, Grip On Motorcycle

ये डेंगू रोगी है : एसके में इलाज नहीं हुआ, मोटरसाइिकल पर कराहता रहा

डॉक्टरों की हड़ताल का पांचवां दिन।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 11, 2017, 07:59 AM IST

  • ये डेंगू रोगी है : एसके में इलाज नहीं हुआ, मोटरसाइिकल पर कराहता रहा
    सीकर। तस्वीर एसके अस्पताल की हैै। बाइक पर सो रहा युवक सवाईमाधोपुर का केदार है। कैदार यहां मजदूरी का काम करता है। शुक्रवार को वह काफी देर तक इसी तरह एसके अस्पताल परिसर में बाइक पर सो रहा था। भास्कर केे फोटो जर्नलिस्ट की नजर उस पर पड़ी। उससे वहां सोने का कारण पूछा तो बोला-मुझे डेंगू है।
    - एसके अस्पताल में जांच कराने आया था। वहां से उसेनिजी लैब में जांच कराने के लिए भेज दिया। जांच कराकर रिपोर्ट लेकर आया तो अस्पताल के स्टाफ ने तीन अस्पतालों के नाम बताते हुए कहा कि वहां चले जाओ। फ्री में जांच हो जाएगा। कैदार एक निजी अस्पताल में गया लेकिन उन्होंने डॉक्टर को दिखाने के लिए फीस मांगी।
    - कैदार बोला-मेरे पास पैसे नहीं थे। इसलिए वापस यहीं गया। यहपरेशानी अकेले कैदार की नहीं है। पांच दिन से चल रही हड़ताल के कारण रोज हजारों मरीज परेशान हो रहे हैं। बेबस मरीजों के सिर्फ दो सवाल हैं-डॉक्टरों की हड़ताल कब खत्म होगी? कब सरकार जनता की पीड़ा के बारे में सोचेगी?
    - हड़ताल के दौरान गर्भस्थ शिशु सहित दो की हो चुकी हैं मौत | डॉक्टरोंकी हड़ताल को पांच दिन बीत चुके हैं। इन पांच दिनों में सीकर में दो मौतें हो चुकी है। इसमें एक गर्भस्थ शिशु भी शामिल है। सीकर जिले में 30 सीएचसी, 99 पीएचसी हैं। हड़ताल को देखते हुए एसके अस्पताल में 16 आयुष चिकित्सक लगाए गए हैं।
    - 129 सीएचसी और पीएचसी की जिम्मेदारी नर्सिंगकर्मियों के जिम्मे हैं। आमतौर पर पहले एसके अस्पताल का ओपीडी का आंकड़ा लगभग तीन से चार हजार के बीच था। जो अब हड़ताल के बाद घटकर 400-500 तक पहुंच चुका है। वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर जिले में नौ निजी अस्पतालाें को भी अधिकृत किया है। जहां मरीज एसके अस्पताल की ओपीडी से पर्ची कटवाकर डॉक्टर से परामर्श ले सकते हैं।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sikar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×