विज्ञापन

ब्लूटूथ व सीने पर उपकरण लगा नकल करते हुए पकड़ा

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 06:06 AM IST

Sikar News - आरटीओ के पास स्थित सावित्री बाई फुले कॉलेज में ब्लूटूथ से नकल करते हुए एक छात्र को पकड़ा है। कॉलेज संचालक ने आरोपी...

Sikar News - rajasthan news capture device on bluetooth and chest while getting duplicated
  • comment
आरटीओ के पास स्थित सावित्री बाई फुले कॉलेज में ब्लूटूथ से नकल करते हुए एक छात्र को पकड़ा है। कॉलेज संचालक ने आरोपी के खिलाफ उद्योग नगर थाना में मामला दर्ज करवाया है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

सावित्री बाई फूले कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीताराम सैनी रिपोर्ट दी है कि शनिवार सुबह 7 से 10 बजे के बीच पहली पारी में बीएससी थर्ड ईयर का भौतिक विज्ञान विषय का पेपर था। पेपर के बीच में छात्र बहुत धीरे-धीरे बोलकर सवाल बता रहा था और आंसर लिख रहा था। कक्ष में मौजूद वीक्षक ने इसे बात करते हुए देखकर कॉलेज प्राचार्य को इसकी सूचना दी। कॉलेज प्राचार्य ने जाकर छात्र की जांच की तो उसके कान में ब्लेक कलर की बहुत छोटी सी ब्लूटूथ लगी हुई थी। छात्र प्रदीप कुमार पुत्र ओमप्रकाश निवासी खेदड़ों का बास अठवास थाना फतेहपुर सदर को ब्लू-टूथ से नकल करते पकड़ा। आरोपी को उसका एक साथी बाहर से पेपर में आए सवालों का उत्तर बता रहा था और वह कॉपी में उत्तर लिख रहा था। उससे पूछताछ करने व जांच करने पर उसकी छाती पर एक छोटी सी मशीननुमा उपकरण चिपका हुआ था इसमें सिम डाल रखी थी। छात्र को तुरंत पकड़कर विवि प्रशासन को सूचना दी। रजिस्ट्रार डॉ. राजेंद्रसिंह और परीक्षा नियंत्रक डॉ. मुनेश कुमार कॉलेज पहुंचे और उद्योग नगर थाना में सूचना दी। नकल के आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। छात्र को कौन उत्तर बता रहा था इसकी जांच की जा रही है।

X
Sikar News - rajasthan news capture device on bluetooth and chest while getting duplicated
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन