--Advertisement--

कुएं की खुदाई के बाद निकली हड्डियां और कंकाल, 7 साल बाद हुआ ये खुलासा

7 साल बाद निकला कंकाल देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ लग गई।

Dainik Bhaskar

Nov 27, 2017, 02:20 AM IST
कुएं की खुदाई के बाद निकला कंकाल। और इनसेट में प्रदीप की फाइल फोटो। कुएं की खुदाई के बाद निकला कंकाल। और इनसेट में प्रदीप की फाइल फोटो।

सीकर. 7 साल पहले एक लड़के ने अपने मौसेरे भाई की हत्या कर शव कुएं में डालकर दफना दिया था। इसके बाद अपराध छुपाने के लिए शव कुएं में डालकर उस पर मिट्टी डाल दी थी। पिछले दिनों एक दूसरी हत्या के आरोप में पकड़े जाने पर उसने इस अपराध का भी खुलासा किया था। जिसके बाद हुई खुदाई के बीसवें दिन करीब 150 फीट की खुदाई के बाद उस कुएं से अाखिरकार कंकाल और मानव अवशेष मिल गए। निकले गए कंकाल देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई।

कुएं के पास बैठकर दोनों ने की थी शराब पार्टी
- दरसअल बेवल का रहने वाला प्रदीप कुमार अपनी मौसी से मिलने 14 अगस्त 2010 को घर से राजस्थान के शिमला आया था। रात को प्रदीप अपने मौसेरे भाई रवित कुमार के घर आ गया।

- रवित उसे गांव से कुछ दूर अपने खेत पर ले गया। वहां सूखे कुएं के पास बैठकर दोनों ने शराब पार्टी की। नशे में किसी बात पर दोनों में झगड़ा हो गया।

- रवित ने गला दबाकर प्रदीप की हत्या कर दी और सबूत मिटाने लाश सूखे कुएं में फेंक ऊपर से पत्थर डालकर घर आ गया। कुछ महीनों बाद रवित ने मौका देखकर कुएं को मिट्टी से भर दिया और दूसरी जगह काम करने चला गया। बाद में इस कुएं को मिट्टी से पूरा भर दिया गया।

150 फीट खुदाई के बाद निकला नरकंकाल

- इस मामले का खुलासा होने पर इस महीने 8 नवंबर को जनसहयोग से पुलिस ने कुएं की खुदाई कराई। एक लाख रुपए में करीब 150 फीट खुदाई के बाद रविवार को नरकंकाल मिला।

- खोपड़ी, पूरा जबड़ा, चप्पल, बनियान, अंडरवियर, नीली शर्ट तथा शरीर की हड्डियां मिली है जो ऊपर से पत्थर और मलबा डालने के कारण टूट चुकी है आैर हड्डियों के पास ही नीचे दो स्टील की थालियां भी मिली है, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि पहले दोनों ने पास में बैठकर खाना भी खाया था।उसके बाद किसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हो गया था।

- मौके पर मौजूद पुलिस अफसरों ने एफएसएल टीम बुलाकर नमूने उठाए। कंकाल की पुष्टि के लिए पुलिस डीएनए टेस्ट कराएगी।

एेसे हुआ मामले का खुलासा

- दरअसल इस साल सितंबर में शिमला के रहने वाले संदीप की भी हत्या हो गई थी। उसकी लाश हरियाणा सीमा में डाल दिया था। लाश मिलने के स्थान पर तलाशी में कई आईडी कार्ड, फोन, फोटो, शराब के पव्वे आदि भी बरामद हुए जो शिमला के किसी युवक ने डाले थे।

- जांच के दौरान जिन लोगों के पहचान पत्र मौके से बरामद हुए, उनसे पूछताछ में पता चला कि शिमला के संदीप कुमार को पहले दिन शिमला के ही रवित कुमार उर्फ बाबू के साथ देखा गया था।

- रवित के घर दबिश देकर उसे हिरासत में लिया गया। सख्ती से पूछताछ में उसने संदीप की हत्या करना कबूल कर लिया। उसने अपने विरोधियों को फंसाने के लिए संदीप को पहले शराब पिलाई और फिर उसकी हत्या कर दी। - रिमांड के दौरान रवित ने अपनी मौसी के बेटे प्रदीप (17) की भी इसी तरह शराब पिलाने के बाद गला दबा कर हत्या कर देने एवं शव को कुएं में डाल देने की बात पुलिस में कबूली थी।

पूछताछ के लिए रवित को जेल से लाएगी पुलिस

प्रदीप की हत्या का आरोपी रवित कुमार फिलहाल खेतड़ी जेल में है। पुलिस उसे प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ करेगी। थानाधिकारी हरदयाल सिंह ने बताया कि मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया जाएगा। डीएनए जांच के लिए परिजनों से सैंपल लिए जाएंगे।

आगे की स्लाइड्स में देखें खबर से जुड़ीं फोटोज...

खुदाई के बीसवें दिन करीब 150 फीट की खुदाई के बाद उस कुएं से अाखिरकार कंकाल और मानव अवशेष मिल गए। खुदाई के बीसवें दिन करीब 150 फीट की खुदाई के बाद उस कुएं से अाखिरकार कंकाल और मानव अवशेष मिल गए।
लड़के ने अपने मौसेरे भाई की हत्या कर शव कुएं में डालकर दफना दिया था। लड़के ने अपने मौसेरे भाई की हत्या कर शव कुएं में डालकर दफना दिया था।
8 नवंबर को जनसहयोग से पुलिस ने कुएं की खुदाई कराई। 8 नवंबर को जनसहयोग से पुलिस ने कुएं की खुदाई कराई।
एक लाख रुपए में करीब 150 फीट खुदाई के बाद रविवार को नरकंकाल मिला। एक लाख रुपए में करीब 150 फीट खुदाई के बाद रविवार को नरकंकाल मिला।
मृतक संदीप। मृतक संदीप।
संदीप की मां और पिता। संदीप की मां और पिता।
X
कुएं की खुदाई के बाद निकला कंकाल। और इनसेट में प्रदीप की फाइल फोटो।कुएं की खुदाई के बाद निकला कंकाल। और इनसेट में प्रदीप की फाइल फोटो।
खुदाई के बीसवें दिन करीब 150 फीट की खुदाई के बाद उस कुएं से अाखिरकार कंकाल और मानव अवशेष मिल गए।खुदाई के बीसवें दिन करीब 150 फीट की खुदाई के बाद उस कुएं से अाखिरकार कंकाल और मानव अवशेष मिल गए।
लड़के ने अपने मौसेरे भाई की हत्या कर शव कुएं में डालकर दफना दिया था।लड़के ने अपने मौसेरे भाई की हत्या कर शव कुएं में डालकर दफना दिया था।
8 नवंबर को जनसहयोग से पुलिस ने कुएं की खुदाई कराई।8 नवंबर को जनसहयोग से पुलिस ने कुएं की खुदाई कराई।
एक लाख रुपए में करीब 150 फीट खुदाई के बाद रविवार को नरकंकाल मिला।एक लाख रुपए में करीब 150 फीट खुदाई के बाद रविवार को नरकंकाल मिला।
मृतक संदीप।मृतक संदीप।
संदीप की मां और पिता।संदीप की मां और पिता।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..