Hindi News »Rajasthan »Sikar» मदरसा शिक्षा सहयोगियों का 10 प्रतिशत मानदेय बढ़ाया

मदरसा शिक्षा सहयोगियों का 10 प्रतिशत मानदेय बढ़ाया

मदरसा शिक्षा सहयोगियों का 10 प्रतिशत मानदेय बढ़ाया सीकर | अल्पसंख्यक मामलात एवं वक्फ विभाग ने मदरसों में विभिन्न...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 07:05 AM IST

मदरसा शिक्षा सहयोगियों का 10 प्रतिशत मानदेय बढ़ाया

सीकर | अल्पसंख्यक मामलात एवं वक्फ विभाग ने मदरसों में विभिन्न चरणों में नियुक्त मदरसा शिक्षा सहयोगियों के मासिक मानदेय में 10 प्रतिशत बढ़ोतरी कर दी है। मुख्यमंत्री ने बजट में मदरसा शिक्षा सहयोगियों के मानदेय में बढ़ोतरी करने की घोषणा की थी। विभाग की संयुक्त शासन सचिव प्रतिभा पारीक के हवाले से मदरसा शिक्षा सहयोगियों का मानदेय में ये बढ़ोतरी 1 मार्च 2018 से प्रभावी मानी जाएगी। वही हर साल जुलाई में चौथे, पांचवे दोनों चरण, छठे चरण आदि के लिए होने वाली 400 रुपए की बढ़ोतरी को भी इसमें शामिल कर दिया गया है। इस बढ़ोतरी के बाद प्रथम चरण से तृतीय चरण में मानदेय वृद्वि के बाद 9075, चौथे चरण वालो के लिए 7865, पांचवां चरण प्रथम 7381 व द्वितीय और छठे चरण में 7202, सीपीटी में 7381 रुपए हो जाएगा। वही अप्रशिक्षित व पांच वर्ष से कम अवधि वालो को 6413 रुपए व एमएसए को 9075 रुपए मानदेय मिलेगा।

महिला कैदियों से जानी समस्याएं

सीकर | सेंट्रल जेल में गुरुवार को दस सदस्यीय टीम ने महिला बंदियों से मुलाकात कर समस्याओं जानी। जेल कैलाश शर्मा ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव लक्ष्मणराम बिश्नोई सेंट्रल जेल में पहुंचे। उनके साथ समाज कल्याण बोर्ड के सहायक निदेशक ओमप्रकाश राहड, मनोचिकित्सक डॉ.विक्रम सिंह बगडिया सहित दस सदस्यों की टीम ने जेल का दौरा किया। महिला बंदियों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी। इसके बाद उनको परेशानी में होने पर मदद करने का भी आश्वासन दिया गया। जेल में महिला बंदियों के लिए दस दिनों तक अभियान चलाया जाएगा।

कंप्यूटर की प्रायोगिक परीक्षा आज से

सीकर | राजकीय कला महाविद्यालय, कटराथल के नियमित बीए पार्ट प्रथम के विद्यार्थियों एवं ड्यू का प्रारंभिक कंप्यूटर की प्रायोगिक परीक्षा 18 मई से 24 मई तक आयोजित की जाएगी। विद्यार्थी अपने बैच की तिथि एवं समय महाविद्यालय के सूचना पट्ट व महाविद्यालय के वेब पेज पर देख सकते हैं।

पागल कुत्ते के काटने से 11 लोग घायल

रामगढ़ शेखावाटी | कस्बे के मैन बाजार में पागल कुत्ते के काटने से 11 जने घायल हो गए। 108 एंबुलेंस के पंकज धौलपुरिया ने बताया कि दो दिनों में मैन बाजार के आसपास के क्षेत्र में पागल कुत्ते के काटने के कारण सुमैया (3), रोशन (70), चिरंजीलाल (60), गोपाल (39), राखी (4), बुध प्रकाश (62), सुमिता देवी (32), मोहम्मद यासीन (62), शंकरलाल (38), सचिन (6), राकेश (39) घायल हो गए। घायलों का सीएचसी में उपचार किया गया।

अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार की मौके पर ही मौत

थोई | अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस के अनुसार बाइक सवार मक्खनलाल (30) पुत्र किशनलाल धानका निवासी प्रीतमपुरी गुरुवार रात आठ बजे के करीब सामली ढाणी तन प्रीतमपुरी से अपने घर आ रहा था कि रास्ते में अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी। इससे वह वहीं पर गिर गया और मौत हो गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके से शव को उठाकर थोई सीएचसी की मोर्चरी में रखवा दिया। ग्रामीणों के अनुसार मक्खनलाल ही परिवार को चलाने वाला था। अचानक हादसा होने पर परिवार टूट गया है। मृतक के दो छोटे बच्चे हैं। ग्रामीणों के अनुसार टक्कर मारने वाली गाड़ी गांव की ही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sikar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×