• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Sikar News rajasthan news babaji ended the identity of sikar we used to first tap the 50 now mp 543 in the last

बाबाजी ने सीकर की पहचान खत्म कर दी, हम पहले टाॅप 50 में अाते थे, अब सांसद 543 में आखिरी

Seekar News - कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष महरिया ने कहा कि पांच साल में सांसद सुमेधानंद ने सीकर की पहचान काे ही खत्म कर दिया। पांच...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 10:10 AM IST
Sikar News - rajasthan news babaji ended the identity of sikar we used to first tap the 50 now mp 543 in the last
कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष महरिया ने कहा कि पांच साल में सांसद सुमेधानंद ने सीकर की पहचान काे ही खत्म कर दिया। पांच साल में जिले काे बड़ा नुकसान हुअा है। संसद में बाबाजी ने मुंह तक नहीं खाेला, इसलिए जिले की जनता काे एक भी साैगात नहीं मिली। जब चाै. देवीलाल, बलराम जाखड़ अाैर मैं संसद में थे तब सीकर की टाॅप 50 में गिनती हाेती थी। अब सांसद 543 में अंतिम 50 में भी नहीं हैं। जिले का अामजन अाज ठगा हुअा महसूस कर रहा है। वे मंगलवार को दैनिक भास्कर के साथ बातचीत कर रहे थे।

दैनिक भास्कर कार्यालय मेंं इन मुद्‌दों पर खुलकर बाेले कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष महरिया

राष्ट्रवाद : भाजपा की भक्ति करे वाे राष्ट्रवादी अाैर सच बाेलने वाले देशद्राेही। भाजपा लाेगाें काे बहका रही है। मैं सीकर का एेसा जनप्रतिनिधि हूं जाे शहीदाें की स्मृति में 50 से ज्यादा सामुदायिक भवन तैयार करवा चुका हूं। हर शहीद के घर जाता हूं। मदद करता हूं। सांसद और भाजपा के बाकी भाजपा नेताओं ने क्या किया? सीकर की जनता सच जानती है।

घाेषणा पत्र: जम्मू कश्मीर में भाजपा ने ही महबूबा के साथ सरकार बनाई थी। वे खुलेअाम अातंकियाें के समर्थन में रही। चुनाव में सच सामने आ गया। गठबंधन छाेड़ दिया। यह नाटक है। कांग्रेस न्याय की बातें कर रही हैं। घाेषणा पत्र की बाताें काे ताेड़ा-मराेड़ा जा रहा है।

भास्कर कार्यालय में चर्चा करते महरिया।

राष्ट्रधर्म: चुनाव में भाजपा धर्म से खेलने लगती है। पहले राममंदिर को अागे रखती। जाति धर्म के नाम पर लाेगाें की भावना से खेलते रहे। अब राष्ट्र धर्म के नाम पर छलावा कर रहे हैं। भारत का हर नागरिक राष्ट्र धर्म जानता है।

दल-बदल: मैंने भाजपा छाेड़ी क्याेंकि मेरे साथ छल हुअा। मेरा परिवार मूल रूप से कांग्रेसी था। मैं यूथ कांग्रेस का सचिव रहा। भाजपा के धाेखे से मुझे घुटन हाेने लगी। रामलीला मैदान में दिए मेरे भाषण के वीडियाे को ताेड़ मराेड़ कर वायरल किया गया। सच कुछ अाेर है।

माेदी : मेरा चुनाव माेदी से नहीं। सांसद सुमेधानंद से है। क्याेंकि हर इलाके का अपना प्रत्याशी है। वाे उस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता है, वही संसद में मुद्दे उठाकर विकास करवाता है। जनता काे तय करना है महरिया उपयुक्त है या सुमेधानंद। जनता जानती है कि माेदी के वादे कितने सच्चे है।

तीन बड़े सवाल और स्थानीय मुद्‌दे

सवाल : क्या अाप मानते है कि कांग्रेस के बड़े नेता दिखावे के ताैर पर अापके साथ है?

जवाब : पूरी कांग्रेस मेरे साथ जुटी है। जिला मीटिंग के बाद राजेंद्र पारीक का फोन आया था। उन्होंने व्यस्थता जताई थी। महादेवसिंह बड़े नेता हैं। इसलिए दूसरे इलाकों में भी समय दे रहे हैं। सीकर में भी बराबर लगे हैं।

सवाल : विधानसभा चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस ने कर्जमाफी की घोषणा की। इसे पूरी तरह से लागू क्यों नहीं किया गया?

जवाब : सहकारी बैंकों के कर्जे माफ किए हैं। बैंक से सरकार ने लिस्ट मंगवा रखी है। अाचार संहिता हटते ही इस पर काम हाेगा।

सवाल : किसानाें काे प्याज के भाव नहीं मिल रहे हैं। 15 दिन धरने के बाद भी सरकार ने किसानों की मांग पूरी क्याें नहीं की?

जवाब : प्याज में किसान काे 100 फीसदी घाटा हुअा। कलेक्टर से रिपाेर्ट तैयार कराई। सीएम अाॅफिस भेजी। वहां से चिट्ठी केंद्र सरकार काे लिखी गई, लेकिन सांसद की अप्राेच नहीं थी। केंद्र ने काेई जवाब नहीं दिया। चुनाव जीता ताे भरपाई करने का प्रयास करूंगा।

X
Sikar News - rajasthan news babaji ended the identity of sikar we used to first tap the 50 now mp 543 in the last
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना