बामनवास में हैड कांस्टेबल का अंतिम संस्कार हुअा

Seekar News - खंडेला | पैतृक ग्राम बामनवास के अजमेर पुलिस में कार्यरत हैड कांस्टेबल का ट्रेनिंग परेड के दौरान अचानक गश खाकर...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:05 AM IST
Khandela News - rajasthan news head constable in bamnavas was cremated
खंडेला | पैतृक ग्राम बामनवास के अजमेर पुलिस में कार्यरत हैड कांस्टेबल का ट्रेनिंग परेड के दौरान अचानक गश खाकर गिरने से मौत हो गई। मृतक हैड कांस्टेबल का सेवाकाल 30 जून को ही पूरा हो रहा था।

गुरुवार का सुबह शव उनके पैतृक गांव बामनवास पहुंचा। कांस्टेबल का शव उनके घर पहुंचते ही घर में कोहराम मच गया। उनकी प|ी अपने पति के शव को देखकर बार-बार बेहोश हो रही थी। वही बेटी अपने पिता का शव देखकर सुध बुध खो बैठी। मां सुगना देवी का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा था ग्रामीण परिजनों को ढांढस बता रहे थे । घर से अंतिम यात्रा रवाना होने के बाद मोक्ष धाम में पुलिस के जवानों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया उसके बेटे अमित ने मुखाग्नि देकर उनका अंतिम संस्कार किया ।

सम्मान गार्ड के इंचार्ज हैड कांस्टेबल उगरा राम ने बताया कि मृतक बीरबल मीणा का कुछ समय पहले ही हैड कांस्टेबल पद पर प्रमोशन हुआ था। पीटीएस ट्रेनिंग के दौरान खेरवाड़ा (उदयपुर सिटी) में प्रशिक रहा था। ट्रेनिंग परेड के दौरान अचानक गश खाकर गिर पड़े। पुलिस के जवानों द्वारा बेहोशी की हालत में डूंगरपुर के राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया, जहाँ इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बीरबल मीणा एक हंसमुख इंसान थे ।

सेवानिवृत्ति के पश्चात ग्राम बामनवास में ही सेट होने का प्रोग्राम था। नए मकान बनाए जा रहे थे। मृतक बीरबल मीणा छह भाइयों में से सबसे बड़े थे ।

छोटा भाई सत्यनारायण भी पुलिस लाइन में ही कांस्टेबल के पद पर कार्यरत है। मृतक के एक लड़का एक लड़की है। लड़की की शादी कर दी गई है तथा लड़का अमित फाइनल में पड़ रहा है। हैड कांस्टेबल की अंतिम यात्रा में थानाधिकारी व अनेक ग्रामीण साथ रहे।

X
Khandela News - rajasthan news head constable in bamnavas was cremated
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना