पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Sikar News Rajasthan News Aarti Was Lit By Lighting The Flame Of Baba Shyam On Dwadashi Took Off The Jat Roots By Offering Bhog And The Devotees Left From The Fair

द्वादशी पर बाबा श्याम की ज्योत जलाकर आरती की, भोग लगाकर जात-जड़ूले उतारे और मेले से विदा हुए श्रद्धालु

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

खाटूनगरी में बाबा श्याम के 10 दिवसीय वार्षिक लक्खी फाल्गुनी मेले का औपचारिक समापन शनिवार को हुआ। मेले में करीब 25 लाख भक्तों ने बाबा के दरबार में हाजिरी लगाई। द्वादशी को श्याम भक्तों ने बाबा के दरबार से विदाई ली। इस अवसर पर श्याम भक्त एक-दूसरे से गले मिले और गुलाल लगाकर विदाई ली।

हालांकि रविवार को अवकाश का दिन होने के अलावा धुलंडी तक भक्तों यहां जमावड़ा रहेगा। हजारों भक्त बाबा श्याम संग होली खेलकर जाते हैं। इसलिए मेले के बाद भी होली तक खाटूनगरी में ठहरे
रहते हैं। द्वादशी के मौके पर श्रद्धालुओं ने श्याम की ज्योत जलाकर आरती की एवं भोग लगाया व जात-जड़ूले उतारे। द्वादशी पर श्री श्याम मंदिर कमेटी के प्रताप सिंह चौहान ने मेला व्यवस्था में सहयोग करने के लिए सभी का आभार प्रकट किया।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने किए श्याम दर्शन : बाबा श्याम के दरबार में शनिवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शीश नवाया। इस दौरान श्री श्याम मंदिर कमेटी के प्रताप सिंह चौहान ने उनका स्वागत किया। दर्शन के बाद प्रेस वार्ता के दौरान मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली को शिक्षित दिल्ली बनाने के लिए बाबा से मन्नत मांगी थी और मन्नत पूरी हो, इसके लिए बाबा श्याम के दरबार में शीश नवाया है। मेरी यह धार्मिक यात्रा है।

राज्यसभा सांसद कुमारी शैलजा ने की पूजा-अर्चना : कांग्रेस की राज्यसभा सांसद कुमारी शैलजा ने बाबा के दरबार में पूजा अर्चना की। श्री श्याम मंदिर कमेटी के प्रताप सिंह चौहान ने उनका स्वागत किया। शैलजा ने कहा कि उनकी यह धार्मिक यात्रा है और इतने बड़े मेले में व्यवस्थाएं करना सराहनीय है। श्री श्याम मंदिर कमेटी ने जो व्यवस्था की हैं, वे अच्छी हैं।

बाबा के दर्शन करने जाते भक्त।

मनीष सिसोदिया व कुमारी शैलजा
खबरें और भी हैं...