सीकर / सीएम ने कहा- मोदी और शाह का सीएए पर बयान साल का सबसे बड़ा झूठ व मजाक साबित हाेगा

चौधरी नारायण सिंह को सम्मानित करते अशोक गहलोत । चौधरी नारायण सिंह को सम्मानित करते अशोक गहलोत ।
X
चौधरी नारायण सिंह को सम्मानित करते अशोक गहलोत ।चौधरी नारायण सिंह को सम्मानित करते अशोक गहलोत ।

  • पलसाना में कांग्रेस के चौधरी नारायण सिंह के राजनीति में 61 साल पूरे हाेने पर अभिनंदन सभा

दैनिक भास्कर

Dec 26, 2019, 01:55 AM IST

सीकर. सीकर जिले के पलसाना में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री व कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष चौधरी नारायण सिंह को राजनीति में 61 साल पूरे करने पर अभिनंदन सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एनआरसी और और को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्हाेंने कहा, पीएम नरेंद्र माेदी अाैर गृहमंत्री अमित शाह का बयान इस साल का सबसे बड़ा झूठ अाैर मजाक हाेगा। एक तरफ गृहमंत्री बयान देते हैं कि एनआरसी को लेकर चर्चा जारी है और यह पूरे देश में लागू होगा। जबकि दूसरी तरफ प्रधानमंत्री कहते हैं कि एनआरसी के स्तर पर कोई चर्चा ही नहीं हुई। उन्होंने कहा, कि असम में 19 लाख लोग एनआरसी के दायरे से बाहर हो गए। 


मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार प्रदेश में विकास कार्यों में कोई कमी नहीं छोड़ रही है। अगले चार-पांच महीनों में 50 हजार पदों पर सरकारी भर्ती की जाएगी। इसके अलावा उन्हाेंने सीकर के लिए नई पेयजल योजना की भी बात कही। उन्हाेंने कहा, जनता के दिलाें पर राज करने वाले नेता ही एक से ज्यादा बार एक स्थान से चुनाव जीत सकते हैं। स्पष्टवादिता के साथ दाे टूक बात कहना चाैधरी नारायणसिंह की पहचान रही है। पलसाना में एक-एक पत्थर पर इनका नाम लिखा है। भाजपा वाले इनका क्या मुकाबला करेंगे। उनके पास समान ही क्या है। माेदी-माेदी कहते हुए सरकार बना ली। लेकिन लाेकतंत्र काे कायम नहीं रख पा रहे हैं।

झुंझुनूं में मेडिकल कॉलेज का काम जल्द ही शुरू होगा: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पिलानी में सीएचसी 2020 में बन जाएगी। जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की तैयारियां शुरू कर दी गई है। अगला साल झुंझुनूं के लिए कई सौगातें लेकर आएगा। गहलोत ने बुधवार को पिलानी में कल्पवृक्ष अस्पताल के नवनिर्मित भवन व मल्टीस्पेशियलिटी विस्तार के शुभारंभ समारोह में यह बात कही। इससे पहले पिलानी अौर चिडा़वा में सीएम का अनेक लोगों ने भावभीना स्वागत किया। निर्धारित से करीब ढाई घंटे देरी से पिलानी पहुंचे मुख्यमंत्री गहलोत ने शेखावाटी की भूमि को वीरों एवं भामाशाहों की भूमि बताते हुए कहा कि यहां के लोग देश की सेवा के लिए जहां जान न्यौछावर कर देते रहे हैं। कल्पवृक्ष अस्पताल परिसर में निरोगी काया योजना उपलब्ध रहेगी।

सिंह की तरह कोई नेता बोले तो लोग धुआं निकाल दें : पायलट
कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि चौधरी नारायण सिंह कड़क अंदाज में बात कहते हैं। एेसी बात अगर कोई दूसरे नेता बोल दे तो लोग ही उसका धुअां निकाल दें। पायलट ने कहा कि नारायण सिंह ने पूरी जिंदगी ईमानदारी की राजनीति की है। इसलिए वे कड़क बाेल पा रहे हैं। इन्हाेंने बिना जातिवाद के राजनीति की है। नारायणसिंह का 61 साल का राजनीतिक करियर बेदाग रहा है। इसी की बदौलत इतना बड़ा कार्यक्रम आयोजित हो रहा है। जब हम संसार में नहीं रहते तो लोग हमारी भलाई के काम को याद करते है। हमारे कर्मों काे याद करते हैं। पदो को कोई याद नहीं करता। नारायण सिंह ने अच्छी राजनीति की।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना