बोर्ड परीक्षा : संवेदनशील केंद्रों की जानकारी मांगी

Sikar News - माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर में 17 फरवरी को बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में मीटिंग आयोजित की गई है। प्रदेश के सभी...

Feb 15, 2020, 11:26 AM IST

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर में 17 फरवरी को बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में मीटिंग आयोजित की गई है। प्रदेश के सभी शिक्षा मंडल के संयुक्त निदेशक और सभी जिलों के जिला शिक्षा अधिकारी (मुख्यालय) मीटिंग में शामिल होंगे। बोर्ड ने परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे, संवेदनशील परीक्षा केन्द्र आदि की सूचना मांगी है।

संवेदनशील परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के अतिरिक्त प्रबंध किए जाएंगे। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं पांच मार्च से शुरू होनी हैं जिसको लेकर यह मीटिंग आयोजित की जा रही है। इसमें महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की कर शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे। स्कूल शिक्षा चूरू मंडल के संयुक्त निदेशक व सीकर के मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह गौड़ का कहना है कि बोर्ड परीक्षाओं में सभी परीक्षा केंद्रों पर वीडियोग्राफी कराई जाएगी। सीडीईओ गौड़ का कहना है कि एक मार्च से जिले में बाेर्ड परीक्षा के लिए कंट्रोल रूम स्थापित कर दया जाएगा। परीक्षाओं की तैयारी के लिए अजमेर बाेर्ड मुख्यालय में मीटिंग आयोजित की गई है। गौरतलब है कि 12वीं बाेर्ड परीक्षा 5 मार्च से शुरू होंगी और 10वीं कक्षा की बाेर्ड परीक्षा 12 मार्च शुरू होनी है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना