श्रीमाधोपुर व दांतारामगढ़ में आज नहीं निकलेगी गणगौरी की सवारी

Sikar News - घर में ही मनाया सिंजारा श्रीमाधोपुर | कोरोना के प्रकोप के चलते इस बार श्रीमाधोपुर में गणगौर का मेला नहीं...

Mar 27, 2020, 09:46 AM IST
घर में ही मनाया सिंजारा


श्रीमाधोपुर | कोरोना के प्रकोप के चलते इस बार श्रीमाधोपुर में गणगौर का मेला नहीं भरेगा। कस्बे में शुक्रवार को गणगौर की सवारी भी नहीं निकलेगी। शुक्रवार को गणगौर मेले के दिन पारंपरिक नायनकाजोशी हवेली स्थित मंदिर में ईसर व गणगौर की प्रतिमा श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ रखी जाएगी। महेन्द्र नायनकाजोशी ने यह जानकारी दी।

दांतारामगढ़ | कस्बे में गणगौर के त्योहार पर शुक्रवार व शनिवार को निकाली जाने वाली गणगौर की सवारी व मेला निरस्त कर दिया गया है। ग्राम विकास अधिकारी मोतीराम कुम्हार ने बताया कि कोरोना के चलते प्रशासन द्वारा लगाई गई धारा 144 के कारण गणगौर की सवारी व संस्कृत विद्यालय के पास लगने वाला मेला निरस्त कर दिया गया है।

पलसाना | नव विवाहिताओं ने अपने घर में ही सिंजारा मनाया। बिना मिठाई के अपने-अपने घर में चूरमा से सिंजारा मनाया गया। विवाह के पहले साल गणगौर पूजन कर रही हेमलता शर्मा ने बताया कि घर में पहले से रखे नए परिधान पहनकर सिंजारे की रस्म अदा की गई। विशेष पकवान बना कर सिंजारा मनाया। गणगौर पूजन भी कल घर में ही किया जाएगा।

भगवा रैली व शोभायात्रा स्थगित : पलसाना | कोरोना के कारण होद का बालाजी सेवा समिति द्वारा 8 अप्रेल को हनुमान जयंती पर आयोजित भगवा रैली एवं शोभायात्रा को स्थगित कर दिया गया है। रामचंद्र कुमावत ने बताया कि कोरोना के कारण समिति ने यह निर्णय लिया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना