Hindi News »Rajasthan »Sikar» चूरू प्रतिभा खोज परीक्षा 6 को, 5 तक करें आवेदन

चूरू प्रतिभा खोज परीक्षा 6 को, 5 तक करें आवेदन

चूरू | रेलवे स्टेशन के सामने महावीर प्लाजा स्थित गुरुकुल एकेडमी एवं दैनिक भास्कर के संयुक्त तत्वावधान में 6 मई को...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 02:40 AM IST

चूरू प्रतिभा खोज परीक्षा 6 को, 5 तक करें आवेदन
चूरू | रेलवे स्टेशन के सामने महावीर प्लाजा स्थित गुरुकुल एकेडमी एवं दैनिक भास्कर के संयुक्त तत्वावधान में 6 मई को प्रतिभा खोज परीक्षा होगी। एकेडमी के संस्थापक कैलाश सैनी ने बताया कि परीक्षा में सामान्य ज्ञान/विज्ञान से जुड़े वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा का माध्यम ऑनलाइन या ऑफलाइन होगा। सैनी ने बताया कि सरकार ने फर्स्ट, सेकंड ग्रेड शिक्षक, महिला सुपरवाइजर, एलडीसी, कांस्टेबल व एसआई रेलवे व अन्य विभागों में बंपर भर्ती निकाली है।

इस परीक्षा में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को संस्थान की ओर से नकद 5100, 2100 व 1100 का पुरस्कार मिलेगा तथा साथ ही परीक्षा में शामिल होने वाले प्रत्येक विद्यार्थी को संस्थान में एडमिशन लेने पर नियमानुसार छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। कुल छात्रवृत्ति 3 लाख रुपए है, जो 30 जून तक प्रवेश लेने पर ही वैद्य होगी। परीक्षा का समय उक्त तिथि का सुबह 10 से 11 बजे तक है। अभ्यर्थियों को समय से आधा घंटे पहले केंद्र पर पहुंचना होगा। परीक्षा के रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 5 मई है। किसी भी संस्थान में अध्ययनरत विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक छात्र 9413568044 व 9413568050 पर नामांकन करवा सकते हंै। परीक्षा के लिए विद्यार्थी www.churugurukul.com/talent.php पर ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sikar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×