--Advertisement--

भिवानी के अमित ने जीती 21 हजार की कुश्ती

Sikar News - लोक देवता बाबा उमदसिंह के मेले में भक्तों का सैलाब उमड़ा। भीषण गर्मी के बावजूद दूर दराज के क्षेत्रों से आए...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:25 AM IST
भिवानी के अमित ने जीती 21 हजार की कुश्ती
लोक देवता बाबा उमदसिंह के मेले में भक्तों का सैलाब उमड़ा। भीषण गर्मी के बावजूद दूर दराज के क्षेत्रों से आए श्रद्धालुओं ने मेले का आनंद लिया। बाबा के मंदिर में धोक लगाई। मेला कमेटी एवं कस्बेवासियों ने मेले में कई स्थानों पर श्रद्धालुओं के लिए छाया एवं पानी की व्यवस्था संभाली। महिलाओं एवं बच्चों ने मेले में पूरे दिन खरीदारी की। मेला स्थल पर भक्तों के लिए भंडारे का आयोजन किया। रात्रि जागरण में भी बाबा के प्रति आस्था रखने वाले भक्त उपस्थित रहे। जागरण में कलाकारों ने अपनी मधुर वाणी से सभी को झूमने पर विवश कर दिया। मेला मैदान में कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया। हनुमान अखाड़ा भिवानी के पहलवान अमित कुमार ने 21 हजार का कुश्ती दंगल जीता। दंगल का संचालन शारीरिक शिक्षक सूरजभान भालोठिया ने किया। मेले में मनवीर सिंह, कुलदीप तंवर व संजय नाड़िया ने ठंडे पानी व शर्बत की व्यवस्था की।

पचलंगी (बाघोली) | दिवसीय भैरूजी व मातेश्वरी मेले का समापन हुआ। छावसरी के नेकीराम एंड पार्टी के ऊंट व घोड़ी द्वारा विभिन्न करतब दिखाए गए। पचलंगी चौकी प्रभारी सकेन्द्र मीणा आदि ने मेले में निगरानी रखी। मेला कमेटी अध्यक्ष रवि कुड़ी व उपाध्यक्ष पांचुराम जांगिड़ ने ऊंट-घोड़ी नृत्य दिखाने वाले नेकीराम व कलाकारों का सम्मान किया।

X
भिवानी के अमित ने जीती 21 हजार की कुश्ती
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..