लू की चपेट में आने से भिखारी की मौत

Seekar News - लू की चपेट में आने से भिखारी की मौत श्रीमाधोपुर | लू की चपेट में आने से रेलवे स्टेशन पर एक भिखारी की मौत हो गई।...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 10:00 AM IST
Neem ka thana News - rajasthan news beggar dies due to lu39s grip
लू की चपेट में आने से भिखारी की मौत

श्रीमाधोपुर | लू की चपेट में आने से रेलवे स्टेशन पर एक भिखारी की मौत हो गई। रींगस जीआरपी पुलिस के अनुसार श्रीमाधोपुर रेलवे स्टेशन पर एक साधुनुमा भिखारी पेड़ के पास धूप में मृत मिला। अंदेशा है कि भिखारी की मौत लू लगने से हो सकती है। अन्य भिखारियों से पूछने पर जानकारी मिली की यह काफी समय से स्टेशन पर रह रहा था। उसके पास स्टील की केतली थी इस पर दयालगिरी नाम लिखा था, इस पर उसे दयालगिरी नाम से पुकारते थे। दयालगिरी अंग्रेजी ही बोलता था इसलिए यह कहां का है कोई समझ भी नहीं सका। लगभग 52-53 साल का लगने वाला दयालगिरी नीचे भगवा कलर का अचला पहन रखा है एवं सिर व दाढ़ी के बाल बढ़े हुए है। शव को शिनाख्त के लिए सरकारी अस्पताल की मोर्चरी रखवाया गया है।

प्रबोधक संघ दांतारामगढ़ की बैठक हुई

दांतारामगढ़ | अखिल राजस्थान प्रबोधक संघ ब्लॉक दांतारामगढ़ की बैठक ब्लॉक अध्यक्ष गोपाल लाल खीचड़ की अध्यक्षता में पंचायत समिति परिसर में हुई । बैठक में कई समस्याओं पर विचार विमर्श कर कई निर्णय लिए गए । इसमें रामनिवास जाट को पीईईओ प्रभारी बनाया। पुरानी पेंशन योजना का लाभ लेने के लिए हाईकोर्ट में मामला दायर करने व शिक्षा मंत्री के मिलकर समस्याओं से अवगत करानें का निर्णय लिया गया । बैठक में बजरंग लाल राड़,ताराचंद कुमावत, लोकेश शर्मा, बेगाराम, रामचंद्र जांगिड, रामगोपाल, तुलसीराम, रामेश्वर लाल शामिल हुए ।

फायरिंग के आरोपी को सब जेल से लेकर आए

रींगस| एसकेएस औद्योगिक क्षेत्र परसरामपुरा सरगोठ में पिस्टल से फायरिंग कर युवक को घायल करने के प्रकरण में आरोपी को नीमकाथाना सब जेल से लाया गया। थाना प्रभारी शीशराम ओला ने बताया कि शंकर लाल यादव पुत्र बंशीधर यादव निवासी गढी सरगोठ के साथ लूट के मकसद से मारपीट करके फायरिंग की गई थी। इससे युवक के शरीर पर गाेली भी लगी। घायल होने पर शंकर को जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।अजय को 14 जून को न्यायालय में पेश किया जाएगा तथा शिनाख्त की कार्रवाई की जाएगी।

श्रद्धांजलि सभा आयोजित

रामगढ़-शेखावाटी| रामगढ़ विकास ट्रस्ट के सचिव व रामगढ़ नागरिक परिषद कोलकाता के अध्यक्ष समाजसेवी जगदीशप्रसाद जौहरी के निधन पर श्री मेढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज समिति एवं राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। वक्ताओं के द्वारा जगदीशप्रसाद जौहरी के समाजसेवा के क्षेत्र में किए गए कार्यों की जानकारी दी। इस अवसर पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एवं सीएचसी स्टॉफ मौजूद थे।

चोरी के आरोप में गिरफ्तार करने पर मामला निकला प्रेम प्रसंग का

रींगस| थाने में 12 जून को कराए गए करीब चार लाख रुपए गहने चोरी के प्रकरण में गुरुवार को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए युवक को गिरफ्तार कर पूछताछ की। इसमें मामला प्रेम प्रसंग का निकला। पुलिस ने चोरी किए गए परिवादी परिवार की निशान देही पर उन्हीं के खेत से बरामद किए है।पुलिस थाने के ड्यूटी ऑफिसर हरिसिंह दूधवाल ने बताया कि नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड नंबर 24 निवासी ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। े बताया कि 11 जून की रात्रि करीब 10 बजे चोर हमारे मकान में आया। आलमारी में रखे हुए चार लाख रुपए के गहने आदि सामान चोरी करके ले गए। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रामजीलाल उर्फ गहलोत पुत्र गीगाराम सैनी निवासी महरोली को चोरी के प्रयास में मुखबिर की सूचना पर भैरू जी मोड़ स्थित कारखाने से गिरफ्तार किया। युवक से गहनों की बरामदगी के लिए पूछताछ की सामने आया कि मामला प्रेम प्रसंग का है।

कंचनपुर में मोक्षधाम में किया श्रमदान

श्रीमाधोपुर| कंचनपुर गांव में स्थित मोक्षधाम परिसर में ग्रामीणों के सहयोग से दौ सौ पौधों का रोपण किया जाएगा। कार्यकर्ता महेश घीया ने बताया कि 15 महीनों में अब तक ग्रामीण के सहयोग से लगभग तीन सौ पेड़ लगाए जा चुके हैं। इस वर्ष सभी कार्यकर्ताओं ने 200 पौधे लगाने का लक्ष्य लिया है। गांव के युवा कार्यकर्ता पौधारोपण के लिए मशीनों से गड्ढे खोदने का काम करवा रहे हैं तथा श्रमदान कर रहे है। घीया ने बताया कि बरसात आने पर इनमें पौधारोपण किया जाएगा। इस कार्य में सर्व समाज के 50 से 60 कार्यकर्ता निस्वार्थ भाव से लगे हुए हैं तथा साथ ही पिछले 15 महीनों से ग्रामीण से इकठ्‌ठी धनराशि से टैंकर से पानी की व्यवस्था कर पौधों व पेड़ों में पानी दिया जा रहा है।

Neem ka thana News - rajasthan news beggar dies due to lu39s grip
X
Neem ka thana News - rajasthan news beggar dies due to lu39s grip
Neem ka thana News - rajasthan news beggar dies due to lu39s grip
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना