चुरू / एनडीपीएस एक्ट में जब्त ट्रक को छोड़ने की एवज में थानाप्रभारी 45 हजार रूपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार



In churu Ratangarh Sho police inspector arrest taking bribe by acb jaipur team
X
In churu Ratangarh Sho police inspector arrest taking bribe by acb jaipur team

  • रतनगढ़ थानाप्रभारी के सरकारी क्वार्टर में मिले साढ़े 7.35 लाख रूपए
  • एसीबी की जयपुर प्रथम के प्रभारी एएसपी आलोक शर्मा की कार्रवाई

Dainik Bhaskar

Aug 09, 2019, 07:13 PM IST

चुरू. जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए रतनगढ़ थानाप्रभारी हरिजिंदर सिंह को 45 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई एसीबी की जयपुर (प्रथम) के प्रभारी एडिशनल एसपी आलोक शर्मा के नेतृत्व में डीएसपी नीरज गुरनानी की टीम ने की।

 

कार्रवाई के बाद थानाप्रभारी हरिजिंदर सिंह के सरकारी क्वार्टर में सर्च कार्रवाई के दौरान एसीबी टीम ने 7.35 लाख रूपए की रकम भी जब्त की। इस रकम के बारे में पूछताछ जारी थी। वहीं, रिश्वत के इस केस में थानाप्रभारी के रीडर की भूमिका भी सामने आई है। उससे भी एसीबी टीम पूछताछ कर रही है।

 

एएसपी आलोक शर्मा ने बताया कि रतनगढ़ थानाप्रभारी हरिजिंदर सिंह के खिलाफ एक व्यक्ति ने जयपुर मुख्यालय एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें बताया कि परिवादी का एक ट्रक रतनगढ़ थाना पुलिस ने कुछ समय पहले पकड़ा था। तब पुलिस ने एडीपीएस का केस दर्ज कर ट्रक भी जब्त कर लिया।

 

इस जब्त ट्रक को छोड़ने की एवज में थानाप्रभारी हरिजिंदर सिंह ने रिश्वत में मोटी रकम की मांग की। शिकायत के सत्यापन के दौरान शुक्रवार को परिवादी द्वारा थानाप्रभारी पुलिस इंस्पेक्टर हरिजिंदर सिंह को 45 हजार रुपए की रिश्वत देना तय हुआ।

 

डीजी डॉ. आलोक त्रिपाठी ने ट्रेप की कार्रवाई के लिए एएसपी आलोक चंद्र शर्मा के नेतृत्व में टीम गठित की। इस पर एएसपी शर्मा व डीएसपी नीरज गुरनानी की टीम चुरु पहुंची। जहां शुक्रवार को थाने में थानाप्रभारी को रिश्वत की रकम देते ही एसीबी टीम ने हरिजिंदर सिंह को रंगे हाथों धरदबोचा।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना