पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अवैध शराब पकड़ने गई पुलिस से मारपीट, 2 कांस्टेबल चोटिल, 4 आरोपी गिरफ्तार, 3 लाख रु. की शराब जब्त

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में तस्करी के आरोपी।
  • नीमकाथाना इलाके में पुलिस ने की कार्रवाई, हरियाणा में बन रही शराब की कर रहे थे तस्करी
  • शराब तस्कर हरियाणा से नीमकाथाना होकर सीकर तक शराब पहुंचाते हैं

नीमकाथाना. सदर पुलिस ने पंचायत चुनावों के दौरान शराब तस्करी के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब तीन लाख रुपए की 110 पेटी अवैध शराब जब्त कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने कार्रवाई के दौरान पुलिस दल पर हमला कर मारपीट कर दी। इसमें दो कांस्टेबल को चोटें आई हैं।


एसएचओ मनीष शर्मा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि सूचना के आधार पर दो पेटी अवैध अंग्रेजी शराब ले जाते ढाणी जखरानिया तन कुरबड़ा के अभयसिंह (30) पुत्र बलवान यादव, तसीन थाना बहरोड़-भिवाड़ी निवासी धर्मपाल (40) पुत्र रामवतार यादव को पकड़ा। इस दौरान आरोपी अभयसिंह का भाई विजय भी वहां पहुंच गया। तीनों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया। इसमें क्यूआरटी कांस्टेबल जुगन व सुभाष को चोटें आई। पुलिस तीनों को पकड़ने में सफल रही। इनके खिलाफ पुलिस दल पर हमला व अवैध शराब तस्करी का मामला दर्ज किया गया।


पूछताछ में आरोपी अभयसिंह व धर्मपाल ने बताया कि नयाबास निवासी अशोक मीणा उर्फ शालू से शराब खरीदते हैं। सीओ रामवतार सोनी के नेतृत्व में कोतवाली सीआई करणी सिंह, पाटन एसएचओ नरेन्द्र भडाणा, सदर एसएचओ मनीष शर्मा व पुलिस टीम के अलावा क्यूआरटी जाब्ते ने अशोक मीणा के घर छापा मारा। यहां से पुलिस को 108 पेटी अवैध देशी व अंग्रेजी शराब बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की है।

हरियाणा व अरुणाचल प्रदेश निर्मित है शराब , तस्कराें का नेटवर्क तलाशने में जुटी पुलिस

पंचायत चुनावों के दौरान बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी हो रही है। इसमें हरियाणा व अरुणाचल प्रदेश निर्मित शराब है। शराब तस्कर हरियाणा से नीमकाथाना होकर सीकर तक शराब पहुंचाते हैं। जांच में सामने आया कि हरियाणा में शराब तस्करों ने अवैध फैक्ट्री बना रखी है, जहां से अलग-अलग प्रदेशों व ब्रांड की शराब पैक की जाती है। गिरफ्तार आरोपी चारे की पिकअप में शराब की पेटी छिपाकर कोटपूतली व नीमकाथाना में तस्करी करते हैं। पंचायत चुनावों में खपत के लिए शराब की बड़ी खेप आने की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की थी।


पुलिस दल पर हमले ने सूचना को पुख्ता कर दिया। उसके बाद आरोपियों ने पूछताछ कर रात करीब तीन बजे पुलिस टीम ने नयाबास में छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया। यहां आरोपी अशोक मीणा उर्फ शालू के घर से 108 पेटी शराब का जखीरा पकड़ा गया। इसकी बाजार कीमत करीब तीन लाख रुपए बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस तस्करी के नेटवर्क की जानकारी जुटा रही है। 

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें