• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sikar
  • काेर्ट के सामने खाली जगह पर वकीलों में कब्जा करने की होड़
--Advertisement--

काेर्ट के सामने खाली जगह पर वकीलों में कब्जा करने की होड़

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 07:00 AM IST

Sikar News - जेल के पास हाल ही में नए भवन में शिफ्ट हुए न्यायालयों के बाहर इन दिनों वकीलों में कब्जे करने के लिए होड़ सी मची हुई...

काेर्ट के सामने खाली जगह पर वकीलों में कब्जा करने की होड़
जेल के पास हाल ही में नए भवन में शिफ्ट हुए न्यायालयों के बाहर इन दिनों वकीलों में कब्जे करने के लिए होड़ सी मची हुई है। कोर्ट के ठीक सामने वकीलों ने पटि्टयां गाड़कर काफी दूर में कब्जे कर लिए, तो पास ही के कॉलोनीवासियों ने भी कब्जे करने शुरू कर दिए।

पिछले दो-तीन दिन से नए कोर्ट भवन के आस-पास काफी कब्जे हो चुके हैं। इस संबंध में प्रशासन को शिकायत मिलने पर एसडीएम सुभाष कुमार के निर्देश पर सोमवार शाम तीन से पांच बजे तक तहसीलदार ने पालिका के सहयोग से कब्जे हटवाए। नए भवन में कोर्ट शिफ्ट होने के बाद चाय की थड़ी वालों ने तो उसी दिन आकर अपनी थड़ियां खोल ली। इसके बाद वकील सक्रिय हुए और बाहर पटि्टयां गाड़ने लगे। हालांकि नए कोर्ट परिसर में दो बड़े हॉल बार रूम के लिए बनाए गए है, जिसमें वकील बैठने भी लगे हैं, परंतु कई वकीलों ने कब्जे की नियत से बाहर भी पटि्टयां लगा ली। एसडीएम पिछले कई दिनों से प्रयासरत थे कि पटि्टयां गाड़ने वाले वकील स्वयं ही अपनी पटि्टयां हटा लें, अन्यथा अतिक्रमण हटवाने की कार्यवाही अमल में ली जाएगी।

नए भवन में शिफ्ट हुए न्यायालय, वकीलों ने पटि्टयां गाड़ किए कब्जे, प्रशासन ने कार्रवाई कर हटाए

वकील के साथ मारपीट का प्रयास

अतिक्रमण के मामले को लेकर ही सोमवार दोपहर में वकील के साथ कुछ लोगों ने मारपीट का प्रयास भी किया। बाद में वकील मामले को लेकर थाने पहुंचे, जहां पर दोनों पक्षों में समझौता हो गया। वकील ने किसी अन्य व्यक्ति द्वारा रोपी गई पट्‌टी को उखाड़कर खुद कब्जा कर लिया। इस बात को लेकर वकील से मारपीट का प्रयास किया। वकीलों व आरएसी के जवानों ने बीचबचाव किया।

कब्जे के लिए वकीलों द्वारा रोपी गई पटि्टयां।

X
काेर्ट के सामने खाली जगह पर वकीलों में कब्जा करने की होड़
Astrology

Recommended

Click to listen..