--Advertisement--

मुद्‌दों को घोषणा पत्र में शामिल करने की मांग

मुद्‌दों को घोषणा पत्र में शामिल करने की मांग सीकर | अखिल राजस्थान राज्य आयुष नर्सेज महासंघ ने कांग्रेस और...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 09:11 AM IST
Sikar - demand for issues included in the manifesto
मुद्‌दों को घोषणा पत्र में शामिल करने की मांग

सीकर | अखिल राजस्थान राज्य आयुष नर्सेज महासंघ ने कांग्रेस और बीजेपी को चिट्ठी भेजी है। प्रदेशाध्यक्ष छीतरमल सैनी ने आयुष नर्सेज को मेडिकल नर्सेज बराबर वेतन देने, 1200 रुपए नर्सिंग भत्ता देने, कैडर रिव्यू करने, नई भर्ती में सीटे बढ़वाने और समानीकरण करने के मुद्दों को चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करने की मांग की।

भाटी का सीकर आने पर स्वागत किया

सीकर | राजस्थान अन ऑर्गेनाइज्ड वर्कर्स कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल रजाक भाटी शनिवार को सीकर आए। प्रदेश सचिव आरिफ अहमद खत्री, वार्ड 47 के पार्षद जावेद चौहान, पार्षद चांद खां मुगल, जाकिर हुसैन खत्री, मोहम्मद रफीक, मोहम्मद सरीफ खत्री, मो. सादिक बड़गुर्जर, सबीर भुटो, पप्पू चौहान सहित कई लोगों ने उनका स्वागत किया।

शिक्षक संघ के आज होंगे चुनाव

सीकर | राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय सीकर के जिलाध्यक्ष विजय कुमार ने बताया कि उपशाखा सीकर के चुनाव रविवार को श्री हरदयाल राउप्रा विद्यालय सीकर में होंगे। चुनाव में निर्वाचन अधिकारी राउमावि के प्रधानाचार्य सज्जनसिंह व पर्यवेक्षक सुशीला कस्वा होंगी। चुनावों में सभाध्यक्ष, अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष, मंत्री, कोषाध्यक्ष एवं सदस्यों के चुनाव होंगे।

स्काउट्स ने मतदाता जागरूकता की शपथ ली



सीकर | स्काउट गाइड की ओर से मतदाता जागरूकता संगोष्ठी कार्यक्रम हुआ। सीओ स्काउट बसंत कुमार लाटा ने स्काउट्स को मतदाता जागरूकता संबंधी शपथ दिलवाई। कार्यक्रम में कई विद्यालयों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

बैठक में घोषणा पत्र को लेकर सुझाव दिए

सीकर | सीकर जिला कांग्रेस कार्यालय में शनिवार को कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र में मुद्दे शामिल करने के लिए जिलाध्यक्ष पीएस जाट की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में सीकर जिले के सामाजिक संगठन के प्रतिनिधि शामिल हुए और सभी ने लिखित एवं मौखिक रूप में अपने सुझाव दिए। बैठक में प्रहलाद झूरिया, सुनील मोर, रणजीत सिंह मील, वेदप्रकाश राय, महेंद्र जाखड़, भागीरथ नायक, दिनेश जाखड़, राजेन्द्र शर्मा, सुनीता गठाला, गोरधन सिंह मील आदि शामिल हुए।

बसपा कल करेगी उम्मीदवारों की घोषणा

सीकर | बहुजन समाज पार्टी की ओर से शनिवार को कार्यालय में जिलाध्यक्ष धर्मसिंह तानांन की अध्यक्षता में दीपावली स्नेह मिलन समारोह मनाया गया। बसपा के जिला महासचिव मुकेश राड ने बताया कि दीपावली स्नेह मिलन समारोह में विधानसभा चुनाव को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा की गई। उन्होंने बताया की सोमवार को बसपा उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी।

8वीं बोर्ड परीक्षा : ऑनलाइन आवेदन 15 तक

सीकर | आठवीं बोर्ड के ऑनलाइन परीक्षा फाॅर्म 15 नवंबर तक भरे जाएंगे। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डाइट, सीकर के प्राचार्य लालचंद वर्मा ने बताया कि शिक्षा विभाग ने स्कूलों को विद्यार्थियों के परीक्षा फार्म निर्धारित तिथि से दो दिन पहले 13 नवंबर तक भरने के निर्देश दिए हैं जिससे कि किसी भी विद्यालय के विद्यार्थी फार्म भरने से नहीं चूकें।

सीनियर रोल बॉल प्रतियोगिता आज

सीकर | यूरो इंटरनेशनल स्कूल में रविवार को जिला स्तरीय सीनियर पुरुष व महिला रोल बॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। सीकर जिला रोल बॉल संघ के सचिव महेन्द्र सिंह पंवार ने बताया कि चयनित खिलाड़ी 21 से 23 नवंबर तक श्रीगंगानगर में होने वाली राज्य स्तरीय रोल बॉल प्रतियोगिता में जिले का प्रतिनिधि तत्व करेंगे।

सीकर रोलबॉल टीम दोनों वर्गों में विजेता

सीकर | राजस्थान रोल बॉल संघ के तत्वावधान में श्रीगंगानगर में हुई 11 वर्ष से कम आयु वर्ग में राज्य स्तरीय बालक व बालिका मिनी रोल बॉल प्रतियोगिता में दोनों वर्गों की चैंपियनशिप जीतकर सिरमौर बनीं। टीम के प्रशिक्षक नविराज सिंह शेखावत ने बताया कि बालक वर्ग का फाइनल सीकर-जयपुर के बीच हुआ। जिसमें सीकर 12-1 से जीता। बालिका वर्ग का फाइनल सीकर-अजमेर के मध्य खेला गया। जिसमें सीकर 4-2 से जीता।

सैनी समाज की बैठक कल

सीकर | सैनी समाज सीकर की एक सभा सोमवार दोपहर एक बजे सैनी विश्राम सदन में आयोजित होगी। अध्यक्ष भंवरलाल गार्ड ने बताया कि इसमें सीकर विधानसभा चुनाव में समाज से रणनीति तय करने एवं चुनाव लड़ने के इच्छुक समाज बंधुओं से चर्चा की जाएगी।

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूलों में प्रवेश के लिए मांगे आवेदन

सीकर | राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए कक्षा 6 व 9 में दाखिले के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। जानकारी के अनुसार कक्षा 6 के लिए एक जुलाई 2019 को 10 से 11 वर्ष के बीच के आयु के बालक तथा कक्षा 9 के लिए 13 से 14 की आयु के होने चाहिए।

X
Sikar - demand for issues included in the manifesto
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..