--Advertisement--

एटीएम बदल 6 वारदात करने के दो आरोपी पकड़े

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:40 AM IST

Sikar News - काेतवाली पुलिस ने सात महीने पहले एक महिला कांस्टेबल का एटीएम बदलकर रुपए निकालने के मामले में दो आरोपियों को...

एटीएम बदल 6 वारदात करने के दो आरोपी पकड़े
काेतवाली पुलिस ने सात महीने पहले एक महिला कांस्टेबल का एटीएम बदलकर रुपए निकालने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों आरोपी बुधवार को कलेक्ट्रेट के पीछे स्थित एटीएम पर वारदात करने की फिराक में थे। वहां रुपए निकलवाने गए हैडकांस्टेबल ने इनकी संदिग्ध गतिविधियां देखकर इन्हें पकड़ा। पकड़े गए आरोपी हरियाणा के जफरपुर निवासी 32 वर्षीय बाबर पुत्र दोसा छोकर व 38 वर्षीय वकील अली पुत्र अतरा गुर्जर हैं।

एससी/एसटी सेल के डीएसपी वीरेंद्रसिंह ने बताया कि कोतवाली के हैड कांस्टेबल अमरचंद पुलिस टीम के साथ कलेक्ट्रेट पर किसानों के धरने में ड्यूटी पर था। उस दौरान वह कलेक्ट्रेट के पीछे स्थित एटीएम से रुपए निकलवाने गया। वहां पर आठ-10 अन्य लोग भी खड़े थे। इसी दौरान एटीएम के सामने एक कार आई, जिसमें तीन जने सवार थे। कार से दो व्यक्ति उतर कर एटीएम में आ गए और एक जना कार के पास खड़ा रहा। ये हरियाणवी भाषा बोल रहे थे और उनकी गतिविधियां संदिग्ध लग रही थी। दोनों की नजर एटीएम से रुपए निकालने वाले लोगों के एटीएम कार्ड व मशीन पर थी। एक व्यक्ति का एटीएम मशीन द्वारा स्वीकार नहीं करने पर उक्त दोनों ने उसकी मदद करनी चाही। इस पर हैड कांस्टेबल अमरचंद ने संदेह के आधार पर दोनों से पूछताछ की तो वे भागने का प्रयास करने लगे। तब लोगों की सहायता से दोनों को पकड़ लिया गया। इस दौरान कार के पास खड़ा व्यक्ति गाड़ी लेकर वहां से भाग गया। बाद में दोनों को पकड़कर कोतवाली ले आए। तलाशी लेने पर दोनों के पास अलग-अलग व्यक्तियों के सात एटीएम मिले। दोनों ने मदद करने के नाम पर एटीएम बदलकर रुपए निकालने की बात स्वीकार कर ली। इस दौरान वहां मौजूद एसबीआई के कैशियर संदीप के पास करीब सात महीने पहले महिला कांस्टेबल के साथ हुई वारदात के सीसीटीवी फुटेज थे। उनका मिलान करने पर एक युवक वही था। तब कड़ाई से पूछताछ की तो महिला कांस्टेबल का एटीएम बदलकर रुपए निकालना स्वीकार करने पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने राजस्थान, हरियाणा, हिमाचलप्रदेश, उत्तरप्रदेश व पंजाब में एटीएम बदल कर कई वारदात करना स्वीकार किया है, जिसके चलते करीब 30-40 वारदात खुलने की उम्मीद है। पुलिस लाइन की महिला कांस्टेबल सविता भी कोतवाली पहुंच गई। महिला कांस्टेबल सुनीता प|ी रोहिताश जाट निवासी मलसीसर ने बताया कि वह 12 अक्टूबर, 2017 को कलेक्ट्रेट के पीछे एटीएम पर रुपए निकलवाने आई थी। रुपए नहीं निकलने पर वहां खड़े व्यक्ति ने उससे उसका एटीएम कार्ड ले लिया। उक्त व्यक्ति ने कहा कि मशीन में खराबी है और बदलकर दूसरा एटीएम कार्ड दे दिया। आरोपी ने उसके एटीएम कार्ड से 38 हजार रुपए निकाल लिए। इस बारे में उसने कोतवाली में रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी। आज उक्त आरोपियों के पकड़े जाने पर उसे उसके रुपए मिलने की उम्मीद बढ़ गई है।

चूरू. गिरफ्तार आरोपी।

X
एटीएम बदल 6 वारदात करने के दो आरोपी पकड़े
Astrology

Recommended

Click to listen..