Hindi News »Rajasthan »Sikar» प्रदेश में चेन स्नेचिंग की 14 वारदात करने के 5 आरोपी पकड़े, चूरू में 4 की तोड़ी थी चेन

प्रदेश में चेन स्नेचिंग की 14 वारदात करने के 5 आरोपी पकड़े, चूरू में 4 की तोड़ी थी चेन

कोतवाली पुलिस ने शहर में चेन स्नेचिंग की चार वारदातों के मामले में पांच युवकों को गिरफ्तार कर राज्य की 14 वारदातों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 04:40 AM IST

कोतवाली पुलिस ने शहर में चेन स्नेचिंग की चार वारदातों के मामले में पांच युवकों को गिरफ्तार कर राज्य की 14 वारदातों का खुलासा किया। गिरफ्तार युवकों ने चूरू में चार, जयपुर में छह, झुंझुनूं में दो और मंडावा व फतेहपुर में एक-एक वारदात करना स्वीकार किया है।

एससी/एसटी प्रकोष्ठ के डीएसपी देवेंद्रसिंह ने बताया कि शहर कोतवाल रमेश सर्वटा के नेतृत्व में गठित टीम ने क्षेत्रों में गोपनीय रूप से चेन स्नेचिंग करने वालों की जानकारी जुटाई गई। इसके बाद साइबर सेल में कार्यरत कांस्टेबल सुरेंद्रकुमार के सहयोग से चूरू में वारदात करने वाले आरोपियों को चिह्नित किया गया। इसके बाद आरोपी ढाणी पन्नेसिंह हाल बिसाऊ निवासी अजय पुत्र जगदीशप्रसाद जाट, बिसाऊ निवासी इमरान पुत्र रजाक खां कायमखानी, शाहरूख पुत्र सुल्तान कायमखानी, रामगढ़ तहसील के गांव गुदड़वास निवासी मुकेश उर्फ कालू पुत्र हीराराल जाट व प्रदीप पुत्र शीशराम जाट को दस्तयाब कर पूछताछ की, तो उन्होंने चेन स्नेचिंग की 14 वारदात करना कबूल कर लिया।

पहले भागने के रास्तों की जुटाते थे जानकारी : शहर कोतवाल सर्वटा ने बताया कि उक्त युवक पिछले छह महीने से ही चेन स्नेचिंग की वारदात करनी शुरू की है। वारदात करने से पहले उन क्षेत्र की गलियों में बाइक से चक्कर लगाकर भागने के रास्तों की जानकारी जुटाते थे। बाइक पर सवार होकर सूनी गलियों में अपना निशाना बनाते थे। चलती बाइक से झप्पटा मारकर चेन तोड़कर भाग जाते थे। टावर लोकेशन खंगालने पर हुए चिह्नित : साइबर सेल में कार्यरत कांस्टेबल सुरेंद्रकुमार ने बताया कि प्राप्त मोबाइल नंबर व टाॅवरों की लोकेशन लेकर कॉल डिटेल खंगाली गई। डिटेल में उक्त आरोपियों वारदात वाले दिन मौका स्थल पर ही लोकेशन आई, जिसके आधार पर उनका इन वारदातों में शामिल होना पुख्ता हो गया। इसी के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पांच युवकों को गिरफ्तार किया।

23 मार्च की रात भी चूरू में युवती की तोड़ी थी चेन

शहर कोतवाल रमेश सर्वटा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने चूरू में गोयनका स्कूल के पास, नए बस स्टैंड से पंखा सर्किल रोड मंडेलिया हाउस के पास, एसके मेमोरियल स्कूल के पास व नटराज होटल के सामने वाली गली में चेन तोड़ने की बात स्वीकार की। उन्होंने बताया कि उक्त सभी वारदात को लेकर कोतवाली में मामले भी दर्ज हुए हैं। नटराज होटल के सामने वाली गली में 23 मार्च की रात को एक लड़की के गले से सोने की चेन तोड़ने की एक वारदात का मामला सोमवार दोपहर ही दर्ज हुआ।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sikar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×