पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • मूंगफली के बकाया को लेकर बंधनाऊ में प्रदर्शन

मूंगफली के बकाया को लेकर बंधनाऊ में प्रदर्शन

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
समर्थन मूल्य पर खरीदी गई मूंगफली का भुगतान नहीं मिलने से परेशान गांव बंधनाऊ के किसानों ने मंगलवार को विरोध-प्रदर्शन किया। गांव के भंवरलाल सारण व मांगीलाल जोशी ने बताया कि समर्थन मूल्य पर बेची गई मूंगफली का भुगतान किसानों को अब तक नहीं मिला है, जिसके कारण उन्हें आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। किसानों ने नारेबाजी कर विरोध जताया तथा जल्द भुगतान नहीं करने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी। इस मौके पर सांवताराम, रेवंतराम, आसुराम, तोलाराम सारण, श्रवणकुमार, रामनिवास स्वामी, दौलतराम स्वामी, राजेंद्र मौजूद थे।

रैयाटूंडा में होने वाली सभा का न्यौता दिया
उदासर. राजस्थान किसान यूनियन की ओर से तारानगर के गांव रैयाटूंडा में 15 अप्रैल को होने वाले किसान सम्मेलन को लेकर मंगलवार को भी ग्रामीण क्षेत्रों में सभा कर किसानों को सम्मेलन में पहुंचने के लिए आमंत्रित किया गया। इस दौरान हुई सभा में यूनियन प्रदेशाध्यक्ष कृष्ण कुमार सारण ने कहा कि भाजपा सरकार ने नहर को काटकर क्षेत्र के किसानों को आर्थिक रूप से कमजोर बनाने का काम किया है। किसान यूनियन पदाधिकारियों ने गांव पीचकराई ताल, जैतसीसर का दौरा किया। इस दौरान तहसील अध्यक्ष बीरबलनाथ सिद्ध, मामराज, नारायणसिंह, दौलतराम, विनोद, मनीष सोलंकी उपस्थित थे।

कृषि तथा सहकारिता मंत्री से मिले पालिका उपाध्यक्ष : सरदारशहर. समर्थन मूल्य पर सरसों व चने की खरीद के लिए तहसील क्षेत्र में खरीद केंद्र शुरू करने की मांग को लेकर मंगलवार को पालिका उपाध्यक्ष मुरलीधर सैनी ने कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी व सहकारिता मंत्री अजयसिंह किलक से जयपुर में मुलाकात की तथा केंद्र शुरू करवाने की मांग की और बताया कि कुछ किसान खरीद केंद्र शुरू होने का इतंजार कर रहे हैं, जिनकी उपज बार-बार बदलते माैसम के कारण खराब का डर बना हुआ है। इस दौरान पार्षद सुरेश वर्मा, मदन औझा, भंवरलाल, विकास व दौलतराम भी साथ थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें