• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sikar
  • जिले के 94 सरकारी स्कूलों की बेटियां अब खेलेंगी टेबल टेनिस
--Advertisement--

जिले के 94 सरकारी स्कूलों की बेटियां अब खेलेंगी टेबल टेनिस

जिले के 94 राजकीय स्कूलों के विद्यार्थियों को स्कूल में खेलने की सुविधा मिलेगी। सांसद राहुल कस्वा ने अपने कोटे से...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:40 AM IST
जिले के 94 सरकारी स्कूलों की बेटियां अब खेलेंगी टेबल टेनिस
जिले के 94 राजकीय स्कूलों के विद्यार्थियों को स्कूल में खेलने की सुविधा मिलेगी। सांसद राहुल कस्वा ने अपने कोटे से इन स्कूलों को टेबल टेनिस की टेबल प्रदान की है। जिले के 94 विद्यालयों को सांसद कस्वा द्वारा सांसद निधि से विद्यार्थियों के लिए खेल सुविधाओं के विस्तार के लिए टेनिस टेबल वितरित किए गए। इनमें जिले के समस्त 37 बालिका माध्यमिक व उच्च माध्यमिक स्कूलों सहित शेष उन स्कूलों को टेनिस टेबल दिए गए, जिनमें बालिकाओं की संख्या अधिक है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद कस्वा ने कहा कि जिले में खेल सुविधाओं के विस्तार व खेल मैदान विकसित करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से सहयोग किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अब तक 69 स्कूलों में सांसद निधि से 25 प्रतिशत सहयोग देकर आईसीटी लैब की स्थापना की जा चुकी है। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी पितराम सिंह काला ने जिले में नामांकन लक्ष्य पर प्रकाश डाला। रमसा एडीपीसी गोविंदसिंह राठौड़ ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच रणवीर सहारण ने की। प्रधानाचार्य गजानंद खेड़ीवाल ने आगंतुकों का स्वागत किया। इससे पहले गांव के श्योचंद प्रजापत, नरेंद्रसिंह राठौड़, कल्याणसिंह, रामस्वरूप, ओमप्रकाश भाकर, गोपीराम, इंद्रसिंह एवं स्कूल के छतुराम, लालचंद, विपुल, रवि कुमा, झाबरसिंह, शिशुपाल, प्यारेलाल, सोहनलाल आदि ने अतिथियों का स्वागत किया। संचालन कैलाशचंद्र शर्मा ने किया।

आंगनबाड़ी प्रशिक्षण केंद्र का सांसद ने किया निरीक्षण : सांसद ने झुंझुनूं जिला पर्यावरण सुधार समिति द्वारा संचालित आंगनवाड़ी प्रशिक्षण केंद्र चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 बालिका आश्रय गृह व स्वयं सहायता समूह का निरीक्षण किया गया। सांसद ने संस्था के सभी कर्मचारियों से वार्तालाप की व परियोजनाओं के बारे में चर्चा की। संस्था अध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने संस्था का परिचय देते हुए संस्था द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। समाज कल्याण के सहायक निदेशक नरेश बरोठिया ने बालिका आश्रय गृह में प्रवेशित बालिकाओं के बारे में चर्चा करते हुए संस्था को कार्यों की सराहना की। चाइल्ड हेल्पलाइन के जिला समन्वयक आनंदसिंह राठाैड़ ने चाइल्ड लाइन में आए हुए मामलों के बारे में जानकारी दी। सांसद कस्वां ने संस्था के कर्मचारियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष कैलाश शर्मा, सदस्य योगिता, किशोर न्याय बोर्ड मेंबर संतोष पडिहार, संस्था प्रभारी किशन वर्मा, प्राचार्या गुड्‌डी देवी, बालिका आश्रय गृह प्रभारी लक्ष्मी भार्गव, राजेश तिवाड़ी, फरीदा खान, पूनम कंवर, दिनेश पडिहार, पिंकी बाकोलिया आदि मौजूद थे।

जीण माता क्रिकेट क्लब की टीम पहुंची फाइनल में

सुजानगढ़ |
करणी क्रिकेट क्लब बोबासर की ओर से हो रही क्रिकेट प्रतियोगिता में सुजानगढ़ के जीणमाता क्रिकेट क्लब की टीम ने बोबासर की टीम को 12 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई है7 टीम कोच पीथाराम ज्याणी ने बताया कि कप्तान मूलाराम फांडी के नेतृत्व में टीम ने पहले खेलते हुए 109 रन बनाए। जवाब में बोबासर की टीम 98 रन ही बना पाई। टीम के ओपनर विक्रम ज्याणी के आॅलराउंडर प्रदर्शन पर मैन ऑफ दी मैच चुना गया। स्कोरर गोपाल फांडी व कॉमेंट्री रविंद्रसिंह ने की।

खेल-समाचार

सांसद कस्वा ने सिरसला के स्कूल में टीटी टेबल प्रदान कर की शुरुआत

चूरू. सिरसला के राजकीय स्कूल में टीटी टेबल प्रदान करने पर बच्चों के साथ सांसद।

जिले के 94 सरकारी स्कूलों की बेटियां अब खेलेंगी टेबल टेनिस
X
जिले के 94 सरकारी स्कूलों की बेटियां अब खेलेंगी टेबल टेनिस
जिले के 94 सरकारी स्कूलों की बेटियां अब खेलेंगी टेबल टेनिस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..