कलेक्टर और एडीएम ने किया निरीक्षण, 2 को नोटिस दिए

Seekar News - मतदाता सूचियों का संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत कलेक्टर और एडीएम ने रविवार को मतदान केंद्रों का निरीक्षण...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 06:42 AM IST
Sikar News - rajasthan news collector and adm issued notice on 2 inspections
मतदाता सूचियों का संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत कलेक्टर और एडीएम ने रविवार को मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण में लक्ष्मणगढ़ के बूथ संख्या 25 के बीएलओ निर्धारित जगह के बजाय दूसरी जगह बैठे मिले। बूथ संख्या 24 के बीएलओ गैर हाजिर मिले। लापरवाही पर दोनों बीएलओ को नोटिस जारी करने के लिए लक्ष्मणगढ़ एसडीएम को निर्देशित किया। कलेक्टर नरेश कुमार ठकराल ने सीकर शहर में मतदान केन्द्र संख्या 95, सांवली के 78,79, धोद के 126,127,137,138,139 का आकस्मिक निरीक्षण कर बीएलओ को मतदाता सूची में नए मतदाताओ के नाम जोड़ने के संबंध में निर्देश दिए। एडीएम जयप्रकाश ने बताया कि सीकर, धोद एवं लक्ष्मणगढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के 35 मतदान केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण में दो बूथों को छोड़कर बाकी जगह व्यवस्था ठीक मिली। निरीक्षण में बीएलओ को मृत मतदाताओं के नाम चिन्हित करके उनकी सूची बनाकर संबंधित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को मतदाता सूची के नाम हटाने के लिए कार्रवाई शुरू करने को कहा। दोहरी प्रविष्टि होने वाले मतदाताओं को भी चिन्हित करने के निर्देश दिए। सीकर के बूथ संख्या 88 एवं 89 के बीएलओ ने निरीक्षण के दौरान अवगत कराया कि उन्होंने मृत मतदाताओ को चिन्हित कर एसडीएम कार्यालय में प्रस्तुत कर दी। लेकिन मृत मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से नहीं हटाए। एडीएम ने एसडीएम को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

मतदाता पंजीकरण शिविर लगाया : इंडियन रेड क्रास सोसायटी के सदस्य विनोद नायक के नेतृत्व में मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत वार्ड सं. चार, पांच, छह, में नुक्कड़ शिविर लगाकर लोगों को जागरूक कर मतदाता पंजीकरण के आवेदन फार्म नं. 6 भरे गए।

कार्यक्रम में जांच करते कलेक्टर।

X
Sikar News - rajasthan news collector and adm issued notice on 2 inspections
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना