• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Sikar News rajasthan news black gown ban girl students salwar suit sari students come in white paint shirt

ब्लैक गाउन पर प्रतिबंध, छात्राएं सलवार सूट-साड़ी, छात्र सफेद पेंट-शर्ट में आए

Sikar News - शेखावाटी विवि का पहला दीक्षांत समारोह शनिवार को हुआ। कुलसचिव अनिल सरोवा ने बताया कि राज्यपाल के आदेशानुसार...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 11:00 AM IST
Sikar News - rajasthan news black gown ban girl students salwar suit sari students come in white paint shirt
शेखावाटी विवि का पहला दीक्षांत समारोह शनिवार को हुआ। कुलसचिव अनिल सरोवा ने बताया कि राज्यपाल के आदेशानुसार समारोह में कुलपति प्रो. बीएल शर्मा, रजिस्ट्रार आदि जोधपुरी सूट और साफा पहनकर आए। वहीं छात्राएं सफेद साड़ी और सलवार सूट पहनकर आईं। छात्र सफेद शर्ट और पेंट में थे। ब्लैक गाउन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। समारोह में 26 स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल दिया गया। श्रीमती जानकीदेवी मंडेलिया शिक्षा निकेत, पिलानी की छात्रा चंचल मंडेलिया ने एमएससी होम साइंस में 84.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। सेठ ज्ञानीराम बंशीधर पौद्दार कॉलेजकी मधु सैनी ने एबीएसटी में 76.77 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। कॉमर्स कॉलेज की पूजा बगड़िया ने एमकॉम में 68 प्रतिशत प्राप्त किए। राकेश पीजी कॉलेज, लुहारू रोड पिलानी की रितू गिरी ने बीएडीएम से एमकॉम की है। डॉ. माेहन लाल पिरामल गर्ल्स पीजी कॉलेज, बगड़ झुंझुनूं की छात्रा अन्नू ने हिंदी साहित्य में एमए की है। एमके साबू पीजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स, राजगढ़ पिलानी की छात्रा पूजा गंगानी ने अंग्रेजी साहित्य में एमए, गिन्नीदेवी सत्यनारायण सेखसरिया गर्ल्स पीजी कॉलेज चिड़ावा की छात्रा नीतू कुमारी ने संस्कृत में एमए, सेठ मोतीलाल पीजी कॉलेज राणी सती मंदिर झुंझुनूं के छात्र अखिलेश गर्वा ने ऊर्दू में एमए, श्री भगवानदास तोदी पीजी कॉलेज, लक्ष्मणगढ़ सीकर की छात्रा अनीता सैनी ने सोश्योलॉजी में एमए, गिन्नीदेवी सत्यनारायण शेखसरिया गर्ल्स पीजी कॉलेज चिड़ावा की छात्रा सुनीता ने लोकप्रशासन में एमए, जेबी शाह गर्ल्स पीजी कॉलेज मंडावा, झुंझुनूं में संगीता कुमारी ने एमए इतिहास में, डॉ. माेहनलाल पीरामल गर्ल्स पीजी कॉलेज बग्गड़ की छात्रा पूजा जांगिड़ ने अर्थशास्त्र विषय में एमए, महात्मा गांधी पीजी कॉलेज श्रीमाधोपुर की बबीता कुमारी कलवानिया ने राजनीति विज्ञान में एमए, रामा देवी महिला पीजी महाविद्यालय, हरनाथपुरा नूंआ झुुंझुनूं की छात्रा अंकिता कुमारी को गणित में एमएससी, रामा देवी महिला पीजी महाविद्यालय, हरनाथपुरा नूंआ झुुंझुनूं की छात्रा मनीषा चौधरी ने साइकोलॉजी में एमससी, राकेश पीजी कॉलेज, पिलानी, झुंझुनूं की छात्रा दिव्या सैनी ने जूलॉजी में एमएससी, राकेश पीजी कॉलेज, पिलानी, झुंझुनूं की छात्रा लक्ष्मी सैनी ने भूगाेल विषय में एमए/एमएससी, न्यू राजस्थान बालिका पीजी महाविद्यालय, झुंझुनूं की छात्रा रेणु नावरिया ने केमिस्ट्री में एमएससी, वेदांता पीजी गर्ल्स कॉलेज रींगस, सीकर की छात्रा संजू पूनियां ने बाॅटनी में एमएससी, सेठ मोतीलाल पीजी कॉलेज झुंझुनूं के छात्र महिपाल कुमाव ने फिजिक्स में एमएससी, राजस्थान कॉलेज, चिड़ावा की छात्रा अंकिता कुमारी ने मैथ्स में एमए/एमएससी, सेठ ज्ञानीराम बंशीधर पाैद्दार काॅलेज नवलगढ़ की छात्रा गार्गी शर्मा ने एमएससी इंर्फोमेशन टेक्नोलॉजी में एमएससी, मास्टर ऑफ एजुकेशन में सुनीता, रिचा को बेचलर ऑफ एजुकेशन में, राजकीय स्नातकाेत्तर विधि महाविद्यालय, दासा की ढाणी सीकर के छात्र मुकेश कुमार को मास्टर ऑफ लॉ में गोल्ड मेडल प्रदान किया गया।

पूजा को चांसलर्स गोल्ड मेडल, बोलीं- लेक्चरर बन मेरे जैसे विद्यार्थी तैयार करना चाहती हूं

शेखावाटी कॉलेज सीकर की छात्रा पूजा प्रजापत को एमए ड्राइंग एंड पेंटिंग में चांसलर्स गोल्ड मेडल मिला। वह मूलत: सुजानगढ़ की रहने वाली है। पूजा के पिता गोपाल प्रजापत किराने की दुकान चलाते हैं और साधारण परिवार से हैं। पूजा ने बीए सोनादेवी सेठिया पीजी गर्ल्स कॉलेज, सुजानगढ़ से की है और स्नातक में 83% हासिल किए। पूजा अभी पीएचडी कर रही हैं। बोलीं- मेरा सपना सपना लेक्चरर बन मेरे जैसे विद्यार्थी तैयार करना है।

पूजा

नीलम ने शेखावाटी विश्वविद्यालय टॉप किया, हर दिन 3 घंटे पढ़ाई कर हासिल की सफलता

नीलम

शेखावाटी कॉलेज की नीलम जांगिड़ ने एमएससी बायो-टेक्नोलॉजी में 76.27% के साथ शेखावाटी विश्वविद्यालय टॉप किया है। उन्होंने सफलता का श्रेय शेखावाटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के निदेशक रणजीतसिंह, पिता लालचंद जांगिड़ व माता कौशल्या देवी को दिया। पिता कारपेंटर हैं। कहती हैं मैं दांतारामगढ़ से हर दिन बस से कॉलेज आती, कभी क्लास मिस नहीं की। रात 3 बजे उठकर सुबह 6 बजे तक अध्ययन करती थी। वह अभी नेट कर रही हैं।

X
Sikar News - rajasthan news black gown ban girl students salwar suit sari students come in white paint shirt
COMMENT