विज्ञापन

चालान को ऑनलाइन नहीं चढ़ाने से वाहनों को किया ब्लैक लिस्टेड

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 06:16 AM IST

Sikar News - अगर आप के पास ट्रांसपोर्ट व्हीकल है और साल दर साल उसका ट्रैक्स और परिवहन विभाग की टीम द्वारा काटे जाने वाले...

Sikar News - rajasthan news blacklisted vehicles to not pay invoices online
  • comment
अगर आप के पास ट्रांसपोर्ट व्हीकल है और साल दर साल उसका ट्रैक्स और परिवहन विभाग की टीम द्वारा काटे जाने वाले चालानों का समय पर भुगतान कर दिया है। तो यह खबर पड़ना आप के लिए जरूरी है। परिवहन विभाग ने अभी करीब 100 वाहनों को ब्लैक लिस्टेड किया है। यह ऐसे वाहन इनका विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार लम्बे समय से कोई चालान पेंडिंग चल रहा है। जानकारी के अनुसार जिला परिवहन कार्यालय में साल 2018 से पहले के कई चालानों को ऑनलाइन नहीं चढ़ाया गया है। परिवहन अधिकारियों का कहना हैं कि पिछला रिकॉर्ड ऑफलाइन सुरक्षित है। नया वित्त वर्ष शुरू होने के कारण ऐसे में उन लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है,जिन्होंने पूर्व में ही अपने वाहन के चालान का भुगतान तो कर दिया है,लेकिन ऑनलाइन डाटा अपडेट नहीं होने के कारण विभाग ने उनकी गाड़ी ब्लैक लिस्टेड है।

डाटा ऑनलाइन नहीं होने की परेशानियों को इस उदाहरण से समझ सकते हैं : बबलू कुमार निवासी जालपाली की सवारी की गाड़ी का चालान अजमेर में परिवहन विभाग द्वारा दिसंबर 2015 में कर कर दिया गया। चालान आरजे23 का होने के कारण उसे सीकर परिवहन विभाग कार्यालय भेज दिया गया। जहां पर बबलू ने उसे गत महीने में जमा करा दिया। इसके बाद बबलू ने अपने वाहन कर बेचान कर दिया,लेकिन गत चालान को परिवहन विभाग ने ऑनलाइन नहीं चढ़ाने पर इनके वाहन को ब्लैक लिस्टेड कर उसपर बकाया निकाल दिया है। बबलू ने चालान के रूप में 30 हजार रुपए का भुगतान किया है।

X
Sikar News - rajasthan news blacklisted vehicles to not pay invoices online
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें