पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

8 दिन में दूसरी बार विवि का पेपर परीक्षा से आधे घंटे पहले वायरल

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शेखावाटी विवि का बीएससी सैकंड ईयर का फिजिक्स-2 का पेपर परीक्षा शुरू होने से पहले ही सोशल मीडिया पर आ गया। परीक्षा शुरू होने से करीब 36 मिनट पहले ऑरिजनल प्रश्नपत्र की फोटो खींचकर किसी ने दोपहर 2:24 बजे इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। पेपर कुछ ही मिनटाें में सीकर और झुंझुनूं जिले में वायरल हो गया। भास्कर के पास यह पेपर 3 बजे वॉट्सएप पर आया। हमने दोपहर 3.09 बजे पेपर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. मुनेश कुमार को भेजा। इसके बाद पेपर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार को भी वॉट्सएप किया। हालांकि विवि ने पेपर आउट नहीं माना है।

पेपर आउट होते ही विद्यार्थी परीक्षा केंद्रों पर पेपर को लेकर चर्चा करते दिखाई पड़े। कुछ विद्यार्थी परीक्षा केंद्रों पर पेपर शुरू होने से 7-8 मिनट देरी से गए ताकि सवालों के जवाब देखे जा सकें। शेखावाटी विश्वविद्यालय के आठ दिन में ही दो पेपर आउट हो गए हैं। विश्वविद्यालय की साख खराब हो रही है लेकिन फिर भी पेपर अाउट करने वाले सरगनाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। 8 दिन पहले दांतारामगढ़ के एक निजी कॉलेज में भी प्रश्नपत्र वायरल हुआ था। उस मामले का भी अभी तक खुलासा नहीं हुआ।

सारी तैयारियों के बावजूद आउट हो रहे पेपर : कुलपति प्रो. बीएल शर्मा ने 28 फरवरी को पेपर आउट होने के बाद 2 मार्च को ही 8 नए उड़नदस्तों का गठन किया था। अधिकारी केंद्रों का निरीक्षण कर रहे हैं। स्ट्रांग रूम और परीक्षा केंद्र सीसीटीवी कैमरों की नजर में रहते हैं। इसके बावजूद भी पेपर आउट हो रहे हैं। मामले में विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. मुनेश कुमार का कहना है कि हमारे पास ऐसी कोई सूचना नहीं आई। पेपर शुरू होने के बाद वॉट्सएप पर पेपर भेजा गया है। इसे हम दिखवाएंगे। पेपर परीक्षा शुरू होने के बाद आया है। विश्वविद्यालय इसे आउट नहीं मानता है।

पेपर की फाेटो हुई वायरल।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें