Hindi News »Rajasthan »Sikar» अग्रसेन भवन पर लगवाया वाटर कूलर

अग्रसेन भवन पर लगवाया वाटर कूलर

अग्रसेन भवन पर लगवाया वाटर कूलर  सीकर | अग्रवाल समाज प्रन्यास की ओर से चिरंजी पनवाड़ी की गली में स्थित अग्रसेन...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 07:05 AM IST

अग्रसेन भवन पर लगवाया वाटर कूलर



सीकर | अग्रवाल समाज प्रन्यास की ओर से चिरंजी पनवाड़ी की गली में स्थित अग्रसेन भवन के नीचे वाटर कूलर लगवाया गया। वाटर कूलर का उद्‌घाटन डॉ. जेपी गोयल व डॉ. अनुराधा गोयल किया। इस अवसर पर प्रन्यास के अध्यक्ष प्रमोद सिंघानिया, मंत्री मनोज पंसारी, चंद्रप्रकाश दोदराजका, अरविंद गुप्ता सहित समाज के लोग उपस्थित थे।

बाल विवाह नहीं करने की शपथ ली

सीकर | जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से वार्ड पांच इस्लामिया कॉलेज के सामने विधिक शिविर का आयोजन किया गया। पीएलवी सुनीता ने एसिड अटैक पीड़ित प्रतिकर योजना, बाल विवाह, दिव्यांग के संबंधित योजनाओं की जानकारी दी। साथ ही उपस्थित लोगों को बाल विवाह नहीं करने की शपथ दिलाई गई।

पक्षियों के लिए लगाए परिंडे



सीकर | वैश्य महिला मंडल व एलायंस क्लब की ओर से पक्षियों के लिए स्काउट गाइड और सेल टैक्स ऑफिस में परिंडे लगाए गए। जिलाध्यक्ष मंजू लोहिया ने बताया कि इस अवसर पर उपाध्यक्ष सन्नो मोदी, नंदा कुमावत, सुलोचना अग्रवाल, चंदा अग्रवाल सहित कई महिलाएं उपस्थित थी।

सामूहिक इस्तीफे सौंपने की चेतावनी

सीकर | एनएचएम प्रबंधकीय संविदा कर्मचारियों का सामूहिक अवकाश और धरना गुरुवार को 81वें दिन भी जारी रहा। आंदोलनरत संविदा कर्मचारी कलेक्ट्रेट बाहर धरने पर बैठे और नारेबाजी की। जिलाध्यक्ष अनिल रचेता ने बताया कि सरकार तीन महीने बीत जाने के बाद भी मांगों पर विचार नहीं कर रही है। ऐसे में सभी कार्मिक राज्य यूनियन के दिशा निर्देशानुसार सामूहिक इस्तीफा सौंपेंगे।

निशुल्क चिकित्सा शिविर कल

सीकर | एसके हॉस्पिटल के सामने राधाकिशनपुरा फाटक के पास श्रीराम ट्रोमा एंड सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल में शनिवार को सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक निशुल्क ऑर्थो और न्यूरो सर्जरी चिकित्सा शिविर लगाया जाएगा। शिविर में परामर्श, भर्ती और ऑपरेशन की सेवाएं निशुल्क रहेंगी। शिविर में डॉ. अजय मिश्रा, डॉ. राकेश मिश्रा और डॉ. महेंद्र गजराज सेवाएं देंगे।

पेंशनर्स कोषाधिकारी से मिले

सीकर | पेंशनर्स मंच की जिला शाखा 11 सूत्रीय मांगों के संबंध में कोषाधिकारी एवं उपरजिस्ट्रार से मिली। पत्र में उन्होंने बैंक, उपभोक्ता भंडार कोषालय से सहमति तथा मई में सहमति बनी मांगों को बताया है। इस प्रतिनिधि मंडल में डॉ. शिवशंकर गर्ग, सीताराम शर्मा, सज्जनसिंह, बनवारी लाल आदि सदस्य मौजूद रहे।

नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर का उद्‌घाटन आज

सीकर | पिपराली में नवनिर्मित जनरल नर्सिंग सेंटर और छात्रावास का उद्‌घाटन शुक्रवार सुबह 10.15 बजे होगा। मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री राजकुमार रिणवा होंगे। अध्यक्षता सांसद सुमेधानंद सरस्वती करेंगे। विशिष्ट अतिथि स्वास्थ्य राज्यमंत्री बंशीधर बाजिया होंगे। राज्य सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजौर भी मौजूद रहेंगे। फिलहाल जनरल नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर एसके अस्पताल परिसर में संचालित है।

तेतरवाल को अभिनव शिक्षक सम्मान

सीकर | नानी निवासी सुरेंद्र तेतरवाल को अमेरिका की माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने शिक्षा के क्षेत्र में नवाचारों को अपनाकर प्रौद्योगिकी के प्रभावी उपयोग करने तथा तकनीकी को अपनाकर उसे सर्वसुलभ उपलब्ध करवाने के कारण सर्टिफाइड माइक्रोसॉफ्ट इनोवेटिव एजुकेटर सम्मान से सम्मानित किया तथा शिक्षक समुदाय का प्रभावशील व्यक्ति घोषित किया है। तेतरवाल सीकर के राज्य कर विभाग में कार्यरत हैं।

20 दिनों से मंदबुद्धि युवक लापता

सीकर | 20 दिनों से लापता हुए युवक का अभी तक कुछ पता नहीं सका है। सदर पुलिस युवक की तलाश कर रही है। बालूराम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका बेटा अशोक घर से बिना बताए 29 अप्रैल को चला गया था। उसके बाद से उसका कुछ पता नहीं लग रहा है। वह मंदबुद्धि है और उसका इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि वह पहले भी कई बार घर से निकल चुका है, लेकिन तलाश करने पर मिल जाता था।

मानसिक बीमार युवक कुएं में कूदा

सीकर | रात को घर में सो रहा एक युवक अचानक उठकर कुएं में कूद गया। परिजनों ने उसे कुएं में से निकाला तो उसकी मौत हो गई। पुलिस के अनुसार सुरेश कुमार पुत्र भागीरथमल निवासी सेवद छोटी ने रिपोर्ट दी कि वे सभी खेतों में रहते हैं। रात को सभी खाना खाकर सो गए थे। उसका भाई मुकेश व प|ी रात को सो रहे थे, तभी मुकेश उठकर चारपाई से जाने लगा तो वह चिल्लाने लगी कि पकड़ो भाग गया। इसके बाद वह कुएं में कूद गया। चिल्लाने की आवाज सुनकर सभी परिजन भी जाग कर कुएं के पास पहुंचे। आसपास के लोग भी आ गए। सभी ने मिलकर रात को कुएं में उतर कर मुकेश को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के भाई ने बताया कि वह मानसिक रूप से बीमार था और करीब 10 साल से उसका इलाज चल रहा था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sikar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×