• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sikar
  • सर्व समाज ने निकाला जुलूस, दुष्कर्म के आरोपियों के लिए मांगी फांसी
--Advertisement--

सर्व समाज ने निकाला जुलूस, दुष्कर्म के आरोपियों के लिए मांगी फांसी

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 06:55 AM IST

Sikar News - चूरू. देश में मासूमों के साथ बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध में रैली निकालते लोग। लोगों ने आरोपितों को फांसी की...

सर्व समाज ने निकाला जुलूस, दुष्कर्म के आरोपियों के लिए मांगी फांसी
चूरू. देश में मासूमों के साथ बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध में रैली निकालते लोग। लोगों ने आरोपितों को फांसी की सजा देने की मांग की।

चूरू में पहली बार बेटियों ने सौंपा ज्ञापन

भास्कर संवाददाता | चूरू

देश में लगातार नाबालिग बच्चियों के साथ हो रहे दुष्कर्म और घिनौनी हरकतों के खिलाफ सर्वसमाज ने आक्रोश रैली निकालकर इंसाफ मांगा। इन घटनाअों पर अंकुश लगने के लिए ऐसे आरोपियों को सजा-ए-मौत (फांसी) की सजा देने की पुरजोर मांग की गई।

सुबह इंद्रमणी पार्क से लेकर कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली गई। हाथों में तख्तियों पर आरोपियों को फांसी देने की मांग का जिक्र था। बाद में छह से 10 साल तक की बच्चियों के हाथों से ही प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, राज्यपाल व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिलवाया गया। ज्ञापन में कठुआ जिले में आठ साल की बच्ची के साथ सात दिन तक दोषियों द्वारा पुलिस अधिकारियों के सहयोग से सामूहिक दुष्कर्म कर उसकी हत्या करने, छह साल की बच्ची के साथ बिहार में दुष्कर्म के आरोपियों को सजा देने की मांग की गई। उन्नाव में भाजपा के विधायक को काफी विरोध व जद्दोजहद के बाद गिरफ्तार किया गया। ये चंद घिनौनी घटनाएं बेहद शर्मनाक हैं। इसलिए ऐसी घटनाओं की रोकथाम के लिए कानून में बदलाव कर आरोपियों को फांसी की सजा का प्रावधान किया जाए। सामाजिक कार्यकर्ता इमरान खोखर ने बताया कि छह से 12 साल की बच्चियों में ज्ञापन देने वाली में मरियम खोखर, सानिया, गुन्नाज खोखर, सबा खान व लीजा अलफखानी शामिल थी। इसके अलावा सुनीता कपूरिया, जंगशेर खान, जब्बार, अजीज खान, चांद खान, नरेंद्र राठौड़, कृष्ण मेघवाल, विक्रम प्रजापत, बबलू, अमजद, आदिल, आदित्य, अमजद तुगलक, जाकिर खान, भंवरु खान, दिनेश कौशिक, डॉ. जेबी खान, सलीम दिलावर खानी, शफीक खान, तारिक खिलजी, जावेद खान ने सहयोग किया।

रतनगढ़ में ह्यूमन रिलीफ सोसायटी ने और आंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया ने सौंपे ज्ञापन

रतनगढ़. कठुआ व उन्नाव की घटना को लेकर सर्वसमाज के लोगों ने रैली निकालकर विरोध प्रकट किया तथा घटनाओं में लिप्त दोषी लोगों को कड़ी सजा देने तथा पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलवाने की मांग करते हुए राष्ट्रपति व राज्यपाल के एसडीएम को ज्ञापन दिया। ह्यूमन रिलीफ सोसायटी रतनगढ़ व आंबेडकराईट पार्टी ऑफ इंडिया ने अलग-अलग ज्ञापन देकर इन घटनाओं में लिप्त आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है। इससे पूर्व रेलवे स्टेशन से शुरू हुआ जुलूस मुख्य मार्गों से होेते हुए उपखंड कार्यालय पहुंचा। इस मौके पर सोसायटी के आजम हुसैन, एडवोकेट रज्जा मुराद, क्यूम गौरी, इमरान कुरैशी, पार्षद वमीम, असलम गौरी, अकरम खान, एआईपी के सत्यपाल बौद्ध, ओमप्रकाश गहलोत, एडवोकेट पंकज मंडार, कांग्रेस नेता पूसाराम गोदारा, पूर्व पालिकाध्यक्ष संतोषकुमार इंदौरिया, युवा कांग्रेस नेता निखिल इंदौरिया, सद्दाम अलवी, अयूब बहलीम, अब्दुल वासिद, अयूब खोखर, इब्राहिम गौरी, नवीद बहलीम, एजाज खोखर, युसुफ खोखर, अफजल मंडेलिया, अजरूद्दीन, सरफराज, हारून खत्री आदि उपस्थित थे।

रतनगढ़. रैली निकालकर ज्ञापन देने जाते सर्वसमाज के लोग।

सादुलपुर, सुजानगढ़ और बीदासर में भी किया प्रदर्शन

सादुलपुर. सर्वसमाज के युवाओं ने कठुआ, उन्नाव, बिहार व सूरत में हुए सामूहिक दुष्कर्म के विरोध में सोमवार को जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया व राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन दिया। शीतला बाजार से रवाना हुआ जुलूस मुख्य बाजार, घंटाघर होते हुए मिनी सचिवालय पहुंचा, जहां पर युवाओं ने नारेबाजी कर विरोध-प्रदर्शन किया। राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन दिया।

तारानगर. अांबेडकर सर्किल पर रविवार शाम को कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से देश मे दुष्कर्म की बढती घटनाओं के विरोध में कैंडल मार्च निकाला गया। चूरू के पूर्व सभापति गोविंद महनसरिया के नेतृत्व मे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकालकर दुष्कर्म के आरापियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग सरकार से की।

सुजानगढ़. लाडनूं रोड स्थित ईदगाह मस्जिद के पास जमा हुए लोग हाथों में तख्तियां लेकर व नारेबाजी करते हुए मुख्य मार्गों से होते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे तथा राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन दिया।

बीदासर | बैरी चौक स्थित नगर पालिका पार्क से मौन जुलूस निकाला। समाजसेवी सलीम बल्खी के नेतृत्व में मौन जुलूस निकाला गया।

X
सर्व समाज ने निकाला जुलूस, दुष्कर्म के आरोपियों के लिए मांगी फांसी
Astrology

Recommended

Click to listen..