विज्ञापन

नकली वारदात : आतंकवादियों ने डिपो में 4 बम फोड़े, पुलिस ने दो को मार दिया, एक को पकड़ा

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2019, 06:51 AM IST

Sikar News - पुलिस की ओर से रोडवेज बस डिपो में गुरुवार दोपहर मॉक ड्रिल की गई। तीन आतंकवादी कश्मीर हमारा है हम लेकर रहेंगे के...

Sikar News - rajasthan news fake incident terrorists blast 4 bomb in depot police killed two caught one
  • comment
पुलिस की ओर से रोडवेज बस डिपो में गुरुवार दोपहर मॉक ड्रिल की गई। तीन आतंकवादी कश्मीर हमारा है हम लेकर रहेंगे के नारे लगाते हुए टिकट काउंटर के पास फायरिंग करने लगे। डिपो चौकी प्रभारी भोपाल सिंह फायरिंग की आवाज सुनकर आतंकियों को पकड़ों, पकड़ों आवाज लगाकर पकड़ने के लिए भागे। उन्होंने दो आतंकियों को डिपो परिसर में ही पकड़ने का प्रयास किया तो दोनों उन्हें राइफल दिखाकर गोली मारने की धमकी देकर धक्का मारते हुए डिपो की पुरानी बिल्डिंग में घुस गए। तभी आतंकियों के फायरिंग करने की सूचना कंट्रोल रूम को दी गई। आतंकियों ने डिपो में एक-एक कर चार बम धमाके किए और चार राउंड फायर किए। आतंकियों के घुसने की सूचना पर डिपो में क्यूआरटी टीम, कमांडो, विशेष दस्ते के साथ कोतवाली और उद्योग नगर थाने का पूरा जाप्ता पहुंचा। सीओ सिटी गिरधारीलाल शर्मा ने डिपो में स्थिति को संभालते हुए ऑपरेशन शुरू करने से पहले लोगों को पीछे करवाया। डिपो में एसपी डाॅ.अमनदीप सिंह कपूर, कलक्टर नरेश कुमार ठकराल व एएसपी डाॅ.तेजपाल सिंह भी पहुंच गए। करीब 45 मिनट के बाद पुलिस ने बिल्डिंग में घुस कर जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया और एक आतंकी को पकड़ लिया। बाद में जब लोगों को पता लगा कि पुलिस ने ट्रेनिंग के लिए मॉक ड्रिल करवाई है तो लोगों ने राहत की चैन की सांस ली।

कमांडो ने आते ही बचाव के लिए बनाए लोहे के सुरक्षा कवच

पुलिस कंट्रोल रूम से आतंकियों के आने की सूचना के बाद भारी संख्या में क्यूआरटी कमांडो टीम पहुंच गई। कमांडो ने आतंकियों से बचाव के लिए लोहे के सुरक्षा कवच बना लिए। सभी कमांडो ने अपनी-अपनी पोजीशन ले ली। डॉ.तेजपाल सिंह कमांडो के साथ आगे बढ़ते रहे। एक-एक करके कमांडो छुपते हुए पुरानी बिल्डिंग के पास पहुंच गए। आतंकियों की लोकेशन मिलने के बाद कमांडो बिल्डिंग में घुस गए। दोनों ओर से 8 राउंड फायर किए गए। कमांडो और पुलिस टीम ने दो आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया। एक आतंकी को पुलिस ने जिंदा पकड़ लिया।

दो एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां पहुंची : डिपो में आतंकियों के घुसे होने की सूचना पर कुछ ही देर में दो एंबुलेंस मौके पर पहुंची। एसके अस्पताल से डॉक्टर व कंपाउंडर भी बुलाए गए। फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंची। ऑपरेशन खत्म होने के बाद एंबुलेंस से तीनों को अस्पताल लेकर गए। डिपो में आतंकियों को देखकर यात्रियों में खलबली मच गई। आरएसी टीम लोगों को डिपो में पीछे करने में जुटे रहे। आरएसी ने रस्से के जरिए बड़ा घेरा बना लिया। इस दौरान पूरे शहर में आतंकी घुसने की सूचना वायरल हो गई। डिपो में लोग अपने परिचितों से फोन कर जानकारी लेने में लगे रहे।

लापरवाही- एक आतंकी अस्पताल से भागा, बाद में वापस लेकर अाए

एंबुलेंस से एक घायल आतंकी को उपचार के लिए अस्पताल में लाया गया। उपचार के दौरान आतंकी को ट्रोमा में लिटा दिया गया। वहां कोई भी पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था। ट्रोमा से आतंकी फरार हो गया। बाद में पुलिस अधिकारियों के आने की सूचना मिलने के बाद उसे वापस बुला कर लिटा गया। वहीं एक एंबुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं होने पर पूछताछ की गई।

कार्रवाई असली समझ भारत माता के जयकारे लगाए: पुलिसकर्मी स्ट्रेचर पर दोनों आतंकियों के शव बाहर ले आए और एक आतंकी को पकड़ कर ले आए। डिपो में मौजूद लोग कुछ समझ ही नहीं पाए। लोग ऑपरेशन को असली समझ भारत माता की जयकारे लगाने लगे। लोगों ने पुलिस की कार्रवाई को सराहा।

मॉक ड्रिल के दौरान डिपो में जमा भीड़।

नकली आतंकी को ले जाती पुलिस।

Sikar News - rajasthan news fake incident terrorists blast 4 bomb in depot police killed two caught one
  • comment
X
Sikar News - rajasthan news fake incident terrorists blast 4 bomb in depot police killed two caught one
Sikar News - rajasthan news fake incident terrorists blast 4 bomb in depot police killed two caught one
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन