क्राइम / सेंट्रल जेल के जेलर के खिलाफ केस दर्ज, आरएएस परीक्षा में पास कराने का झांसा देकर ठगी का आरोप



Case filed against jailer of Ajmer jail by cheating him to pass a man in RAS exam
X
Case filed against jailer of Ajmer jail by cheating him to pass a man in RAS exam

  • सीकर एसपी के निर्देशन पर उद्योग नगर थाने में दर्ज हुई एफआईआर

Dainik Bhaskar

Oct 30, 2019, 08:10 PM IST

इशांत वशिष्ठ/सीकर. अजमेर सेंट्रल जेल के जेलर नरेंद्र स्वामी के खिलाफ उद्योग नगर थाने में एक युवक ने आरएएस परीक्षा में पास कराने के एवज में दस लाख रुपए ठगने का केस दर्ज करवाया गया है। सीकर एसपी की अनुशंसा पर यह केस दर्ज किया गया। 

 

जानकारी के अनुसार इस संबंध में ठगी के शिकार घोराणा ग्राम पंचायत शिवि सिंहपुरा निवासी रामस्वरूप सैनी पुत्र भंवरलाल सेनी ने मुकदमा दर्ज करवाया है। जिसमें बताया कि जेलर नरेंद्र स्वामी उनके सहपाठी रह चुके है। 

 

2008 में आरएएस की प्री-परीक्षा पास की थी। इसके बाद उन्होंने राजस्थान लोक सेवा आयोग में अच्छी जानकारी बताई। और मुख्य परीक्षा को अच्छे अंकों से पास कराने के नाम पर 15 लाख रुपए मांगे। इसके बाद इतनी राशि नहीं होने पर मामला दस लाख रुपए पर तय हुआ।

 

जिसमें तहसीलदार लगाने की बात तय हुई। जब मुख्य परीक्षा का परीणाम आया तो रामस्वमरूप फैल हो गए। इसके बाद अलग-अलग परीक्षाओं में पास कराने के नाम पर धोखा देते रहे। जब ज्यादा दबाब बनाया तो पांच लाख रुपए लौटा दिए।

 

जब पीड़ित ने सीकर एसपी डॉ गगनदीप सिंगला से मुलाकात कर सारी जानकारी दी तो पहले मामला पुराना होने के कारण ठोस सबूत मांगे गए। इसके बाद पुलिस को पीडित की ओर से तथ्य उपलब्ध करवाने के बाद मामला दर्ज कर जांच एएसआई प्रभु सिंह को करने के निर्देश दिए गए। 

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना