सीकर

--Advertisement--

नाबालिग रहम की भीख मांगता रहा, वो हाथों पर शराब की बोतल रख बेंत से पीटते रहे, कपड़े भी उतरवाए, मोबाइल चोरी करने का था शक

नाबालिग रहम की भीख मांगता रहा, हाथों पर शराब की बोतल रख छड़ी से पैरों पर मारते रहे

Danik Bhaskar

Jul 14, 2018, 04:18 PM IST
आरोपियों ने बच्चे से जमीन पर सात बार नाक रगड़वाया। आरोपियों ने बच्चे से जमीन पर सात बार नाक रगड़वाया।

झुंझुनूं (राजस्थान)। मोबाइल चोरी के शक में बुहाना में एक नाबालिग छात्र को अगवा कर अमानवीय तरीके से प्रताड़ित करने का वीडियो वायरल हुआ है। बुहाना पुलिस ने वीडियो वायरल होते ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें कोर्ट में पेश कर जेल भेजा। नाबालिग की मां ने गांव के तीन युवकों पर नाबालिग का अपहरण, मारपीट, कुकर्म का प्रयास तथा पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया है।

धूप में खड़ा कर हाथ पर पत्थर रख करते रहे पिटाई
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार अारोपी बुहाना निवासी जगरूप सिंह (27), दिनेश शर्मा उर्फ झुनिया (23) तथा अमन (18) हैं। इन्हें शुक्रवार को एसडीएम के समक्ष पेश किया जहां से तीनोंं को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। दरअसल, बुहाना निवासी दिनेश शर्मा का मोबाइल गायब हो गया था। उसे गांव के 14 वर्षीय एक छात्र पर शक हो गया। दिनेश शर्मा ने 10 जुलाई को अपने दोस्त जगरूप सिंह व अमन को इस बारे में बताया। तीनों नाबालिग के पास पहुंचे और उसे बहला फुसला कर बुहाना की बणी में ले गए। वहां तीनों ने नाबालिग की बेंत से पिटाई की। मोबाइल चोरी स्वीकार करने के लिए उस पर दबाव बनाया। उसे मुर्गा बनाया। उठक-बैठक निकलवाई। धूप में खड़ा कर हाथ पर पत्थर रख कर प्रताड़ित किया गया। उसके कपड़े उतरवाए गए। उससे अमानवीय व्यवहार किया गया। जमीन पर सात बार नाक रगड़वाया। आरोपियों ने इसका वीडियो भी बना लिया। नाबालिग को छह घंटे तक प्रताड़ित कर शाम चार बजे छाेड़ा गया। वीडियो बाद में वायरल हो गया। इसमें बालक तीनों से रहम की भीख मांगता दिखाई दे रहा है, लेकिन वे उस पर रहम नहीं कर, बेंत बरसा रहे थे।

डर के मारे घर भी नहीं गया नाबालिग, जागरण में बिताई पूरी रात, दूसरे दिन परिजनों को दी जानकारी
मारपीट से नाबालिग इतना भयभीत हुअा कि वह उस दिन घर ही नहीं गया। उसने गांव में हुए जागरण में रात बिताई। दूसरे दिन सुबह घर पहुंचा तो परिजनों ने उससे पूछा कि कहां गया था। पहले तो उसने कुछ नहीं बताया, लेकिन जब वह नहाने लगा तो उसके बदन पर पिटाई के निशान देख कर घर वालों ने इस बारे में जोर देकर पूछा। इस पर उसने तीनों आरोपियों की ओर से की गई प्रताड़ना के बारे में बताया। इसी बीच क्षेत्र में गुरुवार को यह वीडियो वायरल हो गया। क्षेत्र के लोगों ने आरोपियों को पहचान लिया, पुलिस तक यह वीडियो पहुंचाया गया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को इन्हें एसडीएम के समक्ष पेश किया गया, जहां से जेल भेजा गया।

आरोपी जगरूप बुहाना में शराब की दुकान पर करता है काम
नाबालिग को प्रताड़ना देने का आरोपी जगरूप सिंह बुहाना में अपने भाई की शराब की दुकान पर काम करता है। उसके दो अन्य साथी दिनेश व अमन गांव में ऐसे ही घूमते हैं। इधर, पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तीनों के खिलाफ अपहरण, मारपीट, पोक्सो एक्ट की धारा में मामला दर्ज किया। थाना प्रभारी संदीप कुमार ने बताया कि नाबालिग की मां के रिपोर्ट में तीन युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

धूप में खड़ा रखा। उसके बाद बच्चे को मुर्गा भी बनाया गया। धूप में खड़ा रखा। उसके बाद बच्चे को मुर्गा भी बनाया गया।
बच्चे को थप्पड़ मारता आरोपी बच्चे को थप्पड़ मारता आरोपी
बच्चे को धूप में खड़ा कर रखा। बच्चे को धूप में खड़ा कर रखा।
Click to listen..