• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sikar
  • रास्ते में दुकान के निर्माण कार्य को रुकवाने वकीलों के समर्थन में जज भी चैंबर छोड़ बाहर आ गए, स्टे दिया
--Advertisement--

रास्ते में दुकान के निर्माण कार्य को रुकवाने वकीलों के समर्थन में जज भी चैंबर छोड़ बाहर आ गए, स्टे दिया

कस्बे में गुरुवार को एक बेहद अजीब वाकया देखने को मिला जब एक विवाद में खुद जज भी अपना चैंबर छोड़कर वकीलों के साथ कूद...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 04:45 AM IST
रास्ते में दुकान के निर्माण कार्य को रुकवाने वकीलों के समर्थन में जज भी चैंबर छोड़ बाहर आ गए, स्टे दिया
कस्बे में गुरुवार को एक बेहद अजीब वाकया देखने को मिला जब एक विवाद में खुद जज भी अपना चैंबर छोड़कर वकीलों के साथ कूद पड़े, जज ने ना केवल निर्माण कार्य पर ऐतराज जताया, बल्कि प्रधान को कई तर्क देते रहे। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामला शांत करवाया। हालांकि अब यह मामला थाने में पहुंच गया है। ग्राम न्यायालय में आने के लिए पंचायत समिति परिसर के अंदर से रास्ता आता है। पंचायत समिति इस रास्ते पर एक दुकान बनाना चाह रही है, जिसके तहत गुरुवार को पंचायत समिति के कर्मचारी जेसीबी लेकर पहुंचे और खुदाई कार्य शुरू किया। इसके बाद वकील वहां पर पहुंच गए और यह कह विरोध जताने लगे की यह आम रास्ता है। जिस पर कोई भी निर्माण कार्य नहीं हो सकता। वकील जेसीबी के सामने खड़े हो गए। इसके बाद प्रधान गजाधर ढाका वहां पर पहुंचे और वकीलों के इस विरोध पर नाराजगी जताई। वकीलों ने इस पूरे मामले की जानकारी ग्रामीण न्यायालय जज ज्ञानेंद्र सिंह शेखावत को दी। जिस पर जज भी मौके पर पहुंचे और निर्माण कार्य पर ऐतराज जताया। इस पर प्रधान ढाका ने जज से कहा कि वे निर्माण कार्य रुकवाने का लिखित में आदेश दे दें तो वे काम रोक देंगे। इसके बाद जज वहां से चले गए। इस दौरान वहां पर वकील एडवोकेट अमरसिंह शेखावत, राजेंद्र आर्य, विद्याधर जाखड़, चंद्रकांत शर्मा, अशोक जांगिड़, किशोर जांगिड़, बाबूलाल जांगिड़, आनंदीलाल सैनी, सुरेश सैनी, संपत सिंह शेखावत, सहित काफी संख्या में वकील मौजूद थे। वकील प्रधान के साथ तर्क वितर्क करते रहे, वकील काम बंद करवाने की मांग पर अड़े रहे। कुछ देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद एसडीएम दुर्गाप्रसाद मीणा व डिप्टी प्रभातीलाल मौके पर पहुंचे और समझाइश कर मामला शांत करवाया और काम को बंद करवाया।

पंचायत समिति परिसर में स्थित ग्राम न्यायालय में आने के रास्ते पर बनवाई जा रही है दुकान वकीलों ने निर्माण पर जताया विरोध, पंस प्रधान ढाका बोले-कोर्ट आदेश दे तो बंद कर देंगे काम

नवलगढ़. पंचायत समिति परिसर के अंदर निर्माणाधीन दुकान के कार्य को रुकवाने पर मौजूद वकील और आमजन।

वकीलों ने पंचायत समिति कर्मचारियों पर लगाए अभद्रता के आरोप

एडवोकेट आनंदलाल सैनी ने पंचायत समिति के कुछ कर्मचारियों पर धक्का- मुक्की करने व अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है। इस बारे में उन्होंने वकीलों के साथ पुलिस थाने में लिखित में शिकायत भी दी है, हालांकि पुलिस ने अभी मुकदमा दर्ज नहीं किया है। उधर, प्रधान गजाधर ढाका ने भी पंचायत समिति परिसर में तारबंदी तोड़े जाने की शिकायत थाने में दी है।

निर्माण कार्य पर स्टे दिया, पालिका ने दिया नोटिस : अभिभाषक संघ के अधिवक्ताओं की ओर से वरिष्ठ सिविल न्यायालय में एक याचिका लगाई गई। जिसे स्वीकार करते हुए कोर्ट ने निर्माण कार्य पर स्टे दे दिया। उधर, नगरपालिका ईओ अनीता खीचड़ ने भी विकास अधिकारी को बिना निर्माण स्वीकृति लेकर अवैध निर्माण कार्य करने का नोटिस जारी किया है।

प्रधान से चर्चा करते ग्राम न्यायालय के जज (लाल घेरे में)।

ग्रामीण कोर्ट को मिले रास्ता : एडवोकेट आर्य

अभिभाषक संघ के अध्यक्ष एडवोकेट राजेंद्रसिंह आर्य ने कहा कि ग्रामीण कोर्ट में आने-जाने के लिए रास्ते की दिक्कत है। यह पुराना रास्ता है। प्रधान से अब भी उम्मीद है कि वो कोर्ट रास्ता उपलब्ध कराए। एडवोकेट आनंदीलाल सैनी के साथ अभद्र व्यवहार किया गया, इस बारे में थाने में शिकायत की गई है।

प्रधान ढाका बोले-ये आम रास्ता नहीं है

प्रधान गजाधर ढाका ने कहा कि यह आम रास्ता नहीं है, यह रास्ता बंद पड़ा है। पांच रोज पहले भी काम शुरू करवाया गया था, लेकिन काम बंद करवा दिया था। पंचायत समिति की बैठक में दुकान बनाने का प्रस्ताव लिया गया था। मौके पर काम कराने के लिए गए पंचायत समिति कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार किया गया है। ग्राम न्यायालय जाने के लिए पंचायत समिति परिसर में से जाने के लिए रास्ता दे रखा है। अब रास्ते की कोई जरुरत नहीं है। फिर भी कोर्ट के आदेशों की पालना की जाएगी। प्रधान ने कहा कि इस मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है। कोर्ट में जाने के लिए अलग से रास्ता है, फिर भी कुछ लोग अड़े हुए हैं।

रास्ते में दुकान के निर्माण कार्य को रुकवाने वकीलों के समर्थन में जज भी चैंबर छोड़ बाहर आ गए, स्टे दिया
X
रास्ते में दुकान के निर्माण कार्य को रुकवाने वकीलों के समर्थन में जज भी चैंबर छोड़ बाहर आ गए, स्टे दिया
रास्ते में दुकान के निर्माण कार्य को रुकवाने वकीलों के समर्थन में जज भी चैंबर छोड़ बाहर आ गए, स्टे दिया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..