पांच साल से भूमि पर पसरी बिजली लाइन, शिकायत के बाद भी कोई निस्तारण नहीं

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:00 AM IST

Sikar News - कांवट |कस्बे के सार्वजनिक मोक्षधाम के रास्ते के समीप करीब पांच साल से बिजली लाइन धरातल पर पसरी हुई है। प्रकाश सैनी...

Kanwat News - rajasthan news electricity lines on land for five years no settlement even after complaint
कांवट |कस्बे के सार्वजनिक मोक्षधाम के रास्ते के समीप करीब पांच साल से बिजली लाइन धरातल पर पसरी हुई है। प्रकाश सैनी ने बताया बिजली विभाग के अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी समस्या कि ओर कोई ध्यान नहीं दिया । जब की धरातल पर पसरी बिजली लाइन में थ्री फेज बिजली सप्लाई सुचारू है। बिजली लाइन में जगह जगह कट लगे हुए है व पीवीसी उखड़ी हुई है यहां कभी भी दुर्घटना हो सकती है। बिजली विभाग पोल लगाने के जगह एक पेड़ को पोल बनाकर लाइन के तार बांध रखे हैं। मोक्षधाम के समीप अम्बिका माता कि पहाड़ी कि ओर बिजली तार झूल रहे हैं। वही एक खेत में झूलते तारों के नीचे बच्चे क्रिकेट का मैदान बनाकर क्रिकेट खेलते हैं। बंशीधर जाट व मुकेश सैनी ने बताया कि झूलते तारों को ठीक कराने के लिए करीब दो साल से बिजली विभाग के अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं। अधिकारी मौका देखकर चले जाते हैं, लेकिन झूलते तारों को ठीक करवाना उचित नहीं समझ रहे कुछ दिनों पहले करंट से एक ऊंट कि मौत हो गई थी। झूलते तारों के नीचे बच्चे क्रिकेट खेलते हैं झूलते तार बंडा हादसे को निमंत्रण दे रहा है।

भीषण गर्मी में दिन में कई बार बिजली कटौती के कारण लोग गर्मी से परेशान रहते हैं। ग्रामीण बिजली कटौती के मामले में जानकारी के लिए निगम कार्यालय में फोन करते हैं तो सन्तुष्ट जबाब नहीं देते हैं।

X
Kanwat News - rajasthan news electricity lines on land for five years no settlement even after complaint
COMMENT