--Advertisement--

ईएसटी का शेखावाटी के खिलाड़ियों को मिला लाभ, आठ से ज्यादा ने भारतीय टीम ट्रायल के लिए किया क्वालीफाई

Sikar News - इलेक्ट्रॉनिक स्कोरिंग टारगेट (इएसटी) का सबसे ज्यादा लाभ राजस्थान में शेखावाटी के खिलाड़ियों को मिला है। नेशनल...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:05 AM IST
Sikar News - est gets benefit from shekhawati players more than eight qualifiers for indian team trials
इलेक्ट्रॉनिक स्कोरिंग टारगेट (इएसटी) का सबसे ज्यादा लाभ राजस्थान में शेखावाटी के खिलाड़ियों को मिला है।

नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में शेखावाटी से करीब 20 खिलाड़ियों ने भाग लिया था। राजस्थान ने सात स्वर्ण पदक के साथ कुल 53 पदक हासिल किए हैं। इसमें शेखावाटी के कांसली निवासी महावीर शेखावत ने स्वर्ण पदक जीता है। इसके साथ भारतीय टीम ट्रायल के लिए शेखावाटी के आठ से ज्यादा खिलाड़ियों ने क्वालीफाइ किया है। जयपुर की जगतपुरा शूटिंग रेंज में राजस्थान क्रीड़ा परिषद एवं एसोसिएशन के बीच तालमेल नहीं होने के कारण इसका खमियाजा राजस्थान के खिलाड़ियों को उठाना पड़ा।

नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप मेें सबसे ज्यादा दिल्ली एवं यूपी के खिलाड़ियों ने पदक पर कब्जा जमाया। इस प्रतियोगिता में राजस्थान के अधिकतर खिलाड़ियों ने पहली बार इएसटी का प्रयोग किया,जबकि पिछले कई बार से आयोजित इस प्रतियोगिता में इएसटी का उपयोग होता रहा है। बावजूद इसके क्रीड़ा परिषद की अनदेखा का खामियाजा खिलाड़ियों काे उठाना पड़ा है। शेखावाटी के ओम प्रकाश चौधरी, दीपेंद्र सिंह शेखावत, तनुश्री, दीपेंद्र शेखावत, नीलम, जया शेखावत,महावीर सिंह, अंशिका कंवर ने भारतीय टीम ट्रायल के लिए क्वालीफाइ किया है।

इस संबंध में गिरधर प्रताप सिंह राजस्थान एसोसिएशन महासचिव का कहना है कि नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में राजस्थान को पहले के मुकाबले ज्यादा पदक मिले है,लेकिन खिलाड़ियों की संख्या एवं मेहनत को देखते हुए हम इससे अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे। इएसटी ना होने के कारण खेल पर इस का प्रभाव पड़ा है।

दूसरी ओर राष्ट्रीय खिलाड़ी दीपेंद्र सिंह शेखावत का कहना है िक सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना खिलाड़ियों को इएसटी पर करना पड़ा। पहले से तैयारी नहीं होने के कारण इस बार खिलाड़ी ज्यादा स्वर्ण पदक पर अपना कब्जा नहीं जमा पाने में असफल रहे हैं।

X
Sikar News - est gets benefit from shekhawati players more than eight qualifiers for indian team trials
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..