दधीमथि माता का प्राकाट्य दिवस मनाया

Sikar News - दधीमथि माता का प्राकाट्य दिवस मनाया सीकर | बजाज रोड स्थित दधीमथि माता मंदिर में बुधवार को माता का प्राकाट्य दिवस...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 05:55 AM IST
Ringus News - rajasthan news dattheemathi mother39s prefecture day
दधीमथि माता का प्राकाट्य दिवस मनाया

सीकर | बजाज रोड स्थित दधीमथि माता मंदिर में बुधवार को माता का प्राकाट्य दिवस मनाया गया। श्री दाधीच परिषद के अध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद सूटवाल ने बताया कि सुबह माता दधीमथि का विभिन्न प्रकार के द्रव्यों से अभिषेक किया गया। इसके बाद ज्योत व प्रसादी का वितरण हुआ। मंत्री कमल डोलिया ने बताया कि महिलाओं ने मंदिर परिसर में मंगल गीत गाए।

रोटरी आरोग्य मिशन के तहत लगेंगे शिविर

सीकर | रोटरी आरोग्य मिशन के तहत राठी अस्पताल में और रींगस एवं श्रीमाधोपुर में आउटडोर शिविर का आयोजन किया जाएगा। इन शिविर में ऑपरेशन योग्य मरीजों का चयन किया जाएगा। चयनित मरीजों के सीकर में सांवली सहित, राठी, नवजीवन,टीबड़ा और टीबड़ा आई हॉस्पिटल एवं नवरंग डेंटल क्लिनिक में ऑपरेशन किए जाएंगे।

शहरी समृद्धि उत्सव में आज निकलेगी रैली

सीकर | शहरी समृद्धि उत्सव के तहत गुरुवार को शहरी गरीब परिवारों को लाभान्वित कराने को लेकर डाक बंगले से महिला पुरूषों की रैली निकलेगी। इस रैली को सुबह 8.30 बजे कलेक्टर एवं सभापति हरि झंडी दिखाएंगे। शहरी समृद्धि उत्सव के तहत निकाली जाने वाली रैली का एसके स्कूल खेल ग्राउंड में समापन होगा। जहां पर महिलाओं को सहायता राशि दी जाएगी।

बाबा रामदेव मंंदिर में धार्मिक आयोजन आज से

सीकर | बाबा रामदेव सेवा सिमिति की ओर से हर्ष रोड, मालियो की ढाणी स्थित बाबा रामदेव मंंदिर में 14 फरवरी से दो दिवसीय धार्मिक आयोजन प्रारंभ होंगे। पूर्णमल सैनी ने बताया कि पुजारी बद्रीप्रसाद की मूर्ति स्थापना सवामणी प्रसाद का आयोजन होगा।

नहीं मिला गुमशुदा बच्चा, एसपी से मिले परिजन

सीकर | खोटिया गांव में सात दिनों से गुमशुदा बच्चे का कोई सुराग नहीं लग सका है। बच्चे के परिजनों ने एसपी डाॅ. अमनदीप सिंह कपूर को ज्ञापन सौंपा है। जितेंद्र सिंह कारंगा ने बताया कि 12 वर्षीय पवन सिंह छह फरवरी को रात साढ़े 10 बजे पड़ोस में शादी में शामिल होने के लिए गया था। उसके बाद से बच्चे का कुछ पता नहीं लग सका है। रामगढ़ शेखावाटी पुलिस थाने में परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि क हफ्ते के बाद भी पुलिस तलाश नहीं सकी है। एसपी ने उन्हें विशेष टीम गठित कर बच्चे को जल्द तलाश करने की बात कहीं। लोगों ने कहा अगर तीन दिन में बच्चा नहीं मिला तो वे बाजार बंद कर प्रदर्शन करेंगे।

एक्स सर्विसमैन ड्राइवरों ने दिया ज्ञापन

सीकर | नगर परिषद की दमकल में बीते 15 साल से काम कर रहे एक्स सर्विसमैन ड्राइवरों ने कलेक्टर और नगर परिषद को नौकरी बचाने को लेकर ज्ञापन दिया है। दमकल के चालक गीगराज ने बताया कि नगर परिषद में 15 एक्स सर्विसमैन ड्राइवर काम कर रहे हैं। सभी पूर्व में बनाई एक्स आर्मी की संस्था एक्स मैन वेलफेयर कॉरपोरेशन सोसाइटी के तहत काम कर रहे हैं। गत सरकार ने प्रदेश में एक्स सर्विसमैन कॉरपोरेशन लिमिटेड के तहत ठेका देकर ड्राइवरों की भर्ती शुरू कर दी। गत वर्ष इस कॉरपोरेशन के माध्यम से ठेका को एक्स सर्विसमैन की कमेटी ने ही छुड़ा लिया। दमकल के नेमीचंद, सतीश कुमार, विजय कुमार, ओमप्रकाश सहित अन्य व्यक्ति ने कलेक्टर और नगर परिषद आयुक्त को अपनी परेशानी को लेकर ज्ञापन दिया था।

पेंशनर समाज की मासिक बैठक कल

सीकर | राजस्थान पेंशनर समाज की आेर से 15 फरवरी को मासिक बैठक का आयोजन किया जाएगा। जिलामंत्री ओंकार सिंह ने बताया कि बैठक सुबह 11 बजे डाक बंगले में होगी।

X
Ringus News - rajasthan news dattheemathi mother39s prefecture day
COMMENT