झुंझुनूं / लोटिया में 12वीं की छात्रा का शव मिला, गला दबाकर हत्या की, परिचित पर शक



प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज

Dainik Bhaskar

Oct 18, 2019, 12:28 AM IST

सूरजगढ़ (झुंझुनूं). लोटिया गांव में 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा का उसके घर के पड़ोस के एक सूने मकान में शव मिला। छात्रा के सिर में अंदरुनी चोट के कारण सूजन आई हुई थी। पुलिस हत्या में किसी परिचित का हाथ हाेने की संभावना जता रही है। मौके पर बुलाया गया डॉग स्कवायड भी घर के आसपास ही घूमता रहा। परिजनों ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है।

 

सूचना के बावजूद पुलिस के देरी से पहुंचने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने में धरना दिया और शव लेने से इनकार कर दिया। हालांकि शाम करीब सात बजे विधायक सुभाष पूनिया व डीएसपी शर्मा के निष्पक्ष जांच व आरोपी की दो दिन में गिरफ्तार करने के आश्वासन पर ग्रामीणों ने धरना उठा लिया।


इस संबंध में छात्रा के पिता सुरेश मेघवाल ने पुलिस को रिपोर्ट दी कि बुधवार की रात उसकी बेटी चंचल (17), एलिशा व निर्मला कमरे में सो रही थी। रात करीब ढाई बजे एलिशा टॉयलेट के लिए उठी तो उसने देखा चंचल अपने बिस्तर पर नहीं थी। इस पर उसने घरवालों को जगाया। परिजनाें ने उसे तलाश किया तो वह नहीं मिली। सुबह करीब पांच बजे पड़ोस के मकान में रहने वाली सुरेश की चाची पार्वती ने आकर बताया कि चंचल उसके मकान के एक कमरे में फर्श पर पड़ी है। वहां जाकर देखा तो चंचल के गले में पुरानी चुन्नी डली हुई थी व उसका कुछ टुकड़ा उसके मुंह के अंदर ठुंसा हुआ था। उसे लेकर वे सूरजगढ़ अस्पताल पहुंचे जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इस पर सुरेश ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है।

 

डीएसपी आरपी शर्मा ने बताया कि पुलिस को गुरुवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे सूचना मिली, जिस पर एसएचओ वीरेंद्र यादव पुलिस दल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लिया। मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया है तथा अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम के दौरान उसके सिर में चोट का निशान मिला है। सीकर से डॉग स्कवाॅयड प्रभारी अरविंद चाैधरी पहुंचे। उन्हाेंने डाॅग जुनून काे घटनास्थल ले जाकर जांच की व मकान के आगे सड़क पर ही चक्कर लगाए। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना