पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

किसानों व भाजपा ने सीएम के नाम ज्ञापन भेजकर मांगा फसल खराबे का मुआवजा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

बारिश व ओले गिरने से क्षेत्र के अनेक गांवों में फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। शुक्रवार को बेर से भी मोटे आकार के गिरे ओले शनिवार को भी खेतों में देखे गए। गोपाल लाल सारण चंदेली का बास, श्रवण कुमार पुनियाणा, नरसीराम चंदेली का बास, भागचंद चंदेली का बास सहित अनेक ग्रामीणों ने बताया कि ओलों व बारिश ने जौ, सरसों, गेहूं, इसबगोल व गेहूं की फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है। गौ, चने, सरसों व गेहूं की फसल जमीन पर लेट गई। ग्रामीणों ने एसडीएम को जानकारी दी तो मौके पर पटवारी को भेजने के आदेश दिए।

श्रीमाधोपुर | बारिश व ओलावृष्टि से बर्बाद फसलों का मुआवजा किसानों को दिलाने के लिए भारतीय किसान यूनियन ने श्रीमाधोपुर व खंडेला के दर्जनों गांवों का दौरा कर सीएम को ज्ञापन भेजा है। यूनियन के जिलाध्यक्ष एडवोकेट पोकरमल, श्रीमाधोपुर अध्यक्ष देवीसहाय सामोता, खंडेला अध्यक्ष बनवारीलाल गढ़वाल, जिला महामंत्री पूरणमल सुंडा, कोषाध्यक्ष जयराम चेचू, मंत्री एडवोकेट रणजीत सिंह व सदस्य बाबूलाल वर्मा ने श्रीमाधोपुर व खंडेला के ओलावृष्टि प्रभावित इलाकों का दौरा कर नुकसान का जायजा लिया।

बावड़ी | ग्राम पंचायत बावड़ी के राजस्व ग्राम एवं ढाणियों में शनिवार को सरपंच प्रतिनिधि कैलाश बाजिया, पटवारी महेंद्र कुमार नेहरा, बावड़ी कृषि पर्यवेक्षक चंद्रप्रकाश बाजिया ने ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों का जायजा लिया। कृषि पर्यवेक्षक ने बताया कि बावड़ी, सौंथलिया, पावंडा की ढाणी, सहित अन्य ढाणियों में हुई ओलावृष्टि से गेहूं व जौ िक फसलों में 20 से 40 प्रतिशत तक नुकसान हुआ है।

खाटूश्यामजी | खाटूश्यामजी क्षेत्र के मूलचन्द भादू के खेत पर लगे ट्रांसफार्मर पर बिजली गिरने से हजारों रुपए का नुकसान हो गया। दो कुओं पर मोटर आदि जलने से करीब 80-90 हजार रुपए का नुकसान हो गया।

खंडेला | क्षेत्र में हुई ओलावृष्टि का सर्वे करवाकर मुआवजा दिलवाने की मांग को लेकर भाजपा पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार सुमन चौधरी को ज्ञापन दिया। पूर्व चिकित्सा राज्य मंत्री बंशीधर बाजिया ने बताया कि क्षेत्र में फसल को काफी नुकसान हो गया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने सांसद सुमेधानंद सरस्वती व जिला अध्यक्ष इंदिरा चौधरी के नेतृत्व में स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ ग्राम ठीकरिया, चौमूं पुरोहितान, लाखनी, बावड़ी, मलिकपुर, आभावास, कोटड़ी धायलान, लांपुआ के खेतों में फसल का जायजा लिया।

खंडेला. मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन।

बावड़ी. खराब फसलों का जायजा लेते हुए।
खबरें और भी हैं...