एक दिन पहले ही पति ने कहा था-सिलेंडर चेक करके ही लगाएं

Sikar News - एजेंसी ने शादी के लिए बिना नाेजल पिन के घरेलू सिलेंडर सप्लाई किया, लीकेज से लगी आग, असिस्टेंट डायरेक्टर की प|ी...

Feb 15, 2020, 11:30 AM IST
Sikar News - rajasthan news a day before my husband said check the cylinder and install it
एजेंसी ने शादी के लिए बिना नाेजल पिन के घरेलू सिलेंडर सप्लाई किया, लीकेज से लगी आग, असिस्टेंट डायरेक्टर की प|ी झुलसी, बचाने अाई बेटी के हाथ जले
एक दिन पहले ही पति ने कहा था-सिलेंडर चेक करके ही लगाएं

शेखपुरा में गुरुवार को हुए हादसे के बाद धोद रोड पर भी सिलेंडर लीक के कारण आग लगने से महिला झुलस गई। पूरे मामले में गैस एजेंसी की लापरवाही सामने आई है। शादी समारोह में कमर्शियल सिलेंडर इस्तेमाल होना चाहिए लेकिन गैस एजेंसी ने घरेलू सिलेंडर सप्लाई कर दिया, वो भी बिना नोजल पिन लगा हुआ। धाेद राेड पर सीएसएफ में एसअाई सुभाष भास्कर की बहन संजू की 16 फरवरी काे शादी है। घर में शादी की तैयारियां चल रही थी अाैर बगल वाले प्लाट में टेंट के नीचे रसाेई का सामान तैयार हाे रहा था। इस दाैरान शादी समाराेह में शामिल हाेने अाई आयुर्वेद विभाग के असिस्टटेंट डायरेक्टर डॉ. कैलाश पाटाेदा की प|ी सुनीता अपनी डेढ़ वर्षीय दोहिती के लिए भट्टी पर दूध गर्म कर रही थी। तभी पास में पड़े घरेलू सिलेंडर से नोजल पिन नहीं होने के कारण गैस लीक हाेने लगी अाैर 10 फीट दूर भट्टी तक पहुंच गई। भट‌्टी के कारण गैस ने आग पकड़ ली। सुनीता अाग की लपटाें में घिर गईं। उनके बचाने के लिए बेटी विशाखा दाैड़ी। मां को बचाने के प्रयास में उसके भी हाथ जल गए। अाग की लपटों ने टैंट को भी चपेट में ले लिया। चीख-पुकार सुनकर लाेग दाैडे़ अाैर पानी डालकर अाग पर काबू पाया। सिलेंडर को दूर फेंका। घायल सुनीता व विशाखा काे एसके अस्पताल पहुंचाया गया। यहां सुनीता की हालत ज्यादा गंभीर हाेने पर उसकाे जयपुर रैफर कर दिया गया। जबकि विशाखा काे प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया।

तीन गैस एजेंसियों के प्रतिनिधियों को बुलाया, तीनों का एक ही बयान-हमारा सिलेंडर नहीं है

घटना के बाद तीन गैस एजेंसियाें के प्रतिनिधियाें काे माैके पर बुलाया गया। पटवारी, भगवती व महलावत गैस एजेंसी के प्रतिनिधियाें ने पुलिस काे बताया कि सिलेंडर उनका नहीं है। तीनाें मुकरने लगे ताे सीअाे ग्रामीण राजेश अार्य ने कहा कि अापका नहीं है ताे सिलेंडर क्या हवा में उड़कर अाया है। सीअाे राजेश अार्य के अनुसार सिलेंडर भारत गैस का है। पीड़ित परिवार से मुकदमा दर्ज करवाया गया है। घटना के बाद एसडीएम गरिमा लाटा, व शहर काेतवाल कन्हैयालाल माैके पर पहुंचे। सिलेंडर काे चेक करवाया ताे पता लगा कि एजेंसी ने बिना नाेजल पिन के ही कैप लगाकर सिलेंडर सप्लाई कर दिया था।

मौके पर मौजूद लाेगाें ने बताया कि डाॅ. पाटाेदा एक दिन पहले ही सभी काे समझा रहे थे कि शेखपुरा माेहल्ले में गैस लीकेज के कारण हादसा हुआ। एेसे में हम सभी को सावधानी बरतनी चाहिए। अच्छी तरह चेक करने के बाद ही सिलेंडर की डिलीवरी लें। लोग बोले-डॉक्टर साहब को क्या पता था कि उनकी प|ी ही हादसे का शिकार हो जाएंगी।

रसाेइयाें ने दिखाई सूझबूझ | प्रत्यक्षदर्शी संजू की दो दिन बाद शादी है। उसने बताया कि सुनीता काे लपटाें में घिरा देख दाे रसाेइए दौड़े अाैर दरी व पानी डाल अाग बुझाने का प्रयास किया। बाकी के लाेग भी अाग बुझाने में जुट गए अाैर सिलेंडर काे पास बने खाली प्लाट में ले गए। यहां मिट्टी डालकर सिलेंडर को बुझाया।

डाॅक्टर देरी से अाया, एंबुलेंस नहीं मिली | सुनिता काे अस्पताल लेकर गए रामदयाल व अाेमप्रकाश का कहना था कि ट्राेमा में एक घंटे डाॅक्टर नहीं अाया। नर्सिंग स्टाफ इलाज करता रहा। डाॅक्टर अाया ताे जयपुर रैफर करने के दाैरान समय पर एंबुलेंस नहीं पहुंची। उसके लिए भी काफी इंतजार करना पड़ा।

सीकर. धाेद राेड पर आग से झुलसी महिला को एसके अस्पताल से जयपुर रैफर करते हुए।

X
Sikar News - rajasthan news a day before my husband said check the cylinder and install it

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना