किसान के खेत से ट्यूबवैल की केबल चोरी

Sikar News - किसान के खेत से ट्यूबवैल की केबल चोरी चला | ढाणी सेपटान में शुक्रवार देर रात चोर एक ट्यूबवैल की केबल चोरी कर ले...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:15 AM IST
Fatehpur News - rajasthan news cablewale39s cable theft from farmer39s farm
किसान के खेत से ट्यूबवैल की केबल चोरी

चला | ढाणी सेपटान में शुक्रवार देर रात चोर एक ट्यूबवैल की केबल चोरी कर ले गए। किसान प्रकाश चंद महला ने बताया शुक्रवार शाम खेत में बोरिंग बंद कर रात को घर आ गए थे। शनिवार सुबह खेत में ट्यूबवैल चलाने के लिए गए तो केबल गायब मिली। चोर करीब 150 फिट केबल काट ले गए। यहां करीब पंद्रह दिन पहले भी खेत से नोजल चोरी हो गए थे। जिनकी पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज करा रखी है। इलाके में नोजल व केबल चोर गिरोह सक्रिय हैं। गुरुवार को बंधाला से नट जाति के डेरा के लोगों ने केबल चोरी की थी। ग्रामीणों ने उन्हें पुलिस को सौंप दिया। लेकिन पुलिस ने समझाइश कर छोड़ दिया। इससे लोगों में रोष हैं।

नाबालिग लड़की को भगा ले जाने का आरोपी गिरफ्तार

खाटूश्यामजी | कस्बे के वार्ड पांच से नाबालिग लड़की को भगाकर ले जाने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। थानाधिकारी सुरेन्द्र सैनी ने बताया कि खाटूश्यामजी थाना क्षेत्र के वार्ड पांच से एक नाबालिग लड़की भगा ले जाने का मामला दर्ज हुआ था। पुलिस ने एक टीम पंजाब भेजी जहां आरोपी जस्सी उर्फ जसविंदर सिंह जाति मजबी बाजीनगर बस्ती पास कर्मगढ जिला बरनाल पंजाब को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को रविवार को कोर्ट मे पेश किया जाएगा। प्रारंभिक जांच में दोनों के बीच फेसबुक के माध्यम से दोस्ती हुई थी और आरोपी ने अलसुबह चार बजे लड़की को भगाकर रींगस,जयपुर होते हुए पंजाब ले गया था।

गांवड़ी में जमीनी विवाद में चार महिला चोटिल

नीमकाथाना| गांवड़ी में शनिवार रात को जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट हो गई। उसमें चार महिलांए चोटिल हुई हैं। उन्हें कपिल अस्पताल लाया गया। जहां उपचार चल रहा हैं। झगड़े में चेच्यादेवी, मीनू, अन्नू घायल हुई हैं। मामले में दोनों पक्षों ने सदर थाने में एक दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई हैं। पुलिस के मुताबिक दोनों परिवारों में लंबे समय से जमीनी विवाद चल रहा हैं। उसी जमीन पर एक पक्ष के लोग मकान निर्माण करवा रहे हैं। सुबह आरसीसी डलवाने मशीन लाई गई थी। उसी को लेकर विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि जमीन पर कोर्ट स्टे हैं। उसके बावजूद निर्माण किया जा रहा था।। सूचना पर सदर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने समझाईश कर मामला शांत करवा दिया। लेकिन रात को फिर दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। घायल महिला ने बताया कि प्रकाश, सुभाष, कैलाश सहित 8-9 लोगों ने उनके साथ मारपीट की हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।

गाय को बचाने के चक्कर में दो कारों में भिड़ंत, सात घायल

नेछवा | कस्बे के कोठ्यारी स्कूल के सामने शनिवार रात को दो गाड़ियों की टक्कर हो गई। सड़क पर अचानक गाय के आ जाने से हादसा हुआ। हादसे में दोनों कारों में सवार सभी सात जने घायल हो गये। घायलों को 108 एंबुलेंस की सहायता से नेछवा अस्पताल पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी को सीकर रैफर किया गया। जानकारी के अनुसार जयपुर के कालाडेरा निवासी गोपाल, रमेश, टोडरमल, रामगोपाल व चालक गणेशनारायण सालासर दर्शन कर वापस लौट रहे थे। दूसरी और गाड़ोदा निवासी हनुमान व विकास अपनी कार से गनेड़ी जा रहे थे। अचानक गाय सामने आ गई जिसे बचाने के चक्कर में दोनों कारें टकरा गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने वाहनों को जब्त कर आवागमन शुरु करवाया। घायलों को सीकर रैफर किया गया है।

दुष्कर्म के आरोपी एक दिन के रिमांड पर

फतेहपुर |सदर थाने के गांव जेठवा के बास में 56वर्षीय महिला से सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी को शनिवार को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर एक दिन की पुलिस अभिरक्षा पर लिया गया । आईओ डीएसपी कुशाल सिंह ने बताया कि दुष्कर्म के दोनों आरोपी सीआपीएफ के भगाेड़े मनोज जाखड़ और वीरेंद्र डोटासरा ने बताया कि उन्होंने शराब के नशे में दुष्कर्म किया । पुलिस ने दोनों आरोपियों से सरिया भी बरामद किया।

सड़क हादसे में बाइक सवार युवक घायल,शिनाख्त नही

अजीतगढ़ | थाना इलाके के ग्राम सांवलपुरा तंवरान से चीपलाटा सड़क मार्ग पर शनिवार शाम को एक बाइक सवार सड़क दुर्घटना में घायल पड़ा था। घायल को बाबा नारायणदास राजकीय सामान्य चिकित्सालय में पहुंचाया,जहां प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रेफर कर दिया गया। लेकिन अभी तक घायल युवक की शिनाख्त नही हो सकी।

ग्रामीणों ने गुढ़ा, महराेली के मोक्षधाम में पौधरोपण किया

सीकर| श्रीमाधोपुर तहसील के गुढ़ा, महराेली में नवनिर्मित मोक्षधाम में पौधरोपण किया गया। कैग के सेवानिवृत्त अधिकारी मदनसिंह शेखावत के नेतृत्व में ग्रामीणों ने मोक्षधाम की सफाई की और इसके उपरांत पौधरोपण किया। ग्रामवासियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान 78 वर्षीय बहादुर सिंह शेखावत का गांव के विकास कार्य में योगदान के बारे में बताया। वे गांव के हर िवकास कार्य, सफाई और सामाजिक कार्यों के लिए तत्पर रहते हैं। पौधरोपण में दलपत सिंह शेखावत, बलवीर सिंह, महेंद्र सिंह, संग्राम सिंह, सज्जन सिंह, नागेन्द्र सिंह सहित अन्य ग्रामीणों ने श्रमदान व पौधरोपण किया। ग्रामीणों ने हर वर्ष पौधरोपण करने का संकल्प लिया।

X
Fatehpur News - rajasthan news cablewale39s cable theft from farmer39s farm
COMMENT