अभियान की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

Seekar News - अभियान की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश सीकर | जिले में महिला व बाल विकास विभाग द्वारा मनाएं जा रहे पोषण माह की...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:22 AM IST
Fatehpur News - rajasthan news instructions given in the review meeting of the campaign
अभियान की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

सीकर | जिले में महिला व बाल विकास विभाग द्वारा मनाएं जा रहे पोषण माह की समीक्षा बैठक शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। उप निदेशक इंिदरा शर्मा ने परियोजनावार पोषण माह के दौरान आयोिजत गतिविधियों की जानकारी लेकर उनकी समीक्षा की गई। उपनिदेशक ने विभिन्न परियोजना अधिकारियाें को गतिविधियां नियत समय पर करने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में आयोजित होने वाले पाेषण मेले के आयोजन को लेकर भी विचार किया गया।

केशरसिंह को प्रदेशाध्यक्ष निर्वाचित किया

सीकर | अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ (एकीकृत) के प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव बुधवार को जयपुर के जल भवन के विश्राम गृह में हुए। केशर सिंह चम्पावत को प्रदेशाध्यक्ष निर्वाचित किया गया। महासंघ के 43 कैडर के 93 वोट पड़े। जिसमें चम्पावत को 60 व संतोष विजय को 29 मत मिले। 31 मतों से चम्पावत विजयी रहे। इसमें सीकर जिले से जिलाध्यक्ष भंवर सिंह, जिला मंत्री छीतर मल सैनी, संयुक्त मंत्री भंवरलाल खीचड़ व जिला उपाध्यक्ष विजय सिंह तंवर ने भाग लिया।

सम्मेलन में जादूगर एस लाल करेंगे शिरकत

सीकर | मैजिक एवं सामाजिक एकेडमी संस्थान बैनाडा जयपुर में दो दिवसीय अखिल भारतीय जादूगर सम्मेलन 14 से शुरू होगा। इसमें शेखावाटी मैजिक सर्किल के संस्थापक जादूगर एस लाल भी शिरकत करेंगे। जादूगर एस लाल ने बताया कि सम्मेलन में देशभर के 250 जादूगर होंगे।

नेत्र जांच लैंस प्रत्याराेपण शिविर 26 काे

सीकर | श्री कल्याण अाराेग्य सदन बजाज ग्राम सांवली में 26 सितंबर काे सुबह 10 से दाेपहर 2 बजे तक निशुल्क नेत्र जांच एवं लैंस प्रत्याराेपण शिविर लगाया जाएगा। शिविर अंधता निवारण समिति के अार्थिक सहयाेग से लायंस क्लब सीकर एवं लायंस क्लब सुरभि सीकर के तत्वावधान में लगाया जा रहा है। सदन के मंत्री कांता प्रसाद माेर ने बताया कि शिविर में पुराेहित अाई हाॅस्पिटल जयपुर के नेत्र विशेषज्ञ डाॅ. अविनाश पुराेहित व उनकी टीम द्वारा राेगियाें की जांच कर उपचार किया जाएगा।

मुस्लिम प्रतिभा सम्मान समारोह 15 काे

सीकर | माइनोरिटी अफेयर्स एसोसिएशन की ओर से रविवार काे मुस्लिम प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। संस्था महासचिव निसार अहमद जाटू ने बताया कि समारोह प्रधान जी के जाव में सुबह 10 बजे से प्रारंभ हाेगा। समारोह में समाज की 249 प्रतिभाओं डॉक्टर, इंजीनियर, शिक्षक, प्रोफेसर, बोर्ड व कॉलेज के प्रतिभाशाली विद्यार्थीगण व हाफिज, राष्ट्रीय खिलाड़ियों आदि को सम्मानित किया जाएगा। संस्था अध्यक्ष मोहम्मद यूनुस कासमी ने बताया कि विधायक सफिया जुबेर खान(रामगढ़ ,अलवर), हाकम अली खान (फतेहपुर), सभापति जीवण खां, कलेक्टर सीआर मीना, पदम श्री अवार्डी व मौलाना आजाद विश्वविद्यालय जोधपुर के वाइस चांसलर अख्तरुल वासी मुख्य अतिथि के बतौर तथा समाज सेवी हाजी रुखसार अहमद, करौली बतौर अध्यक्ष शिरकत करेंगे।

जाट बाेर्डिंग का 75 वां सम्मेलन कल

सीकर | जाट बाेर्डिंग हाउस संस्थान सीकर का 75 वां वार्षिक सम्मेलन रविवार सुबह 10 बजे हाेगा। सचिव प्राे. शिवनाथ सिंह ने बताया कि सम्मेलन में समाज के अनेक गणमान्यजन, जनप्रतिनिधि एवं पदाधिकारी भाग लेंगे।

कर्मचारी संयुक्त महासंघ की बैठक कल

सीकर | अखिल राजस्थान अनुसूचित जाति,जनजाति, पिछड़ी जाति अधिकारी कर्मचारी संयुक्त महासंघ की जिला इकाई की बैठक रविवार को होगी। इसमें जिला कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा। जिलाध्यक्ष पूर्णाराम कटारिया ने बताया कि बैठक फतेहपुर रोड के एमडी होटल में रविवार को दोपहर 1 बजे होगी।

सेवा भारती का प्रतिभा सम्मान समारोह 15 को

सीकर | सेवा भारती की ओर से धोद तहसील के राजकीय माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालयों के 10वीं और 12वीं के स्कूल टॉपर्स का सम्मान समारोह 15 सितंबर को आयोजित होगा। संकाय अनुसार स्कूल टॉपर्स को घंटा घर के पास सोमानी आदर्श विद्या मंदिर में सुबह 10 बजे कार्यक्रम में सम्‍मानित किया जाएगा। मुख्य अतिथि झुंझुनूं के जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुकेश जी जैन होंगे।

डिफाल्टर किसानाें काे भी फसली लाेन दिलाने की मांग

सीकर | बहुजन समाज पार्टी जिला महासचिव मुकेश राड ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर सीकर जिले की ग्राम सेवा सहकारी समितियों से डिफाल्टर किसानों को भी फसली लाेन दिलाने की मांग की है। ज्ञापन में बताया कि 50,000 से ज्यादा किसान डिफाल्टर हाेने की वजह से फसली लाेन की प्रक्रिया से बाहर हाे गए हैं।

बरगद का पौधा लगाकर पितृ तर्पण किया



सीकर | मैलासी के तेतली नगर में ग्रामीणों ने अाेमप्रकाश बुरड़क की अगुवानी में शुक्रवार काे श्मशान भूमि में बरगद का पौधा लगाकर पितृ तर्पण किया। ग्रामीणाें ने 16 श्राद्ध में अन्य स्थानाें पर भी बरगद के पेड़ लगाकर तर्पण का संकल्प किया। कार्यक्रम में ताराचंद, गिरधारी लाल, रामकुमार, श्रवण, मूला राम, सहित अनेक ग्रामीण शामिल हुए।

जिला कृषि अादान विक्रेता संस्थान के चुनाव कल

सीकर | जिला कृषि अादान विक्रेता संस्थान सीकर कार्यकारिणी की साधारण सभा रविवार सुबह 11 बजे हाेटल पार्क एवन्यू में हाेगी। सभा में राजस्थान एग्रीकल्चर इनपुट डीलर्स एसाेसिएशन रायडा जयपुर के संयाेजक माेहन डागर की देखरेख में सबसे पहले मतदान के जरिये कार्यकारिणी के चुनाव कराए जाएंगे। इसके बाद विक्रेताअाें की विभिन्न समस्याअाें काे लेकर चर्चा की जाएगी। जिलाध्यक्ष मनाेज बजाज व महासचिव दिनेश जाखड़ ने बताया कि सुबह 11 बजे से सदस्याें द्वारा पदाधिकारियाें के चुनाव के लिए मतदान किया जाएगा। दाेपहर एक बजे मतगणना हाेगी।

राजस्थान पेंशनर समाज की बैठक 16 को

सीकर | राजस्थान पेंशनर समाज जिला सीकर की मासिक बैठक 16 सितंबर को 11 बजे डाक बंगला में आयोजित होगी। जिलामंत्री औंकारसिंह नृसिंहपुरी ने बताया कि बैठक में पेंशनराें की समस्याओं के बारे में विचार किया जाएगा।

पेंशन रिवीजन के लिए पूर्व सैनिकों से मांगे आवेदन

सीकर | वर्ष 2016 से आर्म्ड कोर में कार्यरत पूर्व सैनिकों व फैमेली पेंशन के पुर्ननिर्धारण के लिए आर्म्स रिकार्ड शाखा ने जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के माध्यम से आवेदन मांगे है। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कमांडर हीरसिंह ने बताया कि आर्म्ड कोर की रिकार्ड शाखा ने आर्म्ड कोर में कार्यरत रहे पूर्व सैनिको और उनके पारिवारिक पेंशनरों की पेंशन का नोशनल पे फिक्सेंशन पद्वति से पुर्ननिर्धारण करने के लिए आवेदन मांगे है। पूर्व सैनिक डिस्चार्ज बुक, पीपीओ, संशोधित पीपीओ आदि दस्तावेजों के साथ 25 सितंबर तक जिला सैनिक कल्याण विभाग में आवेदन कर सकते हैं।

X
Fatehpur News - rajasthan news instructions given in the review meeting of the campaign
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना