जीणमाता में नहीं हुई वार्ता, बत्तीसी संघ का धरना जारी

Sikar News - जीणमाता में मंदिर ट्रस्ट व बत्तीसी संघ के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। विवाद को लेकर बत्तीसी संघ के लोगों का धरना...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 10:30 AM IST
Rewasa News - rajasthan news do not live in jantamata patna rally
जीणमाता में मंदिर ट्रस्ट व बत्तीसी संघ के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। विवाद को लेकर बत्तीसी संघ के लोगों का धरना दूसरे दिन गुरुवार को भी जारी रहा।

धरने पर वार्ता के लिए शाम तक कोई प्रशासनिक अधिकारी नही पहुंचा। बत्तीसी संघ के संरक्षक ठाकुर कल्याणसिंह ने बताया कि जब तक हमारी मांगे नही मानी जाएगी हम पीछे नही हटेंगे। हमारे पांच लोग भूख हड़ताल पर बैठे है अगर उनको कुछ हुआ तो आगे की जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। शाम को विवादित जगह धरना स्थल का वन विभाग के अधिकारियों ने भी जायजा लिया। गौरतलब है कि भूख हड़ताल में बत्तीसी संघ के रोहिताश गुर्जर छावनी नीमकाथाना, सत्यनारायण शर्मा कांवट, अजयसिंह राजूवाली नीमकाथाना, रोहिताश कटारिया नीमकाथाना व मदन जांगिड़ नीमकाथाना हैं। धरने को लेकर सीआईडी टीम ने भी मौका मुआयना किया। जीणमाता चौकी प्रभारी रामस्वरूप लोच्छिब ने बताया कि धरना स्थल पर जाब्ता लगा रखा है शांतिपूर्वक धरना चल रहा हैं ।

घाटवा में क्रमिक अनशन जारी रहा

दांतारामगढ़ |
दांतारामगढ़ खूड नवीनीकरण संघर्ष समिति व सांस्कृतिक जागरण मंच की ओर से रामलीला मैदान घाटवा मे किया जा रहा धरना प्रदर्शन व क्रमिक अनशन गुरुवार को 13वे दिन भी जारी रहा । 13 वें दिन आंदोलनकारियों ने मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री व विधायक के पुतले का दहन किया । आंदोलन के 13वें दिन क्रमिक अनशन पर पूसाराम कुमावत,भींवाराम कुमावत, गोवर्धन कुमावत, मालीराम कुमावत व हरी प्रसाद कुमावत निवासी घाटवा बैठे । संघर्ष समिति के संयोजक रमेश पारीक व सुरेन्द्र सिंह शेखावत के नेतृत्व में किए जा रहे इस आंदोलन शाम को और गति देने के लिए संघर्ष समिति के सदस्यों ने कुचामन बस स्टेंड से घाटवा बस स्टैंड तक राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रैली निकाली व राज्य सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, विधायक महेन्द्र चौधरी का पूतला फूंका । पूतला दहन के बाद सार्वजनिक रंगमंच पर बैठक का आयोजन किया गया । बैठक में आंदोलन के बारे में आगे की रणनीति बनाई गई । गुरुवार को रैली में घाटवा के अलावा खोरण्डी, लालास, हुड़ील के ग्रामीणों ने भी भाग लिया । सड़क नही बनाए जाने को लेकर आम जनता में भारी आक्रोश है । धरना स्थल पर अधिकारियों से सड़क का पेचवर्क करने, सीसी सड़क बनाने सहित कई मामलों पर लिखित समझौता होने व 10 जून से काम चालू करने का समझौता होने के बावजूद अभी तक काम चालू नही हुआ । बारिश के मौसम सड़क खराब हालत में होने के कारण आवागमन पूर्णतया बाधित हो जाएगा । संघर्ष समिति के सदस्य आगे आने वाले आंदोलन को उग्र करने पर विचार रह रहे है ।

रैवासा

दांतारामगढ़

Rewasa News - rajasthan news do not live in jantamata patna rally
X
Rewasa News - rajasthan news do not live in jantamata patna rally
Rewasa News - rajasthan news do not live in jantamata patna rally
COMMENT