Hindi News »Rajasthan »Sikar» पानी की समस्या पर विधायक व चेयरमैन सहित पार्षदों ने दिया 3 घंटे धरना, आंदोलन की चेतावनी

पानी की समस्या पर विधायक व चेयरमैन सहित पार्षदों ने दिया 3 घंटे धरना, आंदोलन की चेतावनी

कस्बे में पानी की किल्लत के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को विधायक और चेयरमैन के साथ...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 02:55 AM IST

पानी की समस्या पर विधायक व चेयरमैन सहित पार्षदों ने दिया 3 घंटे धरना, आंदोलन की चेतावनी
कस्बे में पानी की किल्लत के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को विधायक और चेयरमैन के साथ पार्षदों व परेशान लोगों ने तीन घंटे तक जलदाय विभाग के एईएन कार्यालय के गेट पर धरना दिया। दोपहर करीब पौने 12 बजे से 3 बजे तक धरने पर बैठे रहे। विभाग के अधिकारी तर्क दे रहे है कि पब्लिक को डिमांड के अनुसार पानी दिया जा रहा है। लेकिन अधिकारियों के दावे खोखले साबित हुए।

विधायक डाॅ. राजकुमार शर्मा ने अधिकारियों को चेताया कि पब्लिक को पानी के लिए परेशान नहीं होने दिया जाएगा। अधिकारी इस परेशानी को जल्द से जल्द दूर कर दे नहीं तो झुंझुनूं में बड़े स्तर पर धरना दिया जाएगा। चेयरमैन सुरेंद्र सैनी ने कहा कि हर वार्ड की जनता पानी के लिए तरस रही है। करीब 15-20 मिनट पानी की सप्लाई की जा रही है। लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल रहा। घरों पर टैंकर मंगवाने पड़ रहे है। पार्षद बाबूलाल वर्मा ने कहा कि उनके वार्ड के लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है, विभाग के अधिकारियों को इस समस्या से अवगत करा दिया, लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई। कुछ देर बाद एईएन महेंद्र चेतीवाल कार्यालय पहुंचे और धरनार्थियों से कहा कि पानी की सप्लाई ठीक हो रही है, लेकिन ऊंचाई पर पानी नहीं जा रहा। विभाग इस समस्या को दूर करने का प्रयास कर रहा है। इस बात पर सुरेंद्र सैनी नहीं माने और एक्सईएन को मौके पर बुलाने की बात पर अड़े रहे। एक्सईन रोहिताश झाझड़िया मौके पर पहुंचे और 10 रोज का समय मांगा। झाझड़िया ने कहा कि वार्डवाइज सर्वे करवाकर समस्या को दूर किया जाएगा। इसके बाद करीब 50 मिनट पानी की सप्लाई कर दी जाएगी। सैनी ने चेतावनी दी कि 10 रोज में समस्या का निदान नहीं किया गया तो दोबारा बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। धरना करीब तीन घंटे तक रहा। धरने में समाजसेवी कैलाश चोटिया, एडवोकेट अमरसिंह शेखावत, पार्षद रिछपाल सैनी, अदनान खत्री, असलम, प्रकाश गुर्जर, वासिद जिंदरान, सादिक खत्री, रामावतार ढंढ़, राजकुमार पारीक, प्रदीप शर्मा, मुकेश शर्मा, मनोज सोनी, अरशद, हमीद बड़वासी सहित बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं। पार्षदों ने इस दौरान कलेक्टर के नाम ज्ञापन भी भेजा।

एईएन कार्यालय के गेट पर धरने पर बैठे विधायक डाॅ. शर्मा, चेयरमैन सैनी व पार्षद।

15 मिनट हुई पालिका की बैठक, फिर धरना देने चले गए

नगरपालिका में सोमवार को साधारण सभा की बैठक पालिकाध्यक्ष सुरेंद्र सैनी अध्यक्षता में हुई। ईओ अनिता खीचड़ ने गत बैठक की पुष्टि की और बैठक एजेंडे के बारे में बताया। सभी पार्षदों ने सर्वसम्मति से सभी प्रस्ताव पारित कर दिए। पार्षदों ने वार्डों में पानी की समस्या को प्रमुखता से उठाया। इस पर पालिकाध्यक्ष ने धरना देने का निर्णय लिया। बैठक महज 15 मिनट चली। इसके बाद पार्षद धरना देने के चले गए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sikar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×