कार्यालय में घुसकर नामांकन फाॅर्म छीन ले जाने के 10 आरोपियों को भेजा जेल

Sikar News - ग्राम पंचायत दायरा में नामांकन जांच व चुनाव कार्य में बाधा पहुंचाने वाले नामजद आरोपियों को बुधवार को श्रीमाधोपुर...

Jan 16, 2020, 09:10 AM IST
Khandela News - rajasthan news 10 accused of snatching nomination forms after entering office sent to jail
ग्राम पंचायत दायरा में नामांकन जांच व चुनाव कार्य में बाधा पहुंचाने वाले नामजद आरोपियों को बुधवार को श्रीमाधोपुर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेजने का आदेश दिया। थानाधिकारी महेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि मंगलवार को पंचायत चुनाव में ग्राम पंचायत दायरा में आवेदन फाॅर्मों की जांच की जा रही थी। जांच में मौजूदा सरपंच भूराराम व मंगलचंद सैनी के फाॅर्म निरस्त होने की सूचना विद्यालय गेट के बाहर चस्पा करने के बाद वहां उपस्थित दोनों उम्मीदवारों के समर्थक कार्यालय में घुसकर नामांकन फाॅर्मो काे रिटर्निंग अधिकारी के साथ धक्का-मुक्की कर छीनकर ले गए। रिटर्निंग अधिकारी ने आरोपियों की पहचान के अनुसार उनके खिलाफ चुनावी सामग्री छीनकर व पोलिंग पार्टी के साथ धक्का-मुक्की कर कागजात लूट कर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। एडिशनल एसपी नीमकाथाना दिनेश अग्रवाल, डीवाईएसपी रामाेतार सोनी व थानाधिकारी एवं कोबरा टीम ने वांछित 10 लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें मौजूदा सरपंच भूराराम सैनी, मंगलचंद सैनी पुत्र बोदूराम, मंगलचन्द पुत्र जगन्नाथ सैनी, दौलतराम उर्फ धोलाराम सैनी, झाबरमल सैनी, जगदीश सैनी निवासी दायरा, पंकज दर्जी, राजू स्वामी, कालूराम सैनी, प्रहलाद सैनी निवासी खंडेला को बुधवार को श्रीमाधोपुर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए। थाना अधिकारी ने बताया कि अन्य अाराेपियाें को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पंचायत चुनाव
जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र : चुनाव ड्यूटी में लगेे वाहनों व चालकों को आवश्यक सुविधा देने की मांग

मतदान दल आज होंगे रवाना

पहले चरण का पंचायत चुनाव कराने के लिए मतदान दल गुरुवार काे रवाना हाेंगे। कलेक्टर यज्ञ मित्र सिंह देव ने बताया कि प्रथम चरण में पंचायत समिति नीमकाथाना, अजीतगढ़,पलसाना, नेछवा, पाटन, लक्ष्मणगढ़ में पंच, सरपंच पद के लिए होने वाले मतदान की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। गुरुवार को गर्ल्स काॅलेज के मुख्य भवन व उत्तरी विंग के बीच बनाए पांडाल से सुबह 10 बजे नेछवा, अजीतगढ़, दोपहर साढ़े बारह बजे से लक्ष्मणगढ़ मतदान दलों को रवाना किया। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जयपुर रोड़ में स्थित पांडाल से सुबह 10 बजे से नीमकाथाना, पाटन, दोपहर साढ़े बारह बजे से पलसाना के मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण के बाद रवानगी दी जाएगी। कलेक्टर ने बताया कि मतदान दिवस पर मतदाताओं को पहचान सुनिश्चित करने के लिए अपने साथ मतदाता पहचान पत्र साथ लाना होगा। यह पहचान पत्र उपलब्ध नहीं होने पर आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, सांसदों, विधानसभा, परिषद सदस्यों को जारी किए गए सरकारी पहचान पत्र को दस्तावेज के रूप में मतदान के लिए उपयोग कर सकेंगे।

X
Khandela News - rajasthan news 10 accused of snatching nomination forms after entering office sent to jail

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना