Hindi News »Rajasthan »Sikar» बॉर्डर पर व्यापारी पिता-पुत्र पर फायरिंग कर 50 हजार रुपए लूटकर ले जाने वाले 3 बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े

बॉर्डर पर व्यापारी पिता-पुत्र पर फायरिंग कर 50 हजार रुपए लूटकर ले जाने वाले 3 बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े

भास्कर न्यूज | बुहाना/झुंझुनूं पुलिस नाकाबंदी तोड़ कर बुधवार की रात भागते हुए बुहाना पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 07:10 AM IST

बॉर्डर पर व्यापारी पिता-पुत्र पर फायरिंग कर 50 हजार रुपए लूटकर ले जाने वाले 3 बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े
भास्कर न्यूज | बुहाना/झुंझुनूं

पुलिस नाकाबंदी तोड़ कर बुधवार की रात भागते हुए बुहाना पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर बदमाश झुंझुनूं एवं हरियाणा पुलिस के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। ये बदमाश हरियाणा के सतीश उर्फ खुंडा उर्फ मुंडा गैंग के सदस्य हैं। इस गैंग पर हत्या, लूट, फायरिंग, नकबजनी, चोरी, अपहरण जैसे संगीन मामले हरियाणा एवं राजस्थान में दर्ज है। आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर गैंग के अन्य सदस्यों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। झुंझुनूं जिले व हरियाणा में दबिश दी जा रही है। आरोपियों के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने, पुलिस वाहन को टक्कर मारने का मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों से चोरी की बोलेरो जब्त की गई है।

डीएसपी रामप्रकाश मीणा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी पाथेड़ा महेंद्रगढ़ (हरियाणा) निवासी आशीष उर्फ सेठी राजपूत (28), ढाणा सतनाली (हरियाणा) निवासी दिनेश उर्फ मामन उर्फ जंगली (24) व सूरजगढ़ निवासी संदीप उर्फ दीपू उर्फ दीपक नायक (22) है। आरोपियों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड मांगा जाएगा। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। बुधवार रात बुहाना में पुलिस नाकाबंदी को तोड़ कर बिना नंबरों की बोलेरो भगाई गई तो पुलिस ने उसका पीछा किया। यह गाड़ी बुहाना बणी, भोपालपुरा से पचेरी की गई। पुलिस को काफी छकाया। पुलिस ने चारों तरफ से बोलेरो को घेर लिया तो पुलिस गाड़ी को टक्कर मार कर भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने सागा गांव के निकट तीनाें को दबोच लिया था। बुहाना थानाधिकारी संदीप कुमार ने आरोपियों के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने, पुलिस वाहन को टक्कर मारने का मामला दर्ज कराया है। दिनेश उर्फ मामन उर्फ जंगली राजपूत इस साल फरवरी में ही हत्या के केस में जमानत पर छूटा था। आशीष उर्फ सेठी के विरुद्ध डकैती, लूट के दर्जनों मामले राजस्थान व हरियाणा में चल रहे हैं। संदीप कुमार उर्फ दीपक उर्फ दीपू निवासी सूरजगढ़ पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज है।

सतीश खुंडा चला रहा है गैंग : हरियाणा का सतीश खुंडा बीकानेर जेल से पेरोल पर छूटा था। तब से वह झुंझुनूं में रह कर वह हरियाणा व राजस्थान में वारदातें कर रहा था। बार्डर पर हो रही वारदातें पुलिस के लिए सिरदर्द बनी हुई थीं। पुलिस के हत्थे चढ़े तीनों बदमाश लूटी हुई बोलेरो लेकर हरियाणा से झुंझुनूं अाए थे। सूरजगढ़ में उन्हें सतीश खुंडा से वारदात का टास्क मिलना था, लेकिन इससे पहले ही वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

क्षेत्र में तीन वारदातें स्वीकार की, हरियाणा में सक्रिय है गैंग

आरोपियों ने बताया कि 14 मई की रात संपत सिंह की ढाणी से सतनाली जा रहे स्टोन व्यापारी सतनाली निवासी देवेंद्र कुमावत व उसके पिता संपतलाल कुमावत पर फायरिंग कर उनकी कार रुकवाकर मारपीट कर 50 हजार रुपए नकदी, कार के कागजात, पैन कार्ड, गैस पास बुक व अन्य दस्तावेज ले गए थे। पुलिस लुटेरों की तलाश में नाकाबंदी कर रही थी। एएसआई रामसिंह, एएसआई सूरत सिंह धनखड़, कांस्टेबल रतन सिंह व अमित कुमार ने आरोपियों को पकड़ा। आरोपियों ने बताया कि 2016 में वे कुठानिया में लीलाराम गुर्जर की हत्या कर मवेशी ले गए थे। इन लुटेरों ने नौ मई को सिंघाना में सूरजगढ़़ के व्यापारी की पिकअप को लूटा था। इस गिरोह के सदस्य सूरजगढ़ से व्यापारी के घर के सामने खड़ी बोलेरो ले गए थे।

टक्कर से क्षतिग्रस्त जीप।

खुंडा एवं मुंडा गिरोह के चार सदस्यों को पकड़ा

झुंझुनूं. बुहाना पुलिस की ओर से पकड़े गए बदमाशों की पूछताछ के बाद गुरुवार देर शाम कोतवाली पुलिस ने चार युवकों को दबोचा है। उनके पास से तीन पिस्टल भी जब्त की गई है। आरोपी हरियाणा की सतीश खुंडा उर्फ मुंडा गैंग के सदस्य हंै। कोतवाल गोपाल सिंह ढाका व सदर थाना प्रभारी शंकरलाल छाबा के नेतृत्व में पुलिस ने शहर के रोड नंबर तीन व मंडावा रोड से चार बदमाशों को पकड़ा है। उल्लेखनीय है कि बुहाना पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने झुंझुनूं में वारदात करने की जानकारी दी थी। कोतवाली ने पांच अप्रैल को सादा की ढाणी नांगल चौधरी हरियाणा निवासी हार्डकोर अपराधी पुष्कर गुर्जर को झुंझुनूं मान नगर स्थित एक मकान में दबिश देकर उसके पास से 32 बोर की एक लोडेड पिस्टल व तीन कारतूस भी जब्त किए हैं। पुष्कर नाम बदलकर झुंझुनूं में मकान किराए लेकर रह रहा था। वह महेंद्रगढ़ (हरियाणा) में पुलिस पर फायरिंग कर पपला गुर्जर को छुड़ाने के मामले में वांछित था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sikar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×