• Home
  • Rajasthan
  • Sikar
  • परशुराम जयंती पर अवकाश फिर भी विवि कराएंगे परीक्षा
--Advertisement--

परशुराम जयंती पर अवकाश फिर भी विवि कराएंगे परीक्षा

राजस्थान सरकार की ओर से परशुराम जयंती के उपलक्ष्य पर 18 अप्रैल को घोषित किए गए सार्वजनिक अवकाश के बावजूद भी...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 06:05 AM IST
राजस्थान सरकार की ओर से परशुराम जयंती के उपलक्ष्य पर 18 अप्रैल को घोषित किए गए सार्वजनिक अवकाश के बावजूद भी राजस्थान विश्वविद्यालय व शेखावाटी विश्वविद्यालय में परीक्षाएं यथावत रहेंगी। यहां आदेश को दरकिनार करते हुए पूर्व में निर्धारित तिथियों के मुताबिक ही परीक्षाएं कराने का फैसला लिया गया है। जबकि प्रदेश में अन्य विश्वविद्यालय, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई के साथ-साथ आदि अधिकतर स्कूलों व कॉलेजों में छुट्टी लागू कर दी गई है। शेखावाटी विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. मुनेश कुमार ने सार्वजनिक अवकाश के आदेश को लागू नहीं होने के पीछे राजस्थान विश्वविद्यालय की ओर से अवकाश घोषित नहीं करने को वजह बताया। कहा कि शेखावाटी विश्व िद्यालय की परीक्षाएं व राजस्थान विश्वविद्यालय की परीक्षाएं एक साथ सभी सेंटर्स में आयोजित हो रही हैं। राजस्थान विवि द्वारा छुट्टी घोषित नहीं किए जाने के बाद मजबूरी में शेखावाटी विवि की परीक्षाएं भी यथावत रखे जाने का फैसला किया गया।

जिला समान परीक्षा कार्यक्रम के तहत चल रही कक्षा 9 और 11 की 18 को होने वाली परीक्षाओं को 26 अप्रैल के लिए स्थगित किया गया है। उधर, गोविंद गुरु जनजातीय विवि में 18 अप्रैल को कला प्रथम वर्ष की पर्यावरण अध्ययन को 19 अप्रैल के लिए टाल दिया गया है। इसी तरह महर्षि दयानंद सरस्वती विवि में भी 18 अप्रैल को छुट्टी घोषित की गई है।

राजस्थान विवि की ओर से 18 अप्रैल को बीकॉम तृतीय की एकाउंटेंसी एंड बिजनेस स्टैटिक्स की परीक्षा निर्धारित है। गौरतलब है कि ये परीक्षा नौ मार्च को होनी थी। लेकिन प्रधानमंत्री के झुंझुनूं दौरे के कारण स्थगित कर दी गई थी। वहीं शेखावाटी विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. मुनेश ने बताया कि 18 अप्रैल को निर्धारित सेंटर्स में परीक्षा होगी।